Create
Notifications

WWE Money in the Bank रिजल्ट्स: जॉन सीना की धमाकेदार वापसी, रोमन रेंस की दिग्गज ने की हालत काफी खराब

WWE Money in the Bank 2021
WWE Money in the Bank 2021
EXPERT COLUMNIST

रोमन रेंस vs ऐज (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

WWE Money in the Bank के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हो रहा है। रोमन रेंस और ऐज दोनों रिंग में आ गए हैं। इस मैच की शुरुआत काफी ज्यादा धीमे तरीके से हुई है। रोमन रेंस ने कंट्रोल बनाना शुरू कर दिया और वो कॉर्नर पर ले जाकर ऐज पर अटैक कर रहे हैं। रोमन रेंस ने ऐज को रिंग के बाहर भेज दिया है। रेंस अब ऐज को रिंग में लेकर आए और उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। ऐज पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। ऐज को रिंग पोस्ट पर रोमन रेंस ने दे मारा और क्राउड उन्हें बू कर रहा है। मुकाबले में जरूर रोमन रेंस ही भारी पड़ रहे हैं, लेकिन यह काफी धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ऐज ने पलटवार करना चाहा, लेकिन रोमन रेंस ने पंच से उन्हें रिंग रोप्स पर गिरा दिया। रोमन रेंस सुपरमैन पंच देने गए, लेकिन ऐज ने काउंटर कर दिया। दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को पंच मार रहे हैं और ऐज ने इस बीच रेंस को पिन करना चाहा, लेकिन रेंस ने किकआउट किया। ऐज ने रोमन रेंस को क्लोथसलाइन दे दी है और अब उन्हें पटक दिया है। ऐज ने रेंस को फिर पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। ऐज ने रोमन रेंस का फेस फर्स्ट रिंग पोस्ट पर दे मारा और अब उन्होंने रेंस को किक मारना शुरू कर दिया। ऐज ने रोमन रेंस को क्रॉस फेस दे दिया है और रोमन ने मुश्किल से खुद को रोप्स का सहारा लेते हुए बचाया। ऐज स्पीयर देने गए, लेकिन रोमन रेंस ने उन्होंने ऐज को अपने सबमिशन मूव guillotine दे दिया। ऐज ने खुद को बचाया और दोनों सुपरस्टार्स इस समय रिंग के बाहर हैं। रोमन रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन ऐज हट गए और वो बैरिकेड से जाकर टकरा गए। ऐज ने बैरिकेड के आर-पार रोमन रेंस को स्पीयर दे दिया। रोमन रेंस को ऐज रिंग में लेकर आए और पिन किया, लेकिन रेंस ने किकआउट कर दिया। रेंस सुपरमैन पंच देने गए, लेकिन ऐज रेफरी से टकरा गए और वो गिर गए। रेंस ने चेयर के हिस्से को तोड़ लिया है और वो इसे रिंग में लेकर जा रहे हैं। रेंस ने इससे ऐज पर अटैक करना चाहा, लेकिन ऐज ने उन्हें रोक दिया है। ऐज ने रोमन रेंस का वार उन्हीं के ऊपर यूज कर दिया और उन्हें क्रॉस फेस दे दिया है। उसोज बाहर आए, लेकिन मिस्टीरियो फैमिली ने उनके ऊपर अटैक कर दिया है। रॉलिंस ने ऐज के ऊपर अटैक कर दिया है। रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन ऐज ने ही रेंस को स्पीयर दे दिया। जबतक रेफरी 3 काउंट करते रोमन रेंस ने किकआउट कर दिया। ऐज फिर से स्पीयर देने गए, लेकिन रॉलिंस फिर से बाहर आ गए और इसी चक्कर में ऐज का ध्यान भटक गया। रोमन रेंस ने ऐज को स्पीयर दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रॉलिंस ने ऐज को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया है। रेंस और रॉलिंस एक दूसरे को घूर रहे थे, तभी ऐज ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया और उन्हें मारते हुए फैंस के बीच में से बैकस्टेज ले गए। जॉन सीना का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। सीना ने रोमन रेंस के यू कांट सी मी वाला एक्शन भी कर दिया है

विजेता: रोमन रेंस

मेंस Money in the Bank लैडर मैच (केविन ओवेंस, रिडल, किंग नाकामुरा, रिकोशे, जॉन मॉरिसन, बिग ई, सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर)

