WWE Money in the Bank रिजल्ट्स LIVE: 1 जुलाई 2023

WWE
WWE Money in the Bank 2023 में देखने को मिला जबरदस्त एक्शन

#) WWE Money in the Bank में रोमन रेंस और सोलो सिकोआ vs द उसोज़ - द ब्लडलाइन सिविल वॉर

सोलो सिकोआ और जिमी उसो इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। मैच काफी धीमी रफ्तार में आगे बढ़ रहा है और इस बीच सोलो ने जिमी को पटक दिया। उसोज़ ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाया और सोलो इसके लिए तैयार नहीं थे। जैसे ही जे को टैग मिला रेंस ने भी सोलो से टैग मांगा। सोलो ने काफी सोचने के बाद टैग दिया और रोमन ने आकर जे उसो को डॉमिनेट किया। जे ने जिमी को टैग दिया और जिससे पहले वो उनके ऊपर अटैक करते रेंस रिंग के बाहर चले गए। रेंस ने टीम मीटिंग बुलाई और हेमन ने रेंस को कुछ कहा। रेंस वापस रिंग में आ गए हैं। एक बार फिर जे ही लीगल हैं और रेंस अपना गुस्सा उनके ऊपर निकाल रहे हैं। जे उसो वापसी की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन रोमन उन्हें ज्यादा मौका नहीं दे रहे हैं। रेंस ने सोलो को टैग दे दिया है। जे ने जिमी को टैग दिया, लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि सोलो ने अपने भाई को बुरी तरह मारकर नीचे गिराया।जिमी के ऊपर सोलो अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। उसोज़ काफी संघर्ष कर रहे हैं और दूसरी तरफ रेंस-सोलो लगातार एक दूसरे को टैग दे रहे हैं। रेंस ने जिमी को सुपरमैन पंच देने का प्रयास किया, लेकिन जिमी ने उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। जिमी को ओपनिंग मिली और उन्होंने जे को टैग दे दिया। दूसरी तरफ सोलो को भी टैग मिल गया है। जे उसो पूरी तरह से सोलो पर भारी पड़ रहे हैं और उन्हें क्राउड का भी पूरा समर्थन मिल रहा है। जे ने टॉप रोप से क्रॉस बॉडी मूव लगाया और अब अपने पिता रिकिशी का ट्रेडमार्क मूव लगाया। सोलो ने वापसी करते हुए समोअन स्पाइक देने की कोशिश की, लेकिन रेंस को टैग मिल गया है। जे रुक नहीं रहे हैं और उन्होंने रेंस-सोलो दोनों की हालत खराब कर दी है। रेंस ने रिंग के बाहर से जे पर सुपरमैन पंच लगाया और रिंग के अंदर भी जे पर सुपरमैन पंच हिट किया। जिमी उसो को टैग मिल गया और उसोज़ ने रेंस पर डबल स्पीयर लगाया। जब लग रहा था कि वो पिन हो जाएंगे, तभी सिकोआ ने आकर रेंस को बचाया।

