Create
Notifications

WWE न्यूज़: पूर्व हैवीवेट चैंपियन ने ब्रॉक लैसनर की बेइज्जती की

Enter caption
विजय शर्मा

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में जूनियर डोस सैंटॉस का नाम बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है। ब्राजील के इस फाइटर ने UFC के कई धुरंधरों को धूल चटाई है और हैवीवेट चैंपियन भी रहे हैं। 2008 में UFC डेब्यू करने वाले जूनियर डोस सैंटॉस ने ब्रॉक लैसनर की बेइज्जती करते हुए कहा कि पता नहीं क्यों ब्रॉक लैसनर को UFC चैंपियनशिप फाइट में उतारने की तैयारी की जा रही है।

जूनियर डोस सैंटॉस ने ऑस्ट्रेलिया में हुई अपनी फाइट के बाद कहा, "किसी तरह ब्रॉक लैसनर टिकटें बेचने में कामयाब हो जाते हैं। फैंस ब्रॉक लैसनर को फाइट करते हुए देखना चाहते हैं, मुझे समझ नहीं आता कि आखिर ऐसा क्यों है। क्या ये इसलिए है कि ब्रॉक लैसनर बकवास बातें करते हैं। ब्रॉक लैसनर को चैंपियनशिप फाइट देने की बात मुझे समझ नहीं आती। USADA ने लैसनर पर डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से बैन लगा दिया था। अब वो वापिस आकर टाइटल फाइट लड़ना चाहते हैं। अगर MMA एक असली खेल है तो इस चीज का जरा भी तुक नहीं बनता। लेकिन लोग उन्हें लड़ते देखना चाहते हैं, तो ये फाइट करवानी पड़ती है।"

जूनियर डोस सैंटॉस
जूनियर डोस सैंटॉस

दरअसल ब्रॉक लैसनर की UFC वापसी अगले साल होने जा रही है। इसी साल ब्रॉक लैसनर ने UFC के डबल चैंपियन डेनियल कॉर्मियर को केज के अंदर जाकर फाइट के लिए चैलेंज किया था। तब से ब्रॉक लैसनर की UFC वापसी की चर्चा जोरों पर है।

आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर ने आखिरी बार UFC फाइट साल 2016 में मार्क हंट के खिलाफ लड़ी थी। जिसमें उन्हें जीत मिली लेकिन डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से वो मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया गया। USADA ने ब्रॉक लैसनर पर 1 साल का बैन लगा दिया था। थोड़े समय बाद ब्रॉक लैसनर ने MMA से संन्यास ले लिया। अब ब्रॉक लैसनर ने MMA में फिर से वापसी की घोषणा की है, ऐसे में उन्हें 6 महीने का सस्पेंशन झेलना है।

ब्रॉक लैसनर से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...