जानिए WWE दिग्गज John Cena ने क्यों कहा उनकी विरासत चली जाएगी बेकार? सबसे बड़े कारण का किया खुलासा

john cena wwe after retirement
WWE दिग्गज ने रिटायरमेंट के बाद प्लान का किया खुलासा

John Cena: जॉन सीना (John Cena) ने अपने प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत 1999 में की थी और 2002 में WWE मेन रोस्टर पर कदम रखा। उन्होंने अगले करीब ढाई दशकों में खूब सफलता प्राप्त की, 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने और इन्हीं उपलब्धियों के कारण उन्हें सबसे महान रेसलर्स में से एक माना जाता है। अब John Cena ने रिटायर होने के बाद अपने प्लान को लेकर बड़ा बयान दिया है।

16 बार के WWE चैंपियन ने हाल ही में PEOPLE को दिए इंटरव्यू में बताया कि वो रिटायर होने के बाद नई पीढ़ी के रेसलर्स के कोच या मेंटर बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा:

"मेरी लिगेसी करीब ढाई दशक तक चली और आज मैं ऐसे मुकाम पर हूं जहां अपने अनुभव को दूसरों के साथ बांट सकता हूं। मैं रिटायर होने के बाद भी अगर WWE फैमिली से जुड़ा न रह सका तो शायद इस इंडस्ट्री में मेरी विरासत व्यर्थ चली जाएगी।"

youtube-cover

रेसलिंग से बाहर की दुनिया में जॉन सीना एक सफल हॉलीवुड अभिनेता हैं और साथ ही Make a Wish संस्था के साथ मिलकर बच्चों की इच्छाओं को पूरा करते रहते हैं। इसी इंटरव्यू में द चैम्प ने यह भी बताया कि वो अक्सर कंपनी के परफॉर्मेंस सेंटर में जाते रहते हैं।

John Cena ने एक टॉप सुपरस्टार को WWE चैंपियन बनने में मदद की

आपको याद दिला दें कि TLC 2009 में John Cena को हराकर शेमस अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। Virgin Media Sports Stories को दिए हालिया इंटरव्यू में द केल्टिक वॉरियर ने बताया कि उनकी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत में जॉन सीना का अहम योगदान रहा था

शेमस ने कहा:

"मेरे चैंपियन बनने में जॉन सीना की अहम भूमिका रही। मैं उस समय ऐसा अनुभव कर रहा था जैसे जॉन वो व्यक्ति हैं जिनके साथ मैं खुले मन से काम कर सकता हूं और वो एक अच्छे प्रतिद्वंदी भी साबित हुए। जॉन भी ऐसा ही करना चाहते थे क्योंकि एक हीरो को एक अच्छे विलेन की जरूरत होती है। मुझे लोग अधिक पसंद नहीं करते थे, लेकिन उन्हें मुझमें कुछ नज़र आया। मैं कंपनी में अन्य लोगों से काफी अलग था। मेरे लुक्स अलग थे और उन्हें लगा कि वो मुझे बड़ा सुपरस्टार बना सकते थे।"

youtube-cover

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now