फेमस WWE सुपरस्टार को Roman Reigns के खिलाफ मैच द्वारा पुश देना होगी जल्दबाजी, रेसलिंग दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

रोमन रेंस इस समय चैंपियन हैं और अपने टाइटल को डिफेंड करने वाले हैं
रोमन रेंस इस समय चैंपियन हैं और अपने टाइटल को डिफेंड करने वाले हैं

LA Knight: WWE में इस समय रोमन रेंस (Roman Reigns) और एलए नाइट (LA Knight) की कहानी चल रही है। नाइट को फैंस का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। इससे उलट रेसलिंग दिग्गज एरिक बिशफ (Eric Bischoff) का मानना है कि एलए नाइट को इतनी जल्दी वह पुश नहीं मिलनी चाहिए, जो अभी मिल रहा है। एरिक रेसलिंग जगत के जानकार हैं और उनकी राय काफी महत्व रखती है।

एरिक हाल में 100% Wrestling Podcast पर नज़र आए, जहां पर उनसे इससे जुड़ा सवाल किया गया। उन्होंने इसपर अपने मन की बात रखी और स्पष्ट कर दिया कि कौन सा समय सही होगा, जब इस पुश को आगे बढ़ाया जाए। उनकी राय में यह अभी काफी जल्दी में लिया गया कदम होगा और कंपनी को इससे बचना चाहिए। उन्होंने कहा,

"मेरे हिसाब से यह काफी जल्दी होगी। मैंने इस बात को बड़ी मुश्किल से सीखा है। मैंने सफलताओं के बजाय अपनी गलतियों से ज्यादा सीखा है। आप फैंस को ऐसी स्थिति में ले आइए कि वह किसी को चैंपियन बनते हुए देखना चाहें। असली कला यही है कि आप किसी को कहानी से और अपनी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी में ऐसा बिल्ड करें कि फैंस उस इंसान को सफल होते हुए देखना चाहें। आप फैंस को उस स्तर पर ले जाएं, जहां वह एलए नाइट को वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना चाहें, जहां वह कोडी को वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना चाहें। आपको फैंस को ऐसी स्थिति में लाना है कि वह किसी को भी, जिसे आप वर्ल्ड चैंपियन बनाना चाहें, उसे फैंस सफल होते हुए देखना चाहें।"

उन्होंने कहा,

"आप जितनी देर से किसी को सफल बनाएंगे, उतना ही उस पल की वैल्यू बढ़ जाएगी। आप फैंस को उस स्थिति में ले आएं ,जहां वो अपने पसंदीदा रेसलर को जीतते हुए देखना चाहें। आप समय के आधार पर एलए नाइट को पुश करके आगे बढ़ाना चाहेंगे, क्योंकि उनके पास मोमेंटम है? जी बिल्कुल। क्या यह उस पल से बेहतर होगा, जहां उन्हें इस स्थिति में लाया जाए कि वह अपने किरदार से हर हफ्ते धमाल करें और फैंस बस उनके जीतने का बेसब्री से इंतजार करें? आप उन्हें उस समय वह जीत दें, तो अच्छा रहेगा क्योंकि समय से पहले यह करना सही नहीं रहेगा।"

youtube-cover

एलए नाइट ने 2021 में कंपनी के साथ दोबारा से कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। वह एक साल तक NXT में थे और उसके बाद मेन रोस्टर पर आकर उन्होंने मैक्स डूप्री का किरदार निभाया। वह बाद में एलए नाइट वाले किरदार में आए।

WWE दिग्गज Booker T ने Roman Reigns के विरोधी LA Knight को लेकर बात की

बुकर टी ने अपने Hall of Fame पॉडकास्ट पर नाइट के चैंपियन बनने को लेकर बात की। उनके हिसाब से ऐसा करने पर फैंस हैरान हो जाएंगे। बुकर के मुताबिक कंपनी को उनकी लोकप्रियता का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने कहा,

"आप एलए नाइट को अगर इस समय वर्ल्ड टाइटल के लिए पुश करते हैं और उन्हें आगे बढ़ने देते हैं, तो फैंस खुशी से झूम उठेंगे। आप इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की बात करते हैं, मैं वर्ल्ड चैंपियनशिप की बात कर रहा हूं। यह काफी धमाकेदार होगा।"

एलए नाइट ने SmackDown के सीजन प्रीमियर एपिसोड में रोमन रेंस को टाइटल के लिए चैलेंज किया था। उस शो के अंत में रोमन रेंस ने एलए नाइट को एक स्पीयर दे दिया था। यह देखना होगा कि अब इन दोनों के बीच में Crown Jewel 2023 में मैच कैसा होता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now