Money in the Bank 2020 लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले सभी WWE Superstars अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

एलिस्टर ब्लैक और डेनियल ब्रायन
एलिस्टर ब्लैक और डेनियल ब्रायन

कोरोना महामारी फैलने की वजह से साल 2020 में WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) लैडर मैच का आयोजन WWE हेडक्वार्टर्स में कराया गया था। आपको बता दें, साल 2020 में मेंस और विमेंस Money in the Bank लैडर मैच का एक साथ आयोजन कराया गया था।

साल 2020 में ओटिस मिस्टर Money in the Bank जबकि असुका मिस Money in the Bank विजेता बनी थी। इस आर्टिकल में हम मेंस Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले सभी सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE सुपरस्टार ओटिस

ओटिस ने साल 2020 में इस मैच को जीता थ3
ओटिस ने साल 2020 में इस मैच को जीता थ3

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE सुपरस्टार ओटिस 2020 मेंस Money in the Bank विजेता थे। हालांकि, ओटिस यह मैच इसलिए जीत पाए थे क्योंकि ब्रीफकेस स्टाइल्स के हाथों से फिसलकर उनके हाथों में आ गया था। ओटिस ने यह मैच जीतकर ब्रीफकेस जरूर हासिल किया था लेकिन इसे कैश इन करने से पहले ही वह Hell in a Cell 2020 में द मिज के हाथों इस ब्रीफकेस को हार गए थे।

वर्तमान समय में ओटिस Raw में चैड गेबल के साथ अल्फा अकादमी टैग टीम का हिस्सा हैं। चैड गेबल के साथ टीम बनाने के बाद ओटिस ने हील टर्न ले लिया था और मौजूदा समय में उन्होंने अपने काम से काफी ज्यादा प्रभावित भी किया है।

2- WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन

WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन SmackDown का हिस्सा हैं
WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन SmackDown का हिस्सा हैं

Money in the Bank 2020 लैडर मैच के दौरान बैरन कॉर्बिन ने WWE हेडक्वार्टर्स की छत पर से एलिस्टर ब्लैक & रे मिस्टीरियो को नीचे फेंक कर सभी को हैरान कर दिया था। इसके अलावा कॉर्बिन इस मैच को जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन मैच के आखिर में इलायस द्वारा किये गए हमले की वजह से कॉर्बिन मैच नहीं जीत पाए थे।

वर्तमान समय में बैरन कॉर्बिन SmackDown का हिस्सा हैं और उन्होंने हाल ही में मैडकैप मॉस के खिलाफ अपनी फिउड को खत्म किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार WWE SummerSlam में कॉर्बिन का मुकाबला पैट मैकेफी से हो सकता है।

3- WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो को बैरन कॉर्बिन ने WWE हेडक्वार्टर्स के छत से नीचे फेंक दिया था लेकिन ऐसा होने से पहले उन्होंने मैच में अच्छी परफॉर्मेंस दी थी। वर्तमान समय में रे मिस्टीरियो रेड ब्रांड में अपने बेटे डॉमिनिक के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हाल ही में उनकी दुश्मनी भारतीय सुपरस्टार वीर महान के साथ देखने को मिली थी। हालांकि दोनों सुपरस्टार्स को वीर महान के खिलाफ बहुत ही करारी हार का सामना करना पड़ा था।

4- WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

WWE का अब हिस्सा नहीं हैं पूर्व चैंपियन डेनियल ब्रायन
WWE का अब हिस्सा नहीं हैं पूर्व चैंपियन डेनियल ब्रायन

Money in the Bank 2020 लैडर मैच में WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन ने अच्छी परफॉर्मेंस दी थी लेकिन वह यह मैच नहीं जीत पाए थे। हालांकि, इस मैच के दौरान वह एक यादगार पल का हिस्सा जरूर थे जब वह एजे स्टाइल्स से फाइट करते-करते विंस मैकमैहन के ऑफिस में पहुंच गए थे जिसके बाद विंस ने इन दोनों सुपरस्टार्स को वहां से जाने को कहा था।

आपको बता दें, पिछले साल रोमन रेंस के खिलाफ SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच उनका WWE में आखिरी मुकाबला था। इसके बाद उन्होंने पिछले साल ही AEW को जॉइन कर लिया था और वो इस समय जॉन मोक्सली के साथ टैग टीम के रूप में काम कर रहे हैं।

5- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

WWE Raw में सिंगल्स स्टार के रूप में काम कर रहे हैं एजे स्टाइल्स
WWE Raw में सिंगल्स स्टार के रूप में काम कर रहे हैं एजे स्टाइल्स

बैरन कॉर्बिन की तरह ही WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स भी Money in the Bank 2020 लैडर जीतने के काफी करीब आ गए थे और मैच के अंत में ब्रीफकेस बैरन कॉर्बिन और उनके हाथ में था। हालांकि, इलायस द्वारा कॉर्बिन पर हमला करने के बाद कॉर्बिन के साथ-साथ स्टाइल्स का संतुलन भी बिगड़ गया था।

इस वजह से ब्रीफकेस स्टाइल्स के हाथ से फिसलकर ओटिस के हाथों में चला गया था। इस प्रकार स्टाइल्स मिस्टर Money in the Bank बनने से चूक गए थे। वर्तमान समय में स्टाइल्स रेड ब्रांड का हिस्सा हैं और इस वक्त सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर परफॉर्म कर रहे हैं।

6- पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को WWE ने पिछले साल निकाल दिया था
एलिस्टर ब्लैक को WWE ने पिछले साल निकाल दिया था

Money in the Bank 2020 लैडर मैच के दौरान बैरन कॉर्बिन द्वारा छत से फेंके जाने की वजह से एलिस्टर ब्लैक यह मैच नहीं जीत पाए थे। आपको बता दें, अक्टूबर 2020 के बाद से ही WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं देने वाले एलिस्टर ब्लैक की वापसी पिछले साल SmackDown में वापसी देखने को मिली थी।

हालांकि, WWE ने अचानक ही ब्लैक को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। वहीं, ब्लैक ने अपने रिलीज के एक महीने बाद हाल ही में AEW Dynamite में डेब्यू करके फैंस को सरप्राइज दिया था। आपको बता दें, ब्लैक को AEW में मालाकाई ब्लैक के नाम से परफॉर्म कर रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now