रिंग में चारों भाई एक दूसरे आमने-सामने खड़े हैं। दोनों टीमों के बीच ब्रॉल की शुरुआत हो गई है। रिंग में रोमन और जिमी लड़ रहे हैं। जे और सोलो रिंग के बाहर चले गए हैं। रेंस ने सुपरमैन पंच लगाने के बाद जिमी को पिन करने का असफल प्रयास भी किया। जिमी ने स्पीयर को काउंटर करते हुए रेंस पर दो बार सुपरकिक लगाई। अब वो टॉप रोप पर चले गए, लेकिन रेंस ने उन्हें Guillotine में जकड़ लिया है। जिमी ने रेंस को उठा लिया है और रिंग कॉर्नर पर ले गए। जे उसो को टैग मिल गया है और गलती से रेफरी नॉकआउट हो गए हैं। जे उसो ने रेंस पर सुपरकिक लगाई और फिर उसोज़ ने 1डी मूव लगाया। हालांकि रिंग में रेफरी के नहीं होने की वजह से पिन नहीं हो पाया। उसोज़ ने रेंस पर डबल स्पलैश लगाने का प्रयास किया। हालांकि रेंस-सिकोआ की जोड़ी ने वापसी कर ली है। दोनों अब उसोज़ पर भारी पड़ रहे हैं। सोलो ने जे पर समोअन स्पाइक और रेंस ने स्पीयर हिट किया। सोलो ने दोनों भाइयों को एक दूसरे पर रखा। रेंस पिन करने गए, लेकिन इन दोनों ने किकआउट कर दिया। रेंस और सोलो को यकीन नहीं हो रहा कि कैसे किकआउट देखने को मिला। रेंस रो रहे हैं और सिकोआ ने रिंग में एंट्री कर ली है। सोलो अब जे और जिमी उसो को मार रहे हैं। रेंस ने भी उनका साथ देना शुरू कर दिया है। सोलो ने जिमी को स्टील स्टेप्स पर दे मारा है। उन्होंने कमेंट्री टेबल को खाली कर दिया है। सिकोआ ने जिमी पर सुपरकिक लगाई और बैरिकेड पर से जंप लगाई, लेकिन जिमी वहां से हट गए और सिकोआ टेबल पर जाकर गिर गए। रेंस और जे उसो ने अपने मूव्स एक दूसरे पर लगाए। रेंस ने जे पर स्पीयर हिट किया, लेकिन जे द्वारा किकआउट देखने को मिला। जिमी को टैग मिल गया है और उनके ऊपर सुपर किक्स की बरसात हो गई है। उसोज़ ने सोलो सिकोआ पर भी किक लगा दी है। जे उसो ने रेंस पर उसो स्पलैश लगाया और पिन करके इस मैच को जीत लिया। साढ़े तीन साल बाद रोमन रेंस पहली बार WWE में पिन हुए हैं।

विजेता: द उसोज़

#) WWE Money in the Bank में सैथ रॉलिंस vs फिन बैलर - वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच

फिन बैलर और सैथ रॉलिंस दोनों रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस ने मैच की शुरुआत में ही फिन बैलर पर हल्ला बोल दिया है और अब बैलर ने चैंपियन के रिब्स पर अटैक करना शुरू कर दिया है। सैथ ने रिंग के बाहर बैलर पर Suicide Dive लगाई और इस बीच वो भी दर्द में दिखाई दे रहे हैं। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा, जहां रॉलिंस ने बैलर पर लेग ड्रॉप लगाया। सैथ स्टॉम्प और पेडीग्री दोनों मूव्स को मिस कर गए। फिन इस समय सैथ के चोटिल रिब्स को निशाना बना रहे हैं। फिन ने काफी समय तक मैच में डॉमिनेट किया और इस बीच सैथ ने वापसी करते हुए बैलर पर पेडीग्री मूव लगाया। उन्हें पिन करने में कामयाबी नहीं मिली। डेमियन प्रीस्ट रिंगसाइड पर आ गए हैं और वो अपना कैशइन टीज कर रहे हैं। वो चेयर लेकर वहां पर बैठ गए हैं और बैलर ने डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए रॉलिंस पर अटैक किया। बैलर लगातार अपना फिनिशिंग मूव रॉलिंस पर रिंग के बाहर लगा रहे हैं। बैलर टॉप रोप पर हैं और कू डी ग्रा देने जा रहे थे, लेकिन डेमियन प्रीस्ट के कारण उनका ध्यान भटक गया। रॉलिंस ने बैलर पर स्टॉम्प लगाया और पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