मेंस Money in the Bank मैच की शुरुआत हो रही है और सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। सभी सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक करना शुरू कर दिया है और अब रिंग में सिर्फ बिग ई-ड्रू मैकइंटायर बचे हैं। हालांकि यह दोनों सुपरस्टार्स भी अब बाहर हैं। रिंग में नाकामुरा ने लैडर के जरिए केविन ओवेंस पर अटैक किया। मॉरिसन ने लैडर को सेट किया, लेकिन नाकामुरा ने उन्हें रोक दिया। मॉरिसन ने टॉप रोप से लैडर के सहारे जबरदस्त स्पलैश नाकामुरा को लगाया। नाकामुरा और मॉरिसन दोनों ही लैडर के ऊपर हैं। रॉलिंस ने जबरदस्त मूव लगाते हुए दोनों सुपरस्टार्स को गिरा दिया। रॉलिंस-मॉरिसन ने मिलकर नाकामुरा पर अटैक कर दिया। इन दोनों ने लैडर की मदद से मैकइंटायर, बिग ई, रिडल पर अटैक कर दिया। मॉरिसन ने जबरदस्त मूव रिडल पर लैडर के ऊपर लगाया। इस बीच रिडल को भी लैडर पर पटक दिया गया है। ओवेंस ने रॉलिंस को रिंग के बाहर खींचा, लेकिन मॉरिसन ने उन्हें बचाया। इन दोनों ने लैडर को टेबल और रिंग के बीच में सेट कर दिया है। केविन ओवेंस ने पलटवार कर दिया, लेकिन रॉलिंस-मॉरिसन ने फिर से ओवेंस पर अटैक कर दिया। ड्रू मैकइंटायर ने इन दोनों के सामने फाइटबैक किया, लेकिन नंबर्स गेम में वो फंस गए। मॉरिसन ने टॉप रोप से जबरदस्त एल्बोड्रॉप मैकइंटायर पर लगाया। रॉलिंस ने लैडर से मॉरिसन पर अटैक कर दिया। बिग ई, रिकोशे और नाकामुरा ने रॉलिंस पर अटैक किया। इस बीच रिडल ने रॉलिंस को RKO दे दिया। मैकइंटायर ने जबरदस्त पलटवार किया और वो सभी सुपरस्टार्स पर अकेले भारी पड़ रहे हैं। मैकइंटायर ने रॉलिंस को क्लेमोर किक दे दी है। मैकइंटायर टॉप रोप पर थे, लेकिन वीर-शैंकी ने आकर मैकइंटायर पर अटैक कर दिया। इसके बाद जिंदर महल वहां आ गए और उन्होंने मैकइंटायर को चेयर से मारना शुरू कर दिया और उन्हें वो वापस ले गए। रिंग में रिकोशे टॉप पर थे, लेकिन रिडल ने इस तरह गिराया कि वो दूसरे सुपरस्टार्स पर जाकर गिरे। रिडल और रिकोशे लैडर के ऊपर हैं और रॉलिंस ने उधर लैडर को सेट कर दिया है। रॉलिंस को बिग ई ने रोक दिया। रिडल ने बिग ई और रिकोशे को RKO दे दिया। रॉलिंस ने रिडल को स्टॉम्प लगा दिया। नाकामुरा टॉप पोर पर थे, लेकिन मॉरिसन ने उन्हें रोक दिया। ओवेंस ने मॉरिसन, नाकामुरा को स्टनर दे दिया। इसके बाद रिकोशे को उन्होंने पावरबॉम्ब लगा दिया। रॉलिंस ने ओवेंस को लैडर के ऊपर पटक दिया है। रॉलिंस रिंग में अकेले हैं, लेकिन बिग ई ने रॉलिंस को शानदार बिग एंडिंग मूव लगा दिया है। बिग ई ने कॉन्ट्रैक्ट को हासिल कर लिया है और वो इस मैच को जीत गए हैं।

