Create

WWE Money In The Bank में हुए सभी चैंपियनशिप मैच और उनके नतीजों पर नजर 

Enter caption
WWE Money In The Bank में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों पर एक नजर
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का 2021 में फैंस की मौजूदगी के दौरान हुआ दूसरा पीपीवी भी अब सम्पन्न हो गया। मनी इन द बैंक (Money In The Bank) में जो एक्शन देखने को मिला उसको शब्दों में बयान करना आसान नहीं होगा। जिस तरह के पलों को कंपनी ने इस इवेंट में किया वो बेहद अच्छे थे और इससे ये बात साबित होती है कि अगर कंपनी चाहे तो वो हर शो को धमाकेदार बना सकती है।

शो से पहले बैकी लिंच ने फैंस को टीज किया और ऐसा लगा जैसे वो इस शो में वापसी करेंगी। ये प्रयास WrestleMania के दौरान किए गए उनके ट्वीट्स से मिलता जुलता था लेकिन इस बार जिस तरह का एक्शन रिंग में हुआ वो काबिलेतारीफ था। इस शो में कुल पाँच चैंपियनशिप डिफेंड की गईं जिसमें Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप शामिल हैं।

SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को प्री शो में डिफेंड किया गया जबकि उसके बाद Raw टैग टीम चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप, Raw विमेंस चैंपियनशिप और शो के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया गया। इस शो में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड नहीं किया गया क्योंकि उससे जुड़ा हुआ मैच इस शो से पहले ही हो चुका था। आइए आपको WWE Money In The Bank में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों के बारे में बताते हैं।

#5 प्री शो में WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को द उसोज़ के खिलाफ डिफेंड करते द मिस्टीरियोज

प्री शो में ये मैच हुआ लेकिन अगर इसके एक्शन के स्तर को देखा जाए तो इन्हें मेन शो का हिस्सा बनाया जा सकता था। इस मैच की शुरुआत में डॉमिनिक और जिमी उसो अपनी टीम्स की तरफ से लड़ रहे थे। रे एक टैग के कारण रिंग में आ पाते उससे पहले एक टैग के कारण रिंग में आए जे उसो ने उन्हें रिंग से बाहर धकेल दिया।

डॉमिनिक ने अकेले ही उसो बंधुओं से लड़ने का प्रयास किया लेकिन वो इनसे लड़ने में असमर्थ दिखाई दे रहे थे। मैच में रे ने एक टैग के कारण एंट्री की और हाई फ्लाइंग एक्शन को करने का प्रयास किया। उन्हें जिमी उसो से काफी कड़ी टक्कर मिली और जिमी ने ही रे को पिन करके WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को अपनी टैग टीम के नाम कर दिया।

नतीजा - द उसोज़ ने द मिस्टीरियोज को हराकर WWE SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस से लड़ते द वाइकिंग रेडर्स

मेन शो में जिस चैंपियनशिप को सबसे पहले डिफेंड किया गया वो थी WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप। इस मैच की शुरुआत में वाकिंग रेडर्स ने ओमोस पर हावी होने का प्रयास किया लेकिन WWE Raw टैग टीम चैंपियन ने अपने विरोधियों को एक साथ चित कर दिया। द वाइकिंग रेडर्स इस समय काफी कमजोर लग रहे थे।

एजे स्टाइल्स के रिंग में आते ही एरिक ने उन्हें एक हार्ड किक हिट कर दी। इस किक के बावजूद स्टाइल्स ने ओमोस के साथ मिलकर एरिक को रिंग से बाहर कर दिया। एरिक इस अटैक के बावजूद स्टाइल्स पर भारी नजर आ रहे थे। एरिक के इस प्रभाव को कम करने के प्रयास में ओमोस रिंग में आए और उनके आते ही एरिक कमजोर दिखाई देने लगे थे। ओमोस ने एक डबल हैंडेड चोकस्लैम के माध्यम से अपनी टीम के लिए टाइटल रिटेन कर लिए।

नतीजा - एजे स्टाइल्स और ओमोस ने WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

#3 WWE चैंपियनशिप को कोफी किंग्स्टन के खिलाफ डिफेंड करते बॉबी लैश्ले

मैच की शुरुआत होते ही किंग्स्टन ने लैश्ले पर अटैक कर दिया और दो बार कवर करने का नाकाम प्रयास किया। लैश्ले ने इस अटैक के जवाब में अपने विरोधी पर एक क्लोथ्सलाइन हिट कर दी। इसके बावजूद कोफी ने हार नहीं मानी और वो तुरंत ही एक हाई किक को हिट करने का प्रयास करने लगे।