#) WWE Money in the Bank में विमेंस लैडर मैच

बेली ने सबसे पहले विमेंस MITB लैडर मैच के लिए एंट्री की। इसके बाद इयो स्काई, ज़ेलिना वेगा, ट्रिश स्ट्रेटस, ज़ोई स्टार्क और बैकी लिंच ने मैच के लिए रिंग में एंट्री की। रिंग के बाहर ही बैकी लिंच ने ट्रिश स्ट्रेटस और ज़ोई स्टार्क से लड़ना शुरू कर दिया है। इयो स्काई और बेली मिलकर वेगा पर अटैक कर रही हैं। स्ट्रेटस और स्टार्क भी जबरदस्त टीम वर्क दिखा रही हैं। नंबर्स गेम बैकी लिंच के ऊपर भारी पड़ रहा है। ट्रिश और ज़ोई ने लैडर को सेट कर दिया है। बेली और स्काई ने एंट्री करते हुए दोनों को धराशाई किया। वेगा ने पलटवार किया है और वो स्काई पर भारी पड़ रही हैं। ज़ेलिना लैडर पर चढ़ रही हैं, लेकिन बेली ने उन्हें रोका। डैमेज कंट्रोल की दोनों मेंबर्स ने मैच पर कंट्रोल बना लिया है। बैकी लिंच ने एंट्री करते हुए बेली एवं स्काई को गिराया। इस बीच द मैन ने स्टार्क को लैडर पर दे मारा और इसी में फंसाकर वो उनके ऊपर अटैक कर रही हैं। लिंच ने स्टार्क को लैडर पर ही डिसआर्म मूव लगा दिया। ट्रिश ने उन्हें बचाया और वो लगातार लैडर पर चढ़ने का प्रयास कर रही हैं। वेगा भी अपने लिए लैडर लेकर आ गई हैं। इस समय बैकी लिंच और बेली लैडर के ऊपर हैं। बेली ने उन्हें गिरा दिया और ऊपर से बेली ने उनके ऊपर अटैक किया। इयो स्काई लैडर पर चढ़ रही हैं और उन्होंने लैडर के ऊपर से सभी स्टार्स के ऊपर मूनसॉल्ट लगा दिया है। ट्रिश और बैकी लिंच लैडर के ऊपर लड़ रही हैं। दोनों दिग्गज ब्रीफकेस हासिल करने के काफी ज्यादा करीब हैं। दोनों के हाथों से अभी के लिए यह मौका चला गया। स्काई ने रोप्स पर से जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन LWO मेंबर ने मौके का फायदा उठाना चाहा। बैकी और ट्रिश के बीच हाथापाई शुरू हो गई है। बैकी ने लैडर को अलग तरह से सेट किया है। डैमेज कंट्रोल एक और लैडर लेकर आ गई हैं। रिंग के बाहर स्टार्क ने बैकी पर किक लगाई और फिर उन्हें रिंग कॉर्नर पर दे मारा। स्टार्क ने बैकी के हाथ को रिंग पोस्ट से बांधने का प्रयास किया। बैकी ने खुद को बचाया और उन्होंने कमेंट्री टेबल को खाली कर दिया। बैकी ने पहले ट्रिश को अनाउंसर्स टेबल पर फेंका और फिर स्टार्क को लैडर पर पटका। द मैन ने फिर से लैडर को सेट किया और इस बीच उन्होंने लैडर पर स्ट्रेटस को मैनहैंडल स्लैम दे दिया। स्टार्क ने बदला लिया और बैकी पर नेक ब्रेकर लगा दिया। वेगा और स्टार्क लड़ते हुए दोनों लैडर पर जाकर गिरी हैं। इयो स्काई ने लगभग ब्रीफकेस हासिल कर लिया था, लेकिन बेली ने लैडर को गिराते हुए अपनी पार्टनर से बहुत बड़ा मौका छीन लिया। बेली अब लैडर पर चढ़ रही हैं और वहां बैकी भी आ गई हैं। बैकी ने हैंडकफ के जरिए बेली को गिराया और खुद ब्रीफकेस हासिल करने का प्रयास किया। स्काई ने बेली और बैकी लिंच को साथ में बांध दिया है। दोनों के हाथ लैडर के बीच में फंस गए हैं। इयो स्काई अब बेली के ऊपर से लैडर पर चढ़ गई हैं और उन्होंने ब्रीफकेस को जीत लिया। इयो स्काई मिस मनी इन द बैंक बन गई हैं।