विजेता: बिग ई

रिया रिप्ली vs शार्लेट फ्लेयर (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले की शुरुआत हो गई है। शार्लेट फ्लेयर और रिया रिप्ली के बीच इतिहास काफी पुराना रहा है और पिछला मुकाबला दोनों का DQ के जरिए खत्म हुआ था। शार्लेट ने शुरुआत में ही पकड़ बनाई और रिंग के बाहर बैरिकेड पर रिप्ली पर जबरदस्त मूव लगाया। शार्लेट काफी गुस्से में नजर आ रही हैं और उन्होंने रिप्ली को बैकफुट पर रखा हुआ है। रिप्ली ने फाइटबैक किया और शार्लेट को रिंग के बाहर भेजा। रिंग के बाहर रिप्ली ने शार्लेट पर जबरदस्त मूव लगाया। मैच का एक्शन एक बार फिर रिंग के अंदर। रिप्ली अपना मूव लगाने जा रही थी, लेकिन शार्लेट ने उन्हें अपने फिनिशर में जकड़ लिया। रिप्ली ने खुद को बचाया। अभी तक मुकाबले में कई किकआउट देखने को मिल चुके हैं। शार्लेट फ्लेयर ने रिंग के बाहर रिप्ली पर मूनसॉल्ट मूव लगाया। शार्लेट रिंग में आने के बाद मूव को मिस कर गई और रिप्ली ने शार्लेट को सबमिशन में फंसा लिया है। शार्लेट ने काउंटर करके खुद को बचाया। शार्लेट काफी ज्यादा निराश नजर आ रही हैं और अब दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर मूव्स लगाना शुरू कर दिया। शार्लेट ने चालाकी दिखाई, लेकिन रेफरी ने उन्हें रोक दिया। रिप्ली को रिकवर करने का समय मिल गया और उन्होंने इसका फायदा उठाया। शार्लेट फ्लेयर ने जबरदस्त मूव टॉप रोप से लगाया, लेकिन रिप्ली ने किकआउट कर दिया। शार्लेट को यकीन ही नहीं हो रहा है। शार्लेट ने रिप्ली को रिंग पोस्ट पर दे मारा और उनके पैर को स्टील स्टेप्स में फंसा दिया। शार्लेट ने रिप्ली के पैर को बुरी तरह चोटिल कर दिया और अब फिगर 4 दे दिया है। रिप्ली ने टैपआउट कर दिया है और इसी के साथ शार्लेट नई चैंपियन बन गई हैं।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

बॉबी लैश्ले vs कोफी किंगस्टन (WWE चैंपियनशिप मैच)

WWE चैंपियनशिप मैच के लिए दोनों सुपरस्टार्स ने एंट्री कर ली है। कोफी ने शुरुआत में बॉबी लैश्ले को पिन करना चाहा, लेकिन जल्द ही लैश्ले ने पलटवार किया और कोफी पर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए। बॉबी पिन करने गए, लेकिन कोफी वहां से हट गए। हालांकि लैश्ले ने जल्द ही कोफी को स्पाइनबस्टर दे दिया। वो कोफी को कोई मौका नहीं दे रहे हैं और अब लैश्ले ने कोफी को रिंग के बाहर भेज दिया। लैश्ले ने कोफी को बुरी तरह से रिंग पोस्ट पर दे मारा। कोफी की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है। बॉबी लैश्ले काफी गिस्से में नजर आ रहे हैं और उन्होंने हर्ट लॉक दे दिया। कोफी ने खुद को बचाया, लेकिन बॉबी ने उन्हें पटक दिया। लैश्ले ने कोफी किंग्सटन को एक के बाद एक तीन डोमिनेटर मूव दिया। इसके बाद कोफी को हर्ट लॉक दे दिया और उनके पास सबमिट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। इसी के साथ लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

एजे स्टाइल्स और ओमोस vs द वाइकिंग रेडर्स (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

