COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्या WWE का हिस्सा बनने वाला है 'दुनिया का सबसे शक्तिशाली अादमी'?

14   //    16 Aug 2018, 11:32 IST

पूर्व WWE सुपरस्टार और UFC लैजेंड कैन शैमरॉक ने ट्विटर के जरिए बताया कि वो आने वाले समय में जल्द ही एक बड़ा एलान करने वाले हैं। उनके द्वारा किए गए रहस्यमयी ट्वीट के बाद कयास लगने शुरु हो गए हैं कि कैन क्या घोषणा करने वाले हैं। क्या ये शैमरॉक की WWE वापसी का संकेत है ?


सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चर्चा है कि या तो कैन शैमरॉक MMA में वापसी या फिर WWE में आने को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। दरअसल खुद कैन शैमरॉक WWE में आने की पहले भी इच्छा जाहिर कर चुके हैं। वो कह चुके हैं कि जब रैसलिंग से जुड़े पुराने रैसलरों की कंपनी में वापसी हो सकती है तो उनकी क्यों नहीं।

ABC न्यूज ने कैन शैमरॉक को 'दुनिया के सबसे खतरनाक आदमी' की संज्ञा दी थी, जोकि बाद में उनका निकनेम बन गया। शैमरॉक UFC इतिहास के सबसे महान फाइटरों में से एक गिने जाते हैं। उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (MMA) में नाम कमाने के अलावा WWE में भी कई सारे खिताब अपने नाम किए। वो UFC हॉल ऑफ फेम का हिस्सा भी रह चुके हैं।

शैमरॉक ने फरवरी ने WWF में 1997 में मंडे नाइट रॉ पर अपना डैब्यू किया। उन्होंने रैसलमेनिया 13 के दौरान स्टीव ऑस्टिन और ब्रेट हार्ट के बीच हुई I Quit मैच में रैफरी की भूमिका अदा की। रैसलमेनिया के बाद हुई रॉ में उन्होंने पहली बार अपना WWF मैच लड़ा और आसानी से उस मैच में जीत हासिल की।

1997 के दौरान वो वेडर, ब्रेट हार्ट और हार्ट फाउंडेशन के साथ दुश्मनी में नजर आए। उनकी दुश्मनी द रॉक के साथ भी रही। जून 1998 में शैमरॉक ने किंग ऑफ द रिंग में हिस्सा लिया और मार्क हैनरी, कामा और द रॉक जैसे सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके टूर्नामेंट अपने नाम किया।
54 साल के शैमरॉक ने अपने MMA करियर में कुल मिलाकर 47 फाइट्स लड़ी, जिसमें से उन्हें 28 में जीत और 17 में हार का सामना करना पड़ा। शैमरॉक ने एक बार इंटरव्यू के दौरान ब्रॉक लैसनर पर तंज कसते हुए कहा था कि वो लैसनर को आसानी से हरा सकते हैं।

Fetching more content...