विजेता: इयो स्काई

WWE Money in the Bank में हुई John Cena की वापसी

जॉन सीना ने चौंकाने वाली वापसी की है और फैंस काफी ज्यादा खुश दिखाई दे रहे हैं। सीना ने कहा कि लंदन में 20 साल बाद पहला प्रीमियम लाइव इवेंट हो रहा है और वो सोच रहे थे कि इतना समय क्यों लग गया। सीना ने कहा कि यह उनका नहीं बल्कि डिसीजन मेकर्स का फैसला होता है। इस बीच सीना ने फैंस की जमकर तारीफ की है और उनके लिए तालियां बज रही हैं। सीना ने कहा कि वो फैंस की तरफ से आए हैं और पूरा विश्व इस समय हमें देख रहा है। सीना ने कहा कि फैंस ने उनकी रिस्पेक्ट अर्न की है। सीना ने कहा कि वो कोशिश करेंगे कि WrestleMania का आयोजन लंदन में हो। सीना ने कहा कि वो यहां मैच के लिए नहीं आए हैं, बल्कि फैंस की आवाज बनकर आए हैं कि वो पूरी तरह से तैयार हैं। ग्रेसन वॉलर ने एंट्री कर ली है और उन्होंने कहा कि वो सीना की इज्जत करते हैं। वॉलर ने फैंस पर निशाना साधा और WrestleMania के यहां पर कराने के विचार पर सवाल उठाए। वॉलर ने कहा कि मेनिया अगर इंटरनेशनल जाएगा, तो ऑस्ट्रेलिया में ही होना चाहिए। वॉलर ने सीना पर निशाना साधा और कहा कि सीना WM में थ्योरी, इससे पहले SummerSlam में रोमन रेंस और WM 36 में द फीन्ड के खिलाफ हार गए थे। वॉलर ने कहा कि वो सीना का करियर बचा सकते हैं। वॉलर ने कहा कि WrestleMania ऑस्ट्रेलिया में सीना को ग्रेसन वॉलर इफेक्ट शो का हिस्सा बनना चाहिए। सीना ने उन्हें मना कर दिया और वो जाने लगे। वॉलर ने सीना पर पीछे से अटैक कर दिया और वो उन्हें मार रहे हैं। सीना ने वॉलर पर AA लगा दिया है।

#) WWE Money in the Bank में कोडी रोड्स vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने सबसे पहले रिया रिप्ली के साथ रिंग में एंट्री की। अब कोडी रोड्स भी बाहर गए हैं और इस मैच की शुरुआत हो गई है। डॉमिनिक ने कोडी रोड्स पर थप्पड़ जड़ दिया और डॉमिनिक ने बैकस्टेज भागने का प्रयास किया। रोड्स ने उनका पीछा किया और उन्हें रिंग में लेकर आए। रोड्स ने डॉम पर रनिंग पावरस्लैम लगा दिया है। एक बार फिर पूर्व टैग टीम चैंपियन ने भागने का प्रयास किया। वो फैंस एरिया के बीच में से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कोडी ने उन्हें फिर रोक दिया। अब रिया रिप्ली उनके बीच में आ गई हैं। रेफरी का ध्यान नहीं होने का फायदा रिया ने उठाया और कोडी पर उन्होंने अटैक कर दिया। डॉमिनिक ने भी रिंग के बाहर कोडी पर जंप लगााई और अब रेफरी ने काउंट शुरू कर दिया है। रोड्स मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं और मिस्टीरियो अपनी भड़ास उनके ऊपर निकाल रहे हैं। कोडी रोड्स ने वापसी कर ली है और अब वो मैच में डॉमिनेट कर रहे हैं। रिप्ली ने एक बार फिर कोडी रोड्स का ध्यान भटकाया और इस बार डॉम ने ने 619 लगाने का प्रयास किया। हालांकि कोडी ने उन्हें रोका और रिंग में पटक दिया। इस बार रोड्स ने कोडी कटर डॉमिनिक पर लगा दिया है। अंत में अमेरिकन नाईटमेयर ने क्रॉस रोड्स लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: कोडी रोड्स

