COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

द शील्ड vs एवोल्यूशन: एक दमदार, पावरहाउस दुश्मनी

Aman Sahu
CONTRIBUTOR
न्यूज़
1.08K   //    26 Oct 2018, 12:00 IST

Enter caption
Enter caption



WWE की हिस्ट्री बुक में द शील्ड और एवोल्यूशन के बीच की दुश्मनी की कहानी लिखी जा चुकी है। ये 2014 की शुरुआत में हुई थी जो बहुत ज्यादा रोमांचक थी। WWE फैंस उस समय बेहद उत्साहित हो रहे थे। इन दोनों टीमों के बीच दो-दो मुकाबले हुए थे, जिनमें दोनों ही मैच टीम शील्ड ही जीती थी। पहला मैच एक्सट्रीम रूल्स में हुआ था और दूसरा मैच ठीक इसके महीने बाद पेबैक में हुआ था। 


जब इनके बीच पहला मैच एक्सट्रीम रूल्स 2014 में सिक्स मैन टैग टीम मैच हुआ था, वो था तो एक साधारण मैच ही लेकिन वो भी बहुत ज्यादा दिलचस्प रहा क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच राइवलरी काफी बढ़ती जा रही थी।

उस समय द शील्ड टीम सभी के ऊपर काफी आक्रामक रही थी और उस समय बतिस्ता ने भी WWE रिंग में वापसी की थी जिससे एवोल्यूशन टीम भी सभी के ऊपर भारी पड़ रही थी। लेकिन इसके बावजूद भी शील्ड ने ही मैच जीता किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि 2012 में डेब्यू करने वाली शील्ड ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन और बतिस्ता को रिंग में हरा देगी। 


टीम एवोल्यूशन ये हार सहन नहीं कर पायी और उन्होंने शील्ड को पेबैक में वापस लड़ने के लिए चैलेंज कर दिया। पेबैक 2014 में ये एलेमिनेशन मैच पिछले मैच के मुकाबले में कहीं ज्यादा रोमांचक रहा था। रिंग के बाहर भी इन टीमों की टक्कर हुई। एवोल्यूशन ने डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस को रिंग से बाहर बेहद बुरी तरह घायल कर दिया और रिंग में अकेले बचे रोमन रेंस की बुरी तरह से धुनाई की।

रोमन को स्टील स्टेज में रखकर स्टिक से पीटा गया जिससे रोमन बहुत घायल हो गए थे। लेकिन शील्ड ने मैच में वापसी की और इतना पिटने के बावजूद शील्ड मैच जीत गयी थी। उन्होंने एवोल्यूशन के सदस्यों को एक-एक करके एलिमिनेट किया जबकि शील्ड का एक भी मेंबर एलिमिनेट नहीं हुआ था। यह मैच टीम शील्ड के लिए अभी तक की सबसे बेस्ट फाइट रही है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Aman Sahu
CONTRIBUTOR
Writing is my passion
Fetching more content...