Create
Notifications

6 मौके जब WWE सुपरस्टार द अंडरटेकर और केन असल जिंदगी में भाई की तरह पेश आए

द अंडरटेकर और केन ऑफ-स्क्रीन & ऑन-स्क्रीन दोनों जगह अच्छे दोस्त हैं
द अंडरटेकर और केन ऑफ-स्क्रीन & ऑन-स्क्रीन दोनों जगह अच्छे दोस्त हैं
Subham Pal
visit

WWE इतिहास में कई ऐसे स्टोरीलाइन देखने को मिली है जहां दो सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन भाई के रूप में दिखाई दिए थे और इसके अलावा कई बार असल जिंदगी के भाइयों के बीच स्टोरीलाइन देखने को मिल चुका है। WWE में द अंडरटेकर और केन ऐसे ही सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने एकदूसरे के दुश्मन के रूप में अपने रिश्ते की शुरुआत करने के बाद ऑन-स्क्रीन भाई के किरदार में दिखे थे।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो WWE TLC पीपीवी में होने चाहिए और 3 जो नहीं होने चाहिए

द अंडरटेकर ने हमेशा से ही केन को सपोर्ट किया है और वह कैमरे के पीछे केन के बड़े भाई के रूप में पेश आए हैं। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रिलेशनशिप रिंग के बाहर भी जारी रहा और असल जिंदगी में अच्छे रिश्ते होने के कारण ही ये दोनों सुपरस्टार्स ऑन-स्क्रीन साथ मिलकर कई बेहतरीन स्टोरीलाइंस दे पाए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 मौके का जिक्र करने वाले हैं जब द अंडरटेकर और केन असल जिंदगी में भाई की तरह पेश आए।

6- द अंडरटेकर ने WWE में केन का करियर बर्बाद होने से बचाया

ग्लेन जैकब्स केन के रूप में WWE में परफॉर्म करने से पहले कंपनी में संघर्ष कर रहे थे। इस दौरान ही द अंडरटेकर ने उनका टैलेंट पहचाना और वह केन को उनका करियर तबाह करते हुए नही देख सकते थे। इसके बाद द अंडरटेकर ने मैच के बाद बैकस्टेज केन को आत्मविश्वास दिलाया कि वह WWE में काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। आपको बता दें, केन ने भी एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि फिनोम के उस सुझाव के बाद उनके करियर में बड़ा बदलाव आया था।

5- द अंडरटेकर ने केन के WWE स्टोरीलाइन के दौरान काफी मदद की

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

जब से केन ने डेब्यू किया था तो द अंडरटेकर ने यह बात पक्की की कि क्रिएटिव टीम के पास केन के लिए सही स्टोरीलाइन हो। इसके अलावा जब फिनोम, केन के स्टोरीलाइन का नही भी होते थे फिर भी वह इस बात का ख्याल रखते थे कि केन को ऐसी स्टोरीलाइन मिले जो उनके कैरेक्टर के साथ न्याय कर सके।

4- द अंडरटेकर ने केन को WWE छोड़ने से रोका था

केन & द अंडरटेकर
केन & द अंडरटेकर

केन को WWE में काफी सफलता मिली है लेकिन इसके बावजूद भी एक ऐसा समय आया था जब केन प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी में संघर्ष कर रहे थे और वह WWE छोड़ना चाहते थे। आपको बता दें, केन WWE में काम करके उब चुके थे और इसके बाद टेकर ने आगे आते हुए केन से बात की।

फिनोम से बात करने के बाद केन ने WWE नही छोड़ने का फैसला किया और वह जल्द ही मोमेंटम हासिल करते हुए कंपनी के सफलतम सुपरस्टार्स में से एक बने।

3- द अंडरटेकर WWE में केन के लिए टूटे हुए टखने के साथ मैच लड़ा

केन & अंडरटेकर
केन & अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने WWE में कई युवा सुपरस्टार्स की मदद की है लेकिन वह केन के लिए काफी कुछ कर चुके हैं। आपको बता दें, केन के खिलाफ एक मैच के दौरान टेकर का टखना टूट चूका था। फिनोम इस मैच के जरिए केन को पुश देना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपने टूटे हुए टखने के परवाह किये बगैर मैच लड़ना जारी रखा।

2- WWE लैजेंड द अंडरटेकर ने निजी जिंदगी में हमेशा ही केन की मदद की

केन & फिनोम
केन & फिनोम

WWE लैजेंड फिनोम केन की न केवल ऑन-स्क्रीन बल्कि निजी जिंदगी में भी काफी मदद कर चुके हैं। केन ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि मेयर के चुनाव के प्रचार के दौरान अंडरटेकर उनके कैंपेन में शामिल हुए थे और आपको बता दें, टेकर को ये सारी चीजें करना बिलकुल भी पसंद नही है लेकिन उन्होंने यह सिर्फ और सिर्फ केन के लिए ही किया था।

इसके अलावा जब केन असल जिंदगी में मुश्किल समय से गुजर रहे थे तो इस दौरान भी फिनोम ने उन्हें काफी सपोर्ट किया था।

1- केन ने WWE में द अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक तोड़ने से मना कर दिया था

केन
केन

ब्रॉक लैसनर ने WWE रेसलमेनिया 30 में द अंडरटेकर की स्ट्रीक तोड़कर फैंस को चौंका दिया था। आपको बता दें, फिनोम की रेसलमेनिया स्ट्रीक तोड़ने के लिए ब्रॉक लैसनर पहले पसंद नही थे और उससे पहले इस स्ट्रीक को तोड़ने के लिए केन से संपर्क किया गया था। हालांकि, केन ने डैडमैन की रेसलमेनिया स्ट्रीक तोड़ने से साफ-साफ मना कर दिया था।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now