#) WWE Money in the Bank में गुंथर vs मैट रिडल - आईसी चैंपियनशिप मैच

मैट रिडल सबसे पहले आईसी चैंपियनशिप मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। इम्पीरियम के लुडविग काइजर और जियोवानी विंची ने गुंथर को इंट्रोड्यूस किया। इस मैच की शुरुआत हो गई है। गुंथर ने शुरुआत से ही ब्रो पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया और इस बीच रिडल की चेस्ट पर जबरदस्त चोप भी लगाया। रिंग जनरल ने चोप्स की बरसात कर दी है, लेकिन मैट रिडल ने भी हार नहीं मानी है। वो गुंथर पर पलटवार कर रहे हैं और उनके अटैक का पूरा जवाब दे रहे हैं। रिडल ने गुंथर को पैर को जकड़ लिया है। गुंथर ने अपनी ताकत के जरिए खुद को इस अटैक से बचाया। रिडल अब गुंथर पर चोप्स लगा रहे हैं। गुंथर ने मैट रिडल के चोटिल पैर को निशाना बना दिया है और वहां से प्रोटेक्शन को हटाना शुरू कर दिया है। रिडल ने जबरदस्त नी आईसी चैंपियन पर लगाई, लेकिन जवाब में उन्हें सुपलेक्स मिला। रिडल ने पैर से चोप्स लगाते हुए खुद को बचाया और इस बार उन्होंने रिंग जनरल को पटका। रिडल ने रोलअप का प्रयास किया और वन काउंट के बाद ही गुंथर ने किकआउट कर दिया। गुंथर ने क्लोथ्सलाइन लगाई और पिन करने का असफल प्रयास किया। रिडल ने टॉप रोप से फ्लोटिंग ब्रो मूव लगाया, लेकिन पिन करने में उन्हें कामयाबी नहीं मिली। गुंथर ने एक बार फिर कंट्रोल हासिल कर लिया है और जबरदस्त स्लैम उनके ऊपर लगा दिया है। गुंथर ने रिडल के चोटिल पैर को जकड़ा और उन्हें लॉक में फंसाया। रिडल के पास टैपआउट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। इसी के साथ गुंथर ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया। ड्रू मैकइंटायर का म्यूजिक बजा और उन्होंने वापसी कर ली है। क्राउड की तरफ से उन्हें जबरदस्त रिएक्शन मिल रहा है। गुंथर ने मैकइंटायर को धक्का दिया और मैकइंटायर ने भी पलटवार कर दिया। ड्रू ने गुंथर पर क्लेमोर किक लगाते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

विजेता: गुंथर

WWE Money in the Bank में रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर vs लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ - विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले रोंडा राउज़ी और शेना बैज़लर की टीम बाहर आई हैं। अब लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ ने भी मैच के लिए एंट्री कर ली है। शेना बैज़लर और लिव मॉर्गन ने मैच की शुरुआत की है। मॉर्गन और बैज़लर ने एक दूसरे को कंट्रोल में रखा हुआ है। इस बीच मॉर्गन ने बैज़लर पर जबरदस्क किक लगाी। राकेल ने मॉर्गन को रिंग के बाहर रोंडा और शेना पर फेंक दिया है। मॉर्गन टॉप रोप पर थी, लेकिन रोंडा ने आकर उनका ध्यान भटकाया। इसी वजह से हील टीम ने दबदबा बनाया और अब वो मॉर्गन के चोटिल कंधे को निशाना बना रही हैं। रोंडा और शेना लगातार एक दूसरे को टैग दे रही हैं। मॉर्गन वापसी की कोशिश कर रही हैं, लेकिन हील टीम उन्हें कोई मौका नहीं दे रही है। मॉर्गन ने रोंडा पर कोड ब्रेकर लगाया और आखिरकार राकेल को टैग मिल गया है। राकेल ने आते ही मैच का रुख बदल दिया है और दोनों स्टार्स के ऊपर भारी पड़ रही हैं। मॉर्गन और बैज़लर को टैग मिल गया है। बैज़लर ने मॉर्गन के कंधे और रोंडा ने उनके एंकल को जकड़ लिया। राकेल ने आकर अपनी पार्टनर को बचाया। रिंग के बाहर रोंडा ने राकेल पर अटैक कर दिया और उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। रिंग में बैज़लर ने मॉर्गन को किरिफुदा क्लच में जकड़ लिया है। मॉर्गन ने टैपआउट नहीं किया और खुद को बचाया। रोंडा को टैग मिल गया है और यह क्या बैज़लर ने अपनी ही पार्टन के ऊपर अटैक कर दिया है। शेना ने रोंडा को किरिफुदा क्लच में जकड़ लिया है। शेना वहां से चली गई हैं। राकेल ने रोंडा को पटका और फिर मॉर्गन ने उन्हें पिन करते हुए एक बार फिर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीत लिया है।

