'रिटायरमेंट से वापस नहीं आऊंगा'- WWE में Roman Reigns का वर्चस्व खत्म करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले दिग्गज ने किया बड़ा ऐलान

WWE रिंग में अब नहीं होगा इस दिग्गज का मैच (Photo: WWE.com)
WWE रिंग में अब नहीं होगा इस दिग्गज का मैच (Photo: WWE.com)

The Undertaker Confirms Never Wrestle Again: WWE हॉल ऑफ फेमर द अंडरटेकर (The Undertaker) ने पुष्टि की है कि उन्होंने हमेशा के लिए रिटायरमेंट ले लिया है। कभी जरूरत पड़ने पर वो नज़र आ सकते हैं लेकिन रिंग में अब मुकाबला नहीं लड़ेंगे।

द अंडरटेकर ने करीब तीन दशक तक अपनी बॉडी दांव पर लगाकर फैंस का मनोरंजन किया। आज भी उनका नाम सभी की जुबान पर रहता है। टेकर का अंतिम मैच WrestleMania 36 में हुआ था। एजे स्टाइल्स के खिलाफ बोनयार्ड मैच में उन्होंने शानदार जीत हासिल की थी।

इसके बाद से टेकर ने WWE में कई बार कैमियो रोल निभाए हैं। अप्रैल में हुए WrestleMania 40 में भी वो कोडी रोड्स और रोमन रेंस के बीच हुए मैच में नज़र आए थे। उन्होंने द रॉक को जबरदस्त चोकस्लैम दिया था।

Insight पर बात करते हुए अंडरटेकर से पूछा गया कि वो एक अंतिम मैच के लिए वापसी करेंगे या नहीं। जवाब में टेकर ने कहा,

मैं ये कर सकता था, लेकिन मैं इसे उस स्तर पर नहीं कर सका, जिस स्तर पर करना चाहता था। कुछ चीजें हैं जो मैं नहीं कर सकता हूं। मुझे जब लगता है कि मैं ठीक हूं तब आ जाता हूं। मुझे ऐसा दोबारा करने की जरूरत नहीं है। अब मैं मुकाबला नहीं लड़ सकता हूं। मैं रिटायरमेंट से वापस नहीं आऊंगा।

youtube-cover

फैंस काफी समय से उम्मीद कर रहे हैं कि टेकर एक अंतिम मैच के लिए वापसी करेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। टेकर पहले भी कई बार इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उनका काम रिंग में खत्म हो गया है। इस बार तो उन्होंने पूरी तरह क्लियर कर दिया है कि वो रिटायरमेंट से वापस नहीं आएंगे।

WWE WrestleMania 40 में द अंडरटेकर का दिखा था जलवा

WrestleMania 40 में इस साल टेकर के आने की उम्मीद किसी को नहीं थी। अंत में उनका जब एंट्रेंस म्यूजिक बजा तब सभी खुशी से उछल पड़े थे। द रॉक को जिस अंदाज में उन्होंने धराशाई किया वो काबिलेतारीफ था। रोमन रेंस का WWE में वर्चस्व खत्म करने में उनका बड़ा रोल रहा था।

टेकर अब 59 साल के हो गए हैं। एक तरह से कहा जाए तो उनका मैच लड़ना बेकार है। उनका शरीर अब इसके लिए साथ नहीं देगा। उम्मीद है कि टेकर आगे भी WWE में अपनी छोटी-छोटी उपस्थिति देते रहेंगे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now