Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: क्रिस जैरिको ने Money In The Bank लैडर मैच को लेकर अहम जानकारी साझा की

  • आखिर कैसे शुरू हुआ मनी इन द बैंक लैडर मैच?
Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:06 IST

Image result for wrestlemania 26 money in the bank

क्रिस जैरिको ने अपनी पोडकास्ट टॉक इज़ जैरिको में बताया कि कैसे उन्होंने मनी इन द बैंक लैडर मैच की शुरुआत की। उनके मुताबिक रैसलमेनिया 21 होने वाला था और उस दौरान काफी सारे बड़े रैसलर्स शो में किसी भी मैच का हिस्सा नहीं थे। उस समय उन्होंने सोचा कि क्यों ना एक ऐसे मैच की शुरुआत की जाए जिसमें ज़्यादा से ज़्यादा रैसलर्स एक साथ मैच का हिस्सा हो सकें।

जब उन्होंने इस बात का जिक्र उस समय के राइटर ब्रायन गेविर्ट्ज़ से किया तो उन्होंने इस भूतपूर्व WWE सुपरस्टार से पूछा कि इसमें जीतने वाले को क्या फायदा मिलेगा। इस बात के जवाब में जैरिको ने कहा कि क्यों ना जीतने वाले को एक कॉन्ट्रैक्ट दिया जाए जो उसे अगले दिन इस्तेमाल कर सके। इस आईडिया में एक संभावना देखते हुए कंपनी के राइटर ने उस कॉन्ट्रैक्ट को एक साल में कभी भी इस्तेमाल करने का सुझाव दिया।

ये आईडिया लेकर जब दोनों विंस के पास गए तो उन्हें इसमें सिर्फ एक खामी नज़र आई। उन्होंने ये सुझाव दिया कि क्यों ना कॉन्ट्रैक्ट को एक ब्रीफकेस में रखा जाए ताकि उसे जगहों के बीच ले जाने में आसानी हो।

इन सुझावों के बाद इस मैच की शुरुआत हुई जिसे 2005 में ऐज ने जीता था। रेटेड आर सुपरस्टार ने अगले साल न्यू इयर्स रेज़ोल्यूशन में इसका इस्तेमाल करके जॉन सीना से WWE चैंपियनशिप जीती थी। इस हॉल ऑफ़ फेमर के द्वारा शुरू किया गया ट्रेंड अबतक चल रहा है। इस साल भी इस मैच में 8 प्रतियोगी हैं जो कॉन्ट्रैक्ट और टाइटल को जीतने की कोशिश करेंगे। इनमें काफी ज़बरदस्त हुनर है, और इस मैच को जीतने वाला ही अगला मनी इन द बैंक विनर होगा जो किसी भी चैंपियन को चैलेंज कर सकेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 18 May 2019, 18:08 IST
Advertisement
Fetching more content...