विजेता: लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़

WWE Money in the Bank की शुरुआत मेंस लैडर मैच के साथ

प्री-शो में इस बात का ऐलान किया गया था कि मेंस MITB लैडर मैच के साथ इस इवेंट की शुरुआत होगी। लोकल स्टार बुच ने सबसे पहले मैच के लिए एंट्री की। उन्हें ब्रॉलिंग ब्रुट्स के शेमस और रिज हॉलैंड रिंग तक छोड़ने बाहर आए। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा, LWO के सैंटोस इस्कोबार, जजमेंट डे के डेमियन प्रीस्ट, रिकोशे, एलए नाइट और अंत में लोगन पॉल ने मैच के लिए एंट्री की। मैच के शुरू होते ही सभी स्टार्स ने मिलकर लोगन पॉल पर हल्ला बोल दिया और उन्हें रिंग के बाहर भेजा। इस बीच सभी सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया। पॉल रिंग में लैडर लेकर आ गए हैं और ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। नाकामुरा ने उन्हें रोका और कॉर्नर पर ले जाकर उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। प्रीस्ट ने लैडर से नाकामुरा पर अटैक किया। अब रिकोशे, बुच और इस्कोबार ने प्रीस्ट पर अटैक करना शुरू कर दिया है। एलए नाइट ने रिंग में एंट्री की और वो सभी के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। क्राउड की तरफ से सबसे ज्यादा चीयर उन्हें ही किया जा रहा है।

रिकोशे अपनी स्किल्स दिखाते हुए नाकामुरा पर भारी पड़ रहे हैं और इस बीच बुच ने उन्हें रिंग के बाहर किया। बुच और नाकामुरा एक दूसरे को मार रहे हैं, इस्कोबार ने टॉप रोप से क्रॉस बॉडी मूव लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। लोगन पॉल ने फिर से लैडर पर चढ़कर ब्रीफकेस हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन फिर से मैच में शामिल दूसरे स्टार्स ने उन्हें रिंग से बाहर किया। बुच ने दो टेबल को निकाल लिया है और साथ ही में बल्ला लेकर रिंग में आ गए हैं। बल्ले से वो दूसरे रेसलर्स पर अटैक कर रहे हैं। पॉल ने प्रीस्ट को साथ मिलकर लड़ने का ऑफर दिया। यह दोनों अब टेबल सेट कर रहे हैं। प्रीस्ट ने पॉल पर ही अटैक कर दिया और उन्हें दूसरी तरफ फेंक दिया और इस बीच इस्कोबार ने रिंग के बाहर Suicide डाइव लगाई। एलए नाइट रिंग में अकेले हैं और वो लैडर पर चढ़ने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन पॉल ने उन्हें गिरा दिया। पॉल ने लैडर से बुच पर हमला किया और अब प्रीस्ट को अपना शिकार बनाया। डेमियन ने जबरदस्त राइट हैंड पॉल को दिया और अब लैडर को बीच में सेट किया है। नाकामुरा ने प्रीस्ट को उसी लैडर पर गिरा दिया, लेकिन पॉल के दखल के कारण शिंस्के चूक गए। हालांकि पॉल ने प्रीस्ट पर खतरनाक फ्रॉग स्पलैश लगाते हुए धराशाई कर दिया। शिंस्के अब रिंग में लैडर लेकर आ गए हैं। वो और इस्कोबार इस समय लैडर के ऊपर हैं। सैंटोस ने नाकामुरा को नीचे गिराया और बुच भी ऊपर आ गए हैं। उन्होंने सैंटोस को रोका और उन्हें स्लीप होल्ड में जकड़ लिया। इस बीच रिकोशे ने लैडर के ऊपर ही इन दोनों स्टार्स के ऊपर जबरदस्त जंप लगाई।

