John Cena के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, WWE दिग्गज को मिलने वाला है बड़ा अवॉर्ड, जानिए क्या है पूरा मामला

john cena wwe ncaa award
WWE दिग्गज जॉन सीना को मिलेगा खास अवॉर्ड

John Cena: जॉन सीना (John Cena) WWE इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक हैं और उन्हें एक फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर के रूप में भी देखा जाता है। उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में ढेरों उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन अब रेसलिंग से बाहर की दुनिया में भी उन्हें एक खास अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

जॉन WWE में आने से पहले NCAA Division III में स्प्रिंगफील्ड कॉलेज फुटबॉल टीम के कप्तान हुआ करते थे। उन्होंने 1999 में फिजियोलॉजी में डिग्री प्राप्त की थी। अब NCAA ने ऐलान किया है कि John Cena को बुधवार, 10 जनवरी को Silver Anniversary अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

इन अवॉर्ड्स को NCAA की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में दिया जा रहा है। NCAA द्वारा जारी की गई स्टेटमेंट में बताया गया कि एक स्टूडेंट एथलीट होने के नाते जॉन सीना को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है और ये भी बताया गया कि 2015 में उन्हें Springfield कॉलेज एथलेटिक हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था और 2017 में उन्हें Under-40 अवॉर्ड्स सेलिब्रेशन समारोह में भी बुलाया गया था।

एक अन्य कारण से भी मिल रहा है WWE दिग्गज John Cena को ये अवॉर्ड

NCAA एक प्रोफेशनल एथलीट होने के नाते भी John Cena को सम्मानित कर रहा है। WWE में 10 बार Slammy अवॉर्ड विजेता रह चुके जॉन के अलावा 5 अन्य लोगों को भी 10 जनवरी को ये खास अवॉर्ड मिलने वाला है। NCAA ने अपनी स्टेटमेंट में दूसरे कारण का जिक्र करते हुए कहा:

"जॉन सीना के फुटबॉल करियर का अंत Springfield की टीम के साथ हो गया था और उन्होंने अपनी एथलेटिक एबिलिटी के चलते प्रोफेशनल रेसलिंग में भी सफलता हासिल की है। वो आज प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे जाने पहचाने चेहरों में से एक हैं और 16 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं। उन्हें एक रैपर और एक्टर के रूप में भी पहचाना जाता है। उनकी कड़ी मेहनत को नजरंदाज नहीं किया जा सकता।"

जॉन के WWE में आखिरी मैच की बात करें तो वो Crown Jewel 2023 में आया था, जहां उन्हें द ब्लडलाइन मेंबर सोलो सिकोआ के खिलाफ एकतरफा हार का शिकार बनना पड़ा था