WWE में John Cena vs Brock Lesnar मैच आखिरी बार कब हुआ था?

WWE में जॉन सीना वर्सेस ब्रॉक लैसनर के बीच कई जबरदस्त मैच देखने को मिले हैं
WWE में जॉन सीना वर्सेस ब्रॉक लैसनर के बीच कई जबरदस्त मैच देखने को मिले हैं

WWE में जॉन सीना (John Cena) ने 20 साल के अपने करियर के दौरान कई सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग शेयर किया। उनका मेन रोस्टर में पहला मुकाबला कर्ट एंगल के खिलाफ था और इसके बाद वो WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग में लड़ चुके हैं। आपको बता दें कि जॉन सीना ने कई दिग्गजों को शिकस्त दी और कुछ ने सीना की हालत खराब की।

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, द अंडरटेकर, सैथ रॉलिंस, ट्रिपल एच, बतिस्ता, शेमस, रैंडी ऑर्टन, सीएम पंक, ऐज, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, शॉन माइकल्स, उमागा, केविन ओवेंस, द ग्रेट खली, मार्क हेनरी, द बिग शो। यह कुछ ऐसे प्रमुख सुपरस्टार्स हैं, जिनके खिलाफ जॉन सीना के कई यादगार मैच देखने को मिल चुके हैं।

हालांकि इस लिस्ट में शामिल एक सुपरस्टार ऐसा भी है, जिसने जॉन सीना की कई बार हालत खराब की है। वो सुपरस्टार और कोई नहीं बल्कि पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर हैं। ब्रॉक लैसनर ही वो सुपरस्टार हैं, जिनके खिलाफ जॉन सीना को अपने करियर की सबसे शर्मनाक और करारी हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले कई सालों से WWE में ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना के बीच कोई मुकाबला नहीं हुआ है। फैंस को इन दोनों के बीच हुआ आखिरी मैच शायद याद भी नहीं होगा। इसी वजह से इस आर्टिकल में हम दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए आखिरी मैच के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE में जॉन सीना वर्सेस ब्रॉक लैसनर मैच आखिरी बार कब हुआ था?

youtube-cover

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर WWE में आखिरी बार Royal Rumble 2015 में आखिरी बार एक-दूसरे से भिड़े थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के अलावा सैथ रॉलिंस भी शामिल थे। लैसनर ने रॉलिंस और जॉन सीना के खिलाफ अपनी WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड किया था। अंत में इस मैच को ब्रॉक लैसनर ने जीतते हुए अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

#) WWE में जॉन सीना वर्सेस ब्रॉक लैसनर आखिरी सिंगल्स मैच कब हुआ था?

youtube-cover

Night of Champions 2014 में ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना के खिलाफ WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड किया था। हालांकि इस मैच को जॉन सीना ने जीता था, लेकिन उन्हें यह जीत DQ के जरिए मिली थी और इसी वजह से ब्रॉक लैसनर ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए आखिरी मैच को 7 साल हो चुके हैं और इस बात की उम्मीद काफी कम है कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच WWE रिंग में शायद ही दोबारा कभी मैच देखने को मिले।