कोफी के इस प्रयास को बॉबी के स्पाइनबस्टर से कड़ी टक्कर मिली। इसके बाद चैंपियन ने चैलेंजर को रिंग से बाहर फेंक दिया और अपने कंधों पर उठाकर तीन बार रिंग पोस्ट से लड़ा दिया। कोफी ने एक आखिरी प्रयास किया लेकिन द डॉमिनेटर के हर्ट लॉक के आगे वो नहीं टिक सके और उन्होंने टैपआउट कर दिया।

नतीजा - WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले अपने टाइटल को रिटेन करने में कामयाब रहे।

#2 WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड करतीं रिया रिप्ली

इन दोनों ने रिंग में आते ही अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी। शार्लेट ने रिया पर अपने बिग बूट का इस्तेमाल करना चाहा लेकिन मौजूदा चैंपियन ने इस अटैक को रोका और शार्लेट पर एक ड्रॉपकिक हिट कर दी। मैच में इन दोनों ने रिंग के अंदर, किनारे और रिंग के बाहर के हिस्से का पूरा इस्तेमाल किया।

एक्शन को रिंग से रिंगसाइड ले जाते हुए शार्लेट फ्लेयर को द नाइटमेयर ने एक रनिंग सेंटन हिट कर दिया। शार्लेट फ्लेयर ने एक फिगर फोर को हिट करने के प्रयास में अपनी गर्दन को टर्नबकल में हिट कर दिया। इसके बाद उन्होंने रिया को रिंगपोस्ट की तरफ भेज दिया और फिगर एट सबमिशन अप्लाई कर दिया। इसकी वजह से रिया ने टैप कर दिया और शार्लेट नयी WWE Raw विमेंस चैंपियन बन गई हैं।

नतीजा - शार्लेट फ्लेयर बनीं नयी WWE Raw विमेंस चैंपियन।

#1 यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ऐज के खिलाफ डिफेंड करते हुए रोमन रेंस

इस मैच को मेन इवेंट के स्तर का मैच कहा जा सकता है। इन दोनों ने शुरुआत बेहद धीमी की लेकिन ऐज के थप्पड़ के कारण रेंस काफी आक्रामक हो गए। रेंस के इसी अटैक का फायदा उठाते हुए, ऐज ने उनके बाएं हाथ पर आर्मबार अप्लाई कर दिया लेकिन द ट्राइबल चीफ इससे बेहद आसानी से बाहर आ गए।

इसके बाद रोमन रिंग से बाहर गए और वापस आते ही उन्होंने ऐज पर एक ताकतवर पंच हिट किया। ऐज ने इसका जवाब देने के लिए रिंग से बाहर का रुख किया कि तभी चैंपियन ने ऐज को रिंगसाइड पर एक समोअन ड्राप हिट कर दिया। रिंग के अंदर आते ही रोमन ने ऐज को रिंग पोस्ट की तरफ भेज दिया।

इस समय रोमन रेंस ना सिर्फ कम्पलीट कंट्रोल में नजर आ रहे हैं बल्कि वो खुद भी इसी बात को बोल रहे हैं। रोमन रेंस अब एक स्टील चेयर को रिंग में ले आए और उसकी रॉड की मदद से वो रोमन रेंस पर अटैक करने वाले थे कि तभी ऐज ने बदलाव करते हुए चैंपियन पर क्रॉसफेस अप्लाई कर दिया।

इस दौरान रोमन काफी परेशानी में थे और द उसोज़ उनकी मदद को आ गए थे लेकिन तभी द मिस्टीरियोज ने भी एंट्री करते हुए इस दखल को रोकने का प्रयास किया। रेफरी रिंग में एक गलती के कारण अचेत हो गए और सैथ रॉलिंस ने आकर ऐज के सर के पिछले हिस्से में एक सुपरकिक हिट कर दी।

रोमन के स्पीयर को ऐज ने काउंटर कर दिया और खुद एक स्पीयर हिट कर दिया। एक नए रेफरी के आने के बावजूद ऐज रोमन को नहीं हरा सके और रेंस ने तीन काउंट से पहले ही किकआउट कर दिया। सैथ ने फिर से दखल दिया और इसकी मदद से रोमन ने एक स्पीयर हिट करके चैंपियनशिप रिटेन कर ली।

सैथ अब रोमन से एक टाइटल मैच की मांग कर रहे थे कि तभी ऐज ने उनपर अटैक कर दिया और ये दोनों रिंग से दूर, फैंस के बीच में से होते हुए बैकस्टेज चले गए। रोमन रेंस ये मांग कर रहे थे कि सभी अब उनका सम्मान करें। इस बातचीत के बीच में ही जॉन सीना का थीम सांग बज उठा और उनके आते ही फैंस का उत्साह देखते ही बन रहा था। एक अद्भुत शो का एक बेहतरीन अंत हो गया था।

नतीजा - रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...