WWE दिग्गज ने WrestleMania 22 में फैंस को किया था खुश, फेमस Superstars को हराकर बने चैंपियन

Ujjaval
WWE WrestleMania 22 में रे मिस्टीरियो की बड़ी जीत हुई थी
WWE WrestleMania 22 में रे मिस्टीरियो की बड़ी जीत हुई थी

Rey Mysterio: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania 22) इवेंट काफी शानदार रहा था। इस शो में रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) पर सभी की नज़रें थी और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया था। आज भी रे मिस्टीरियो की इस जीत को फैंस द्वारा याद रखा जाता है।

रे मिस्टीरियो ने Royal Rumble 2006 मैच में जीत दर्ज की थी। No Way Out में ऑर्टन ने चीटिंग से मिस्टीरियो को हराकर WrestleMania 22 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच पा लिया था। बाद में टेडी लॉन्ग ने WrestleMania के लिए चैंपियन कर्ट एंगल, रे मिस्टीरियो और रैंडी ऑर्टन के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच बुक कर दिया।

WrestleMania 22 में आखिर यह तीनों ही दिग्गज वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आए थे। यह मैच 9 मिनट 19 सेकंड्स तक चला और इतने समय में सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया था। मैच के अंतिम मोमेंट्स काफी रोचक साबित हुए थे। दरअसल, ऑर्टन का मैच पर कंट्रोल था।

youtube-cover

उन्होंने एंगल और मिस्टीरियो दोनों की बुरी हालत कर दी थी। ऑर्टन ने कर्ट को रिंग के बाहर किया और फिर रे पर रिवर्स नेकब्रेकर लगाया। उन्होंने पिन किया लेकिन रे ने किकआउट कर दिया। रैंडी अपना फिनिशर लगाने के लिए तैयार थे लेकिन एंगल ने पीछे से आकर अपना फिनिशर एंगल स्लैम दे दिया।

ऑर्टन ने किकआउट किया। कर्ट ने रे पर अपना फिनिशर लगाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने चैंपियन को रिंग के बाहर कर दिया। उन्होंने रैंडी पर 619 मूव लगाया और फिर वेस्ट कोस्ट पॉप लगाकर पिन किया। इसी के साथ मिस्टीरियो की जीत हुई और वो नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे।

youtube-cover

WWE WrestleMania 39 में Rey Mysterio करेंगे अपने बेटे का सामना

रे मिस्टीरियो के लिए WrestleMania सीजन काफी अहम रहने वाला है। WWE ने उन्हें Hall of Fame में इंडक्ट किया और उनका WrestleMania से पहले सेरेमनी में सम्मान होगा। यह उनके लिए बड़ी चीज़ है क्योंकि उन्होंने अपने ऐतिहासिक करियर में काफी शानदार काम किया है।

आपको बता दें कि WrestleMania 39 में रे मिस्टीरियो का अपने बेटे डॉमिनिक के खिलाफ सिंगल्स मैच होने वाला है। इस मैच के लिए काफी ज्यादा हाइप बनी हुई है। रे ने काफी समय से अपने बेटे से दूर रहने की कोशिश की और उनपर हमला नहीं किया। जब डॉमिनिक ने अपनी माँ के साथ बुरा बर्ताव किया, रे खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने डॉमिनिक पर हमला करके मैच के लिए चैलेंज को स्वीकारा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now