रिंग में सभी सुपरस्टार्स एक बार फिर मौजूद हैं और सभी काफी ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। एक दूसरे पर यह अटैक करने का प्रयास कर रहे हैं और प्रीस्ट ने मौके का फायदा उठाना चाहा। हालांकि प्रीस्ट को सुपलेक्स दे दिया गया। रिकोशे ने पॉल पर शूटिंग स्टार प्रेस मूव लगाया। इस्कोबार ने रिकोशे पर मूव लगाया।। रिंग में सिर्फ नाकामुरा रह गए हैं, लेकिन बुच ने उन्हें बाहर खींच लिया। बुच लैडर पर चढ़े और जंप लगाते हुए सभी स्टार्स को ढेर कर दिया। बुच ने लैडर पर चढ़ने का प्रयास किया और ब्रीफकेस हासिल करने की कोशिश की। पॉल ने उन्हें रोका और फिर उन्हें भी कॉन्ट्रैक्ट जीतने का प्रयास किया। इस्कोबार ने उन्हें रोका और अब वो लैडर पर चढ़ गए हैं। उनके साथ नाकामुरा भी ऊपर आ गए हैं। दोनों एक दूसरे को मार रहे हैं। एलए नाइट लैडर लेकर आ गए हैं और वो इसके ऊपर चढ़ गए हैं। नाइट ने इस्कोबार को नीचे गिराने का प्रयास किया, लेकिन सैंटोस ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। लैडर के ऊपर इस समय चार स्टार्स हैं, लेकिन नाइट ने लैडर को गिरा दिया। अब रिकोशे और पॉल ही सबसे ऊपर हैं। नाइट ने इन दोनों को भी गिरा दिया है। रिकोशे और पॉल मूव को मिस कर गए और दोनों रिंग के बाहर पड़े टेबल पर जाकर गिर गए। नाइट और बुच इस समय लैडर के ऊपर हैं। बुच ने नाइट की फिंगर तोड़ने का प्रयास किया। प्रीस्ट ने आकर बुच को कंफ्रंट किया और उन्हें लैडर पर पटक दिया। नाइट ने प्रीस्ट को गिराया और रिंग के बाहर उन्हें भेजा। नाइट ने इस्कोबार और नाकामुरा को भी ढेर कर दिया। अब वो लैडर पर चढ़ गए हैं और प्रीस्ट भी वहां आ गए हैं। प्रीस्ट और नाइट दोनों नीचे गिर गए हैं। प्रीस्ट ने ब्रीफकेस को निकालकर इतिहास रच दिया है और इस मैच को जीत लिया है।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट मिस्टर मनी इन द बैंक बन गए हैं।

रोमन रेंस ने WWE Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट के शुरू होने से पहले हुंकार भर दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने दुश्मनों को धमकी दे दी है।

WWE: नमस्कार, मनी इन द बैंक (WWE Money in the Bank 2023) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह इस साल होने वाला छठा प्रीमियम लाइव इवेंट है और इसका आयोजन लंदन के O2 एरीना में होने वाला है। फैंस भी MITB 2023 के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

