WWE दिग्गज The Rock ने किया बहुत बड़ा ऐलान, परिवार के अहम सदस्य को Hall of Fame द्वारा किया जाएगा सम्मानित

रेसलिंग दिग्गज लिया मैविया को WWE हॉल ऑफ फेम में मिलेगी जगह
रेसलिंग दिग्गज लिया मैविया को WWE हॉल ऑफ फेम में मिलेगी जगह

Lia Maivia & The Rock: WWE सुपरस्टार द रॉक (The Rock) ने रॉ (Raw) से पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट से की गई पोस्ट के जरिए फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने इसमें बताया कि वह आने वाले हॉल ऑफ फेम में अपनी दादी लिया मैविया (Lia Maivia) को इसका हिस्सा बनाएंगे।

लिया मैविया का रेसलिंग जगत में बड़ा नाम है। वह ना सिर्फ रॉक के दादा पीटर मैविया की पत्नी थीं, बल्कि बहुत बड़ी रेसलिंग प्रमोटर भी थीं। वह 77 साल की उम्र में 19 अक्टूबर 2008 को दुनिया से चल बसी थीं। द रॉक ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि वह ही अपनी दादी को हॉल ऑफ फेम में इंडक्ट करेंगे। रॉक ने अपनी दादी को ट्रेलब्लेजर, फैमिली प्रोटेक्टर और रियल फाइनल बॉस बताते हुए लिखा,

"मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मैं अपनी दादी लिया मैविया को WWE हॉल ऑफ फेम क्लास 2024 में इंडक्ट करूंगा। वह प्रोफेशनल रेसलिंग की पहली फीमेल प्रमोटर थीं। वह ट्रेलब्लेजर थीं और हमारे परिवार की फैमिली प्रोटेक्टर थीं। वह ही रियल फाइनल बॉस थीं।"

आप उनका सोशल मीडिया पोस्ट यहां देख सकते हैं:

द रॉक की इस घोषणा से पहले WWE पिछले कई हफ्तों में पॉल हेमन, बुल नकानो, यूएस एक्सप्रेस, मोहम्मद अली और थंडरबोल्ट पैटरसन का नाम इस साल के हॉल ऑफ फेम क्लास के लिए घोषित कर चुकी हैं। इन सभी को WrestleMania XL से पहले होने वाले SmackDown के तुरंत बाद इस क्लास का हिस्सा बनाया जाएगा और इनकी उपस्थिति सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान भी देखने को मिल सकती है।

WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने द रॉक के ऐलान पर दी प्रतिक्रिया

WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए द रॉक द्वारा की गई घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिया की रेसलिंग के प्रति समझ की तारीफ की और उन्हें अनोआ'ई परिवार का बेहद बड़ा स्तंभ बताया। उन्होंने कहा,

"लिया मैविया का स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के प्रति प्यार और उससे जुड़े बिजनेस के पीछे की अलग समझ उन्हें अनोआ'ई फैमिली डायनेस्टी का बिल्कुल सही पिलर बनाती है। इस साल वह अपनी सही जगह को प्राप्त कर रही हैं, जो कि WWE हॉल ऑफ फेम क्लास ऑफ 2024 है।"