Create

WWE में CM Punk को हराने वाले आखिरी 4 Superstars

WWE में सीएम पंक ने अपना आखिरी मैच साल 2014 में लड़ा
WWE में सीएम पंक ने अपना आखिरी मैच साल 2014 में लड़ा
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE कई दशकों से दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बना रहा है और यहां कुछ ऐसे Superstars रहे, जिनके काम को दुनिया हमेशा याद रखेगी। द अंडरटेकर (The Undertaker), हल्क होगन (Hulk Hogan) और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) समेत अन्य कई दिग्गज सुपरस्टार्स के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

WWE में हर दौर में कुछ रेसलर्स कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक होने की भूमिका अदा करते आए हैं। उसी तरह 'पीजी एरा' में सीएम पंक कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे। पंक अभी AEW में काम कर रहे हैं, लेकिन आज भी समय-समय पर सीएम पंक! सीएम पंक के चैंट सुनने को मिलते रहे हैं।

CM Punk,making his entrance before his(to date) his final wrestling match,the 2014 Royal Rumble match https://t.co/V8ln4QT2sE

पंक की गिनती महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है और विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में उनका आखिरी मैच Royal Rumble 2014 रहा। पंक के शानदार करियर को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE में उन्हें हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE दिग्गज द अंडरटेकर

4 years ago today. IMO one of the most underrated matches of all time. CM Punk V The Undertaker [WrestleMania 29]. https://t.co/CSPX6iStPn

साल 2013 के मार्च महीने में द अंडरटेकर ने वापसी की और अन्य सुपरस्टार्स के सामने उनकी WrestleMania स्ट्रीक का अंत करने के लिए ओपन चैलेंज रखा। सीएम पंक, रैंडी ऑर्टन, बिग शो और शेमस ने द डैड मैन के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जताई। Raw के एक एपिसोड में पंक vs ऑर्टन vs बिग शो vs शेमस मैच लड़ा गया, जिसमें पंक विजयी रहे।

WrestleMania 29 के लिए पंक को अंडरटेकर के खिलाफ मैच मिल चुका था, जो एक्शन से भरपूर साबित हुआ। इस मैच में पॉल हेमन भी सीएम पंक के साथ रिंगसाइड पर मौजूद रहे, जिन्होंने अपने साथी को जीत प्राप्त करने के कई प्रयास किए। मगर 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच के अंत में अंडरटेकर ने टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाने के बाद पंक को पिन किया। इस जीत के साथ उनकी WrestleMania स्ट्रीक 21-0 मैचों की हो गई थी।

#)केन

CM Punk is being out-MMA'd by Kane. #ECW104 #wwe08 https://t.co/rPpa29Qj4R

WrestleMania 29 के लिए सीएम पंक vs द अंडरटेकर स्टोरीलाइन में पॉल बियरर और केन भी शामिल रहे। पॉल के एक सैगमेंट में पंक ने अंडरटेकर की स्ट्रीक को तोड़ने का दावा किया, जिससे केन को गुस्सा आ गया और उन्होंने पंक पर अटैक कर दिया। इसके चलते 2013 के मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में केन और सीएम पंक का मैच हुआ।

चूंकि ये एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच रहा, इसलिए इसमें कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल भी किया गया। इस बीच अंडरटेकर की एंट्री के कारण पंक का ध्यान भटक गया और अगले ही पल केन ने पहले उनपर पीछे से हमला किया और पिन करते हुए जीत अपने नाम की।

#)रोमन रेंस

January 6th 2014, Old School RAW. Roman Reigns defeated CM Punk. @WWERomanReigns #WWENetwork #WWE2K15 #WWE #RAW http://t.co/3a1h8LBmag

सीएम पंक खुद कह चुके हैं कि WWE में 'द शील्ड' नाम के फैक्शन का गठन करने का आइडिया उनका था। मगर पंक ने जॉन मोक्सली, सैथ रॉलिंस और कैसियस ओह्नो के नाम सामने रखे, लेकिन बाद में WWE ने कैसियस को रोमन रेंस से रिप्लेस कर दिया।

हालांकि द शील्ड ने सीएम पंक का साथ देने के लिए WWE में अपना डेब्यू किया, लेकिन आगे चलकर वो एक-दूसरे के खिलाफ भी खड़े हुए। अपने WWE में आखिरी मैच से कुछ दिन पहले सीएम पंक का सामना रोमन रेंस से हुआ। 2014 के जनवरी महीने के Raw एपिसोड के उस मैच में रेंस ने पंक को पिन के जरिए हराया था।

#)ब्रॉक लैसनर

WWE Greatest Matches, No25! CM Punk Vs Brock Lesnar, SummerSlam 2013. #WWENetwork #WWE2K15 #WWE @CMPunk @HeymanHustle http://t.co/3LjZU0Z22Z

सीएम पंक, WWE में खुद को 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' की संज्ञा देते थे और कई बार वो अपने शब्दों पर खरे भी उतरे। SummerSlam 2013 में ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक का मैच हुआ, जो मौजूदा समय में एक आइकॉनिक ड्रीम मैच साबित हो सकता था। नो-डिसक्वालीफिकेशन मैच होने की शर्त ने इस मैच को बहुत दिलचस्प बना दिया था।

लैसनर अभी तक अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए थे, लेकिन सीएम पंक ने ताकत के मामले में कमजोर होते हुए भी द बीस्ट का जीत पाना मुश्किल कर दिया था। अंत में लैसनर विजयी रहे, लेकिन पंक के शानदार प्रदर्शन के कारण क्राउड ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...