Money in the Bank को खास बनाने के लिए WWE ने जबरदस्त तैयार की है और 7 शानदार मैचों को बुक किया है। इसमें तीन चैंपियनशिप मैच, दो लैडर (मेंस और विमेंस) मैच, एक टैग टीम और एक सिंगल्स मैच का ऐलान किया गया है। 25 से ऊपर सुपरस्टार्स इस प्रीमियम लाइव इवेंट में शिरकत करने वाले हैं।

WWE Money in the Bank में Roman Reigns के मैच पर होने वाली है सभी की नज़र

ट्राइबल चीफ रोमन रेंस भी इस प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा होने वाले हैं। वो सोलो सिकोआ के साथ टीम बनाकर अपने ही भाई द उसोज़ का सामना करने वाले हैं। इसे ब्लडलाइन सिविल वॉर नाम दिया गया है। विश्वभर के फैंस की नज़र इस मुकाबले पर होने वाली है और हर कोई जानने को इच्छुक हैं कि आखिर कौन सी टीम इस मुकाबले को जीतेगी।

आपको बता दें कि रेंस और सिकोआ को इससे पहले Night of Champions 2023 में टैग टीम मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वो इस बार जरूर जीत दर्ज करना चाहेंगे। हालांकि उनके सामने उसोज़ के रूप में मुश्किल चुनौती होने वाली है। रेंस की लूजिंग स्ट्रीक जारी रहती है या एक बार फिर वो जीत की पटरी पर लौटते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

Seth Rollins भी WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को करने वाले हैं डिफेंड

Night of Champions 2023 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बाद सैथ रॉलिंस कई मौकों पर अपनी चैंपियनशिप रिटेन कर चुके हैं, लेकिन पहली बार वो किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में इसे डिफेंड करेंगे। उनका सामना जजमेंट डे फिन बैलर के खिलाफ होने वाला है। दोनों स्टार्स के बीच पहले भी कई बार मैच हो चुका है और उम्मीद की जा सकती है कि इस बार भी फैंस को शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। बैलर को मैच में अपने ग्रुप के मेंबर्स की मदद मिल सकती है और यह रॉलिंस के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है। हालांकि विजनरी भी हर चैलेंज के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे।

इसके अलावा Money in the Bank 2023 में आईसी चैंपियनशिप और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए भी मैच देखने को मिलने वाले हैं। गुंथर अपने टाइटल को रिडल और रोंडा राउज़ी-शेना बैज़लर अपनी चैंपियनशिप को लिव मॉर्गन-राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। दोनों ही मैचों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है।

साथ ही कोडी रोड्स vs डॉमिनिक मिस्टीरियो के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिलने वाला है। रिया रिप्ली अपने साथी डॉमिनिक की मदद करने के लिए रिंगसाइड पर मौजूद रह सकती हैं, तो दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे हैं कि द बीस्ट ब्रॉक लैसनर की वापसी भी इस मैच के दौरान हो सकती है। इसी वजह से रोड्स के लिए राह इतनी आसान नहीं होने वाली है और डॉम को हराने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।

WWE में इस साल कौन बनेगा Money in the Bank विजेता?

Money in the Bank की सबसे खास बात इस इवेंट में होने वाले लैडर मैच होते हैं, जिसे जीतने वाले सुपरस्टार को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का मौका मिल जाता है। इस साल मेंस लैडर मैच में एलए नाइट, बुच, डेमियन प्रीस्ट, लोगन पॉल, शिंस्के नाकामुरा, सैंटोस इस्कोबार और रिकोशे हिस्सा लेने वाले हैं।

दूसरी तरफ विमेंस लैडर मैच में बैकी लिंच, ज़ेलिना वेगा, ट्रिश स्ट्रेटस, ज़ोई स्टार्क, बेली और इयो स्काई हिस्सा लेने वाली हैं। देखना दिलचस्प होगा कि इस साल कौन से सुपरस्टार्स इस मैच को जीतते हैं और क्या हमें MITB में ही कैशइन होते हुए दिखता है या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now