Raw टैग टीम चैंपिनशिप के लिए मुकाबले की शुरुआत ओमोस ने की और उन्होंने एक साथ अपने प्रतिद्वंदी पर अटैक किया। इसके बाद स्टाइल्स ने टैग लिया, लेकिन वो मोमेंटम को बरकरार नहीं रख पाए। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स ने एजे स्टाइल्स का बुरा हाल कर दिया और मैच में कंट्रोल हासिल किया। स्टाइल्स को काफी ज्यादा संघर्ष करते हुए देखा गया। ईवार ने स्टाइल्स को पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। ओमोस ने एंट्री करते ही बवाल मचाया और ईवार का बुरा हाल कर दिया। ओमोस के आगे वाइकिंग रेडर्स की एक नहीं चली। एक बार फिर स्टाइल्स को टैग मिला और फिर से वो मोमेंटम जारी नहीं रख पाए। एरिक ने भी टैग लिया और उन्होंने स्टाइल्स पर प्रहार किया। वाइकिंग रेडर्स ने स्टाइल्स पर डबल मूव लगाया और साथ ही में ओमोस के ऊपर भी अटैक किया। स्टाइल्स अकेले नजर आ रहे हैं। वाइकिंग रेडर्स ने स्टाइल्स पर डबल मूव लगााय, लेकिन एजे ने किकआउट कर दिया। स्टाइल्स ने जबरदस्त फाइटबैक की और अपने मूव्स का इस्तेमाल करते हुए ओमोस को टैग दिया। ओमोस ने ईवार को टॉप रोप से उठाकर पटक दिया और जब पिन करने गए, तो ईवार ने किकआउट कर दिया। ओमोस ने स्टाइल्स को टैग दिया, लेकिन वाइकिंग रेडर्स ने ओमोस का बुरा हाल करते हुए उन्हें रिंग के बाहर भेजा। स्टाइल्स ने रिंग में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और वो फिनोमिनल फोरआर्म मिस कर गए। वाइकिंग रेडर्स ने स्टाइल्स को पिन करना चाहा, लेकिन ओमोस के कारण उनकी टीम बची। ओमोस और एरिक को टैग मिल गया है। ओमोस ने एरिक को डबल हैंड चोकस्लैम दिया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एजे स्टाइल्स और ओमोस

विमेंस Money in the Bank लैडर मैच (एलेक्सा ब्लिस, लिव मॉर्गन, निकी एश, नटालिया, टमीना, जेलिना वेगा, नेओमी और असुका)

WWE Money in the Bank के मेन शो की शुरुआत विमेंस Money in the Bank लैडर मैच के साथ हो रही है। इस मैच के लिए एक-एक करके सभी सुपरस्टार्स ने रिंग में एंट्री कर ली है। मैच के शुरू होते ही सभी सपरस्टार्स रिंग के बाहर गए और उन्होंने लैडर को लाने का प्रयास किया। इस बीच एलेक्सा ब्लिस रिंग में काफी कूल नजर आईं, लेकिन असुका ने उन्हें सुपलेक्स दे दिया। सभी सुपरस्टार्स एक दूसरे पर आकर अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। टमीना रिंग में अकेले थी, लेकिन ब्लिस ने उनके ऊपर अटैक किया। हालांकि टमीना ने फाइट बैक किया और उनके ऊपर लैडर से अटैक किया। टमीना ने लैडर सेट किया और इसी वक्त मॉर्गन ने इसे क्लाइंब करना चाहा। इस बीच वेगा और टमीना ने उन्हें रोक दिया। टमीना के आगे कोई भी नहीं टिक पाया है। असुका ने आकर जबरदस्त फाइट दिखाई और वो विमेंस टैग टीम चैंपियंस के ऊपर भारी पड़ी। असुका ने लैडर को सेट किया और एक बार फिर टमीना के ऊपर लैडर से अटैक भी किया। असुका लैडर पर चढ़ रही थीं, लेकिन लिव मॉर्गन अब खुद टॉप पर। नटालिया ने मॉर्गन को गिरा दिया। निकी एश के ऊपर लैडर से अटैक किया गया। असुका और वेगा ने टमीना को रिंग के बाहर खींचा और वहां उनके ऊपर जबरदस्त अटैक कर दिया। ब्लिस के माइंड गेम्स में नटालिया फंस गई हैं और ब्लिस ने अब मॉर्गन पर भी अटैक कर दिया। ब्लिस और वेगा दोनों इस समय लैडर के टॉप पर थीं, लेकिन ब्लिस ने वेगा को अपने वश में कर लिया था। हालांकि जिससे पहले ब्लिस फिर ऊपर जाती नटालिया ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। नेओमी ने अकेले ही लिव मॉर्गन, वेगा, नटालिया, टमीना और निकी एश को ढेर कर दिया। नेओमी टॉप पर, लेकिन नटालिया ने उन्हें रोक दिया। रिंग में सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल चल रहा था, लेकिन तभी निकी एश ने लैडर के ऊपर से सभी के ऊपर जंप लगाकर धराशाई कर दिया। अब क्रॉस और निकी के बीच लड़ाई हो रहींं। इसी बीच ब्लिस ने निकी को सिस्टर एबीगेल दे दिया। नटालिया औऱ टमीना ने मिलकर एलेक्सा ब्लिस पर अटैक कर दिया। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर ब्लिस के ऊपर 5-6 लैडर डाल दिए हैं। रिंग में इस समय तीन लैडर सेट किए गए हैं और मॉर्गन लगातार अपने लिए मौका बनाने का प्रयास कर रही हैं। मॉर्गन, नेओमी, वेगा, असुका, टमीना, निकी और नटालिया इस समय लैडर के ऊपर हैं। इसी बीच निकी एश ने मौके का फायदा उठाया और ब्रीफकेस को हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। सभी सुपरस्टार्स इसे देखकर हैरान रह गए हैं।

