Create
Notifications

WWE Money in the Bank में Roman Reigns के साथ हुआ था बहुत बड़ा धोखा, इतिहास रचने का सपना हुआ था चकनाचूर

WWE Money in the Bank 2015 में रोमन रेंस का सपना हुआ था चकनाचूर
WWE Money in the Bank 2015 में रोमन रेंस का सपना हुआ था चकनाचूर
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE में इस समय मनी इन द बैंक (Money in the Bank) की तैयारी चल रही है। कई सालों से WWE इस जबरदस्त इवेंट का आयोजन करा रही है, जिसमें मुख्य रूप से सबकी नजर Money in the Bank लैडर मैच पर होती है, जिसे जीतकर सुपरस्टार्स के पास चैंपियनशिप मैच हासिल करने का मौका होता है।

From The Celtic Warrior @WWESheamus winning the #MITB briefcase to an all-time classic between @FightOwensFight & @JohnCena and an unforgettable main event clash between former Shield stablemates @WWERollins & Dean Ambrose, Money In The Bank 2015 was a memorable night!#WWE https://t.co/Sk55Vhv0Jl

इस मैच को जॉन सीना, सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन, डीन एंब्रोज, एलेक्सा ब्लिस, कार्मेला, सीएम पंक, द मिज, बिग ई जैसे सुपरस्टार्स जीत चुके हैं। कई सुपरस्टार्स के करियर के लिए यह मैच टर्निंग पॉइंट होता है। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिनकी किस्मत इस मैच में अभी तक अच्छी नहीं रही है और ऐसे ही एक नाम रोमन रेंस का है।

रोमन रेंस अभी तक दो बार इस मैच का हिस्सा रहे हैं, लेकिन दोनों बार उनके हाथ निराशा ही लगी है। हालांकि 2015 में हुए Money in the Bank लैडर मैच में रोमन रेंस जीतने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन अंतिम समय पर मिले बहुत बड़े धोखे के कारण उनके साथ से यह मौका चला गया था और वो इतिहास नहीं रच पाए थे।

दरअसल, साल 2015 में हुए मेंस Money in the Bank मैच में रोमन रेंस के अलावा इस मुकाबले में केन, डॉल्फ जिगलर, शेमस, कोफी किंग्सटन, रैंडी ऑर्टन और नेविल ने हिस्सा लिया था। यह बहुत ही जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। मैच के अंतिम पलों में साफ तौर पर लग रहा था कि रोमन रेंस की जीत हो जाएगी और उन्होंने रिंग को भी खाली कर दिया था। इसके बाद रेंस ने लैडर सेट की और वो इसके चढ़ भी गए थे। हालांकि तभी लाइट्स बंद हुई और एकदम से रिंग में ब्रे वायट की एंट्री हुई। वायट ने पहले रेंस को लैडर से गिराया और फिर उन्हें सिस्टर एबिगेल देकर धराशाई कर दिया। रेंस ने इस धोखे की उम्मीद बिल्कुल नहीं की थी। इसी वजह से वो इतिहास रचने से चूक गए और उनका सपना चकनाचूर हो गया।

ब्रे वायट के जाने के बाद शेमस और नेविल ने अंत में ब्रीफकेस हासिल करने का प्रयास किया। इस शेमस ने नेविल को गिराया और फिर ब्रीफकेस को हासिल करते हुए इस मैच को जीत लिया। बाद में शेमस ने रोमन रेंस के खिलाफ ही अपना MITB ब्रीफकेस कैशइन किया था और वो नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

आप इस मैच के वीडियो को यहां देख सकते हैं:

youtube-cover

WWE Money in the Bank 2015 में हुए अन्य मुकाबलों के नतीजे:

#) निकी बैला ने पेज को हराते हुए WWE डीवाज चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

#) बिग शो ने रायबैक को आईसी चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में DQ के जरिए हराया था। रायबैक ने चैंपियनशिप को रिटेन किया।

#) जॉन सीना ने केविन ओवेंस को सिंगल्स मैच में शिकस्त दी थी।

#) टाइटस ओ'नील और डैरेन यंग ने न्यू डे के बिग ई और जेवियर वुड्स को हराते हुए WWE टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था।

#) सैथ रॉलिंस ने मेन इवेंट में डीन एंब्रोज को लैडर मैच में हराते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...