Create

"Brock Lesnar के लिए वो मूव खतरनाक था" - WWE दिग्गज ने WrestleMania 19 के लम्हे को याद कर निकाला गुस्सा

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 19 में लगाया था शूटिंग स्टार प्रेस
ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 19 में लगाया था शूटिंग स्टार प्रेस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने कर्ट एंगल (Kurt Angle) को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया और उसमें जीत दर्ज कर नए चैंपियन भी बने थे। मगर ये मैच एक अन्य कारण से भी यादगार बना क्योंकि इसमें लैसनर ने एक हैवीवेट सुपरस्टार होते हुए टॉप रोप के ऊपर से शूटिंग स्टार प्रेस लगाया था।

उस मूव को लगाने के दौरान लैसनर की गर्दन टूटते-टूटते बची थी। वहीं अब जिम रॉस ने कहा है कि वो लैसनर को शूटिंग स्टार प्रेस लगाते हुए नहीं देखना चाहते थे। जिम रॉस ने Grilling JR के लेटेस्ट एपिसोड में कहा कि द बीस्ट को इस मूव को लगाने की कोई जरूरत नहीं थी।

रॉस ने कहा,

"मैं नहीं चाहता कि कोई 300 पाउंड वजनी रेसलर शूटिंग स्टार प्रेस लगाए। जब ब्रॉक लैसनर ने ये मूव लगाया, तब मैं बहुत गुस्से में था क्योंकि ये उनके लिए गलत था। एक रेसलर जो नेशनल चैंपियन रहा हो, वो अपने करियर को दांव पर लगाए बिना भी कई तरीकों से मैच को जीत सकता है। अगर उनकी गर्दन का साइज़ 20 इंच नहीं होता और वो इतने ताकतवर नहीं होते तो उनकी गर्दन लैंडिंग के समय टूट चुकी होती।"

youtube-cover

WWE WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर को किसने दी थी शूटिंग स्टार प्रेस लगाने की सलाह

आपको बता दें कि जॉन लॉरेनाइटिस ने ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 19 में शूटिंग स्टार प्रेस लगाने का आइडिया दिया था। उस समय WWE के पूर्व कमेंटेटर जिम रॉस ने मैच के बाद लॉरेनाइटिस को कन्फ्रंट भी किया कि लैसनर को शूटिंग स्टार प्रेस लगाने के लिए क्यों कहा गया।

हालांकि डेवेलपमेंटल ब्रांड्स में लैसनर पहले भी इस मूव का अभ्यास करते आ रहे थे, लेकिन इतने बड़े क्राउड के सामने उन्होंने कभी इस मूव को परफॉर्म नहीं किया। रॉस ने ये भी कहा कि कर्ट एंगल, कॉर्नर से काफी दूर थे। इसलिए लैसनर के लिए शूटिंग स्टार प्रेस लगाने ज्यादा मुश्किल बन गया था।

रॉस ने कहा,

"मेरे ख्याल से लॉरेनाइटिस ने ये आइडिया सामने रखा था। मैंने इसके लिए उन्हें खूब लताड़ा और विंस मैकमैहन को भी ये पसंद आया। इस मूव को लगाना खतरे से खाली नहीं था, खासतौर पर इसलिए क्योंकि उन्होंने कभी इतने बड़े क्राउड के सामने इसे परफॉर्म नहीं किया। मैं कर्ट की गलती नहीं बता रहा, लेकिन वो कॉर्नर से काफी दूर थे। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था, लेकिन उन्हें पहली बार देखने के बाद कोई उन्हें नाराज नहीं करना चाहता था।"
#Wrestlemania 19Brock Lesnar SHOOTING STAR PRESS!Still makes me cringe. @HeymanHustle @BrockLesnar https://t.co/efW9du3AJn

शूटिंग स्टार प्रेस की खराब लैंडिंग के बाद भी ब्रॉक लैसनर ने फाइट जारी रखी और अंत में कर्ट एंगल को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। ये भी अच्छी बात रही कि लैसनर को कोई गंभीर चोट नहीं आई, वरना उनका करियर उसी समय समाप्त हो चुका होता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...