विजेता: निकी एश

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक vs द उसोज (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप, Money in the Bank किक-ऑफ मैच)

द उसोज ने Money in the Bank के प्री-शो में SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक को चैलेंज किया। दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला और फैंस भी मुकाबले के दौरान काफी ज्यादा एक्टिव रहा। इसके अलावा मैच के दौरान कई जबरदस्त मोमेंट्स देखने को मिले। जिमी उसो ने अपने भाई के लिए 619 मूव लिया, तो साथ ही में कई किकआउट भी देखने को मिले। अंत में धोखे से जिमी उसो ने जे उसो की मदद से रे मिस्टीरियो को पिन किया और इसी के साथ वो 7 बार के SmackDown टैग टीम चैंपियंस बन गए। मिस्टीरियो फैमिली इससे काफी ज्यादा नाराज नजर आए।

विजेता: द उसोज

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले से पहले ट्वीट करते हुए ऐज को चेतावनी दी और लिखा,

"कोई भी फाइट आपको तैयार नहीं कर सकती, कोई भी उम्मीद आपको जीत नहीं दिला सकती। आप हारोगे, पिन होगे और फिर आपको मुझे एकनॉलेज करना होगा। इसके बाद सब मुझे सेलिब्रेट करेंगे।

नमस्कार, WWE मनी इन द बैंक (Money in the Bank) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। Money in the Bank काफी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद यह पहला पीपीवी होगा जब फैंस भी नजर आने वाले हैं। WWE ने इस पीपीवी को जबरदस्त बनाने के लिए कई जबरदस्त मैचों का ऐलान किया हुआ है।

Money in the Bank के लिए WWE ने 7 मैचों का ऐलान किया है, जिसमें 6 मैच मेन शो और एक किक-ऑफ शो में होगा। 7 में से 5 मैच चैंपियनशिप के लिए होने वाले हैं। इसमें WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, Raw विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप और Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच शामिल हैं।

रोमन रेंस, बॉबी लैश्ले, रिया रिप्ली, एजे स्टाइल्स -ओमोस और रे-डॉमिनिक मिस्टीरियो अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं।

WWE Money in the Bank पीपीवी का किकऑफ शो भारतीय समयअनुसार सुबह 4:30 बजे से और मेन शो भारतीय समयअनुसार सुबह 5:30 बजे से लाइव आएगा। फैंस पीपीवी के लाइव प्रसारण को हिंदी एवं इंग्लिश में सोनी नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर भी आपको लाइव अपडेट्स मिलेंगे ही।

इसके अलावा मेंस और विमेंस Money in the Bank लैडर मैच भी होने वाले हैं। इन मैचों में हिस्सा लेने वाले सभी 8-8 सुपरस्टार्स के नाम भी सामने आ गए हैं। सैथ रॉलिंस, बिग ई, रिडल, ड्रू मैकइंटायर, एलेक्सा ब्लिस, असुका, लिव मॉर्गन, निकी क्रॉस जैसे सुपरस्टार्स भी इन मैचों में हिस्सा लेने वाले हैं।

WWE Money in the Bank 2021 का अबतक का मैच कार्ड

1- रोमन रेंस (चैंपियन) vs ऐज (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

2- बॉबी लैश्ले (चैंपियन) vs कोफी किंग्सटन (WWE चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

3- रिया रिप्ली (चैंपियन) vs शार्लेट फ्लेयर (Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच)

4- मेंस Money in the Bank लैडर मैच (Raw - रिकोशे, रिडल, जॉन मॉरिसन और ड्रू मैकइंटायर। SmackDown - बिग ई, केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और शिंस्के नाकामुरा)

5- विमेंस Money in the Bank लैडर मैच (Raw - नेओमी, असुका, एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस। SmackDown - लिव मॉर्गन, जेलिना वेगा, टमीना और नटालिया)

6- एजे स्टाइल्स और ओमोस (चैंपियन) vs द वाइकिंग रेडर्स - (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

7- रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो (चैंपियन) vs द उसोज (SmackDown चैंपियनशिप मैच

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now