Create

WWE दिग्गज Randy Orton के पिछले तीन सालों में लड़े गए 5 जबरदस्त जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के 5 जबरदस्त मैच
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के 5 जबरदस्त मैच

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने WWE में हाल ही में 20 साल पूरे किए। इतने सालों तक शीर्ष पर रहना और उच्चस्तरीय रेसलिंग करना कोई आसान उपलब्धि नहीं है। इस बात में कोई शक नहीं है कि रैंडी ऑर्टन रेसलिंग जगत के एक महान दिग्गज है। WWE में बिताए दो दशकों में रैंडी ऑर्टन ने अनगिनत मैच लड़े जिसमें अधिकांश बहुत ही शानदार थे लेकिन वे कुछ ऐसे मैचों का भी हिस्सा थे जिन्होंने सभी के दिल में अपनी जगह बना ली।

2020 में वाइपर के हील और फेस के दोनों शानदार रूप देखने मिले। उनका अपने काम के प्रति कमिटमेंट काफी जबरदस्त है और वह हर रोल में खुद को अच्छे से ढाल लेते हैं।

इस आर्टिकल में हम रैंडी ऑर्टन के पिछले तीन सालों में लड़े गए 5 सबसे जबरदस्त मैचों के ऊपर नजर डालेंगे:

#5 -रैंडी ऑर्टन Vs सैथ रॉलिंस (WWE Raw, फरवरी 2022)

youtube-cover

सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन के बीच फरवरी 2022 में बहुत ही जबरदस्त मैच हुआ था। रैंडी ऑर्टन और सैथ राॅलिंस ने एक क्लासिक मुकाबला लड़ा, जिसमें कई शानदार मूव्स भी देखने को मिले। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह मुकाबला किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में लड़ा जाना चाहिए था।

किसी के लिए भी विजेता का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल था। मैच के अंतिम क्षणों मे रैंडी ऑर्टन ने जीत के इरादे से राॅलिंस को RKO दिया लेकिन अल्फा अकेडमी के मैच में दखल देने के कारण रैंडी के हाथे से मौका चला गया। अंत में सैथ रॉलिंस ने अहम जीत दर्ज की।

#2 - RK-Bro vs द उसोज (WWE Survivor Series 2021)

WWE Survivor Series में हुआ था बहुत ही जबरदस्त मुकाबला
WWE Survivor Series में हुआ था बहुत ही जबरदस्त मुकाबला

WWE की दो सबसे प्रमुख टैग टीम RK-Bro और द उसोज के बीच मैच से टैग टीम डिवीजन को काफी बूस्ट मिला। पिछले साल Survivor Series में दोनों टीमों के बीच चैंपियन vs चैंपियन मुकाबला देखने को मिला था। दोनों टीमों के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला हुआ था और यह फैंस की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरा। अंत में RK-Bro ने द उसोज को हराते हुए बहुत ही अहम जीत दर्ज की थी।

#3- रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर (WWE Hell in a Cell 2020)

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर के बीच Thunderdome ऐरा की सबसे बड़ी दुश्मनी देखने को मिली थी।हालांकि इन दोनों के बीच हुई किसी भी भिड़ंत को लिस्ट में लिया जा सकता है लेकिन Hell in a Cell 202 में हुआ मैच काफी यादगार रहा था। शुरू से लेकर अंत तक इस जबरदस्त मैच में रैंडी ऑर्टन ने इतिहास रचते हुए 14वीं बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीता था। यह मैच सिर्फ Hell in a Cell के अंदर ही नहीं देखने को मिला था। दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए रिंग के बाहर और यहां तक कि ऊपर भी चले गए थे।

#2. RK-bro vs द अल्फा अकादमी vs सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच
रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच

6 सुपरस्टार्स के बीच Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए बहुत ही जबकदस्त मुकाबला देकने को मिला था। इस मैच की गिनती Raw इतिहास के सबसे धमाकेदार मैचों में होती है।

इस मैच में अल्फा अकेडमी ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप को RK-Bro और सैथ राॅलिंस-केविन ओनेंस के खिलाफ डिफेंड किया। तीनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रही थी लेकिन अंत में RK-Bro दूसरी बार Raw टैग टीम चैंपियन बनने में कामयाब हुए। मैच में सबसे यादगार पल तब आया जब चैड गेबल के मूनसॉल्ट को रैंडी ऑर्टन ने RKO देकर इस मैच की दिशा को बदला।

#1- रैंडी ऑर्टन vs ऐज (WWE Backlash)

youtube-cover

WWE ने रैंडी ऑर्टन vs ऐज के मैच को ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर का दर्जा दिया और निश्चित ही साल 2020 में हुआ यह रैंडी ऑर्टन का सबसे जबरदस्त मुकाबला था। बिना फैंस के भी रैंडी ऑर्टन और ऐज ने काफी जबरदस्त काम किया और फैंस को एंटरटेन किया। इस खतरनाक मुकाबले में हार मानने कोई तैयार नहीं था, लेकिन अंत में रैंडी ऑर्टन ने अहम जीत दर्ज करते हुए ऐज से अपना हिसाब बराबर किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment