Create

WWE दिग्गज ने Brock Lesnar के जानलेवा बोच को लेकर किया खुलासा, बड़ी गलती के बावजूद द बीस्ट ने जीती थी चैंपियनशिप

Ujjaval
WWE दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर के बड़े बोच को लेकर दिया बयान
WWE दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर के बड़े बोच को लेकर दिया बयान

WWE में काफी सालों पहले ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का करियर खत्म होते-होते बचा था। उनके हाथों एक बड़ा बोच हो गया था और इसी वजह से उनका करियर खतरे में आ गया था। हालांकि, उन्हें ज्यादा कुछ नहीं हुआ और इसी वजह से आज वो दिग्गजों में गिने जाते हैं। उनका यह मुकाबला WWE दिग्गज कर्ट एंगल (Kurt Angle) से हुआ था। हाल ही में एंगल ने इस बारे में बात की।

WWE दिग्गज कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर के बड़े बोच को लेकर किया खुलासा

WrestleMania 19 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल के बीच मैच हुआ था। इस मैच में कर्ट एंगल चैंपियन के रूप में आए थे और ब्रॉक लैसनर की जीत होने वाली थी। हालांकि, मैच में गलती होने के बाद एंगल को लगा कि उन्हें जीत दर्ज करनी होगी और टाइटल फिर अपने पास रखना होगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

मैच के दौरान लैसनर ने एंगल पर शूटिंग स्टार प्रेस लगाने की कोशिश की लेकिन वो सही तरह से लैंड नहीं हुए। वो अपनी गर्दन के बल गिरे और उस समय कर्ट समेत सभी फैंस को लगा था कि द बीस्ट चोटिल हो गए हैं। “Two Man Power Trip of Wrestling” पोडकास्ट पर बात करते हुए WWE दिग्गज ने बड़ी बात साझा की।

एंगल ने बताया कि WrestleMania के बाद उन्हें सर्जरी की जरूरत थी और वो ब्रेक पर जाने वाले थे। लैसनर को मैच में चोट लगी थी। इसी वजह से उन्हें लगा था कि द बीस्ट किकआउट नहीं करेंगे और उन्हें चैंपियन बने रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा,

“उन्होंने लगभग अपनी गर्दन तोड़ ली थी! मुझे सबसे बड़ा डर यह था कि मुझे एक और महीने तक टाइटल अपने पास रखना होगा क्योंकि मुझे लगा कि ब्रॉक लैसनर चोटिल हो गए हैं और उनकी बुरी हालत हो गई थी। मैंने उन्हें कवर किया और मैंने नहीं सोचा था कि वो किकआउट करेंगे। मेरे मन में चल रहा था, 'अब मुझे इस टाइटल को एक और महीने तक अपने साथ रखना होगा। मैं अपनी सर्जरी नहीं करा पाउँगा।’ हालांकि, ब्रॉक लैसनर ने किकआउट कर दिया क्योंकि वो एक बीस्ट हैं।"
youtube-cover

अगर ब्रॉक लैसनर चोटिल हो जाते तो उनका करियर वहीं खत्म हो जाता और आज हमें द बीस्ट जैसा बड़ा सुपरस्टार देखने को नहीं मिलता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment