Create
Notifications

WWE में John Cena vs Brock Lesnar के बीच हुए सभी मैच और उनके नतीजों पर नजर 

WWE में जॉन सीना के खिलाफ ब्रॉक लैसनर का पलड़ा रहा है भारी
WWE में जॉन सीना के खिलाफ ब्रॉक लैसनर का पलड़ा रहा है भारी
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE में जॉन सीना (John Cena) के 20 साल के करियर में उनके सबसे बड़े दुश्मनों की बात होगी तो उसमें द बीस्ट ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का नाम जरूर आएगा। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स ने मेन रोस्टर में अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में की और इसके बाद WWE में एक अलग ही मुकाम हासिल किया।

Watch every time @JohnCena and @BrockLesnar collided in singles competition in this #CenaMonth edition of WWE Playlist. https://t.co/2Cph3UNTE3

दूसरे सुपरस्टार्स की तुलना में लैसनर और सीना के ज्यादा मैच तो नहीं हुए, लेकिन जितनी बार भी दोनों सुपरस्टार्स आमने-सामने आए फैंस को भरपूर एक्शन देखने को मिला। Backlash, Extreme Rules और SummerSlam में हुए इनके मुकाबले मुख्य हैं। इन दोनों की खास बात यह रही कि सीना और लैसनर के बीच सिर्फ चैंपियनशिप के लिए ही नहीं बल्कि 'एक्सट्रीम' नॉन-टाइटल मैच भी देखने को मिले।

आपको बता दें कि जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE में आजतक 7 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 6 सिंगल्स और एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबला था। ब्रॉक लैसनर का पलड़ा पूरी तरह से सीना पर भारी रहा है और उन्होंने 5 मौकों पर जीत दर्ज की। सीना ने सिर्फ दो मैच जीते और इसमें एक मुकाबला उन्होंने DQ के जरिए जीता था। इस आर्टिकल में हम सीना और लैसनर के बीच हुए मुकाबलों के ऊपर नजर डालेंगे।

HERE COMES THE PAIN!@BrockLesnar made his shocking return at #SummerSlam and gave @JohnCena a crushing F-5!#WWERaw https://t.co/GUxowXUqZJ

WWE में आजतक जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर के बीच कितने मैच हुए हैं और किस सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी है?

1- WWE SmackDown (19 सितंबर 2002): ब्रॉक लैसनर ने सिंगल्स मुकाबले में जॉन सीना को F5 देते हुए हराया था।

2- WWE SmackDown (13 फरवरी 2003): ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को सिंगल्स मैच में F5 देते हुए धराशाई किया था।

3- WWE Backlash 2003: ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को सिंगल्स मैच में F5 देकर हराया था और WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

4- WWE Extreme Rules 2012: जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को Extreme Rules मैच में स्टील स्टेप्स के ऊपर AA देते हुए हराया था। यह बीस्ट के खिलाफ सीना की पहली जीत थी।

5- WWE SummerSlam 2014: ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना को सिंगल्स मैच में बुरी हराते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता था।

6- WWE Night of Champions 2014: जॉन सीना ने DQ के जरिए ब्रॉक लैसनर को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हराया था। सैथ रॉलिंस ने सीना पर अटैक कर दिया था, लेकिन हारने के बावजूद लैसनर ने चैंपियनशिप को रिटेन किया।

7- WWE Royal Rumble 2015: ब्रॉक लैसनर ने जॉन सीना और सैथ रॉलिंस को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

(नोट: इस आर्टिकल में टैग टीम मुकाबलों को शामिल नहीं किया गया है।)

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...