WWE न्यूज़: WWE ने टैग टीम डिवीज़न के लिए बनाये नए नियम

Enter caption

पिछले रॉ हमने देखा कि WWE ने रॉ ने WWE ने टैग टीम डिवीज़न के लिए नए नियम बनाए हैं और उन्हें शुरू भी कर दिया है। यह नियम मैच के दौरान रिंग में दूसरे साथी के अवैध तरीके से प्रवेश करने से सम्बंधित है। WWE ने इस नियम पर सख्ती से कहा कि WWE में अभी से ही यह नियम लागू हो जायेंगे, टैग टीम डिवीज़न आने वाले कुछ महीनों में बदलाव से गुजरेगी।

WWE के कमेंट्रेटर कोरी ग्रेव्स ने बताया कि अब से टैग टीम मैचों के दौरान यदि एक साथी रिंग में फाइट कर रहा हो तो दूसरा साथी रिंग से बाहर ही रहेगा, वह मैच में बिना टैप किये अवैध रूप से प्रवेश नहीं करेगा। यदि वह अपने एक साथी के रिंग में रहते हुए अवैध रूप से प्रवेश करेगा तो मैच को वही खत्म कर दिया जायेगा और उस टीम को हारा हुआ घोषित कर दिया जायेगा।

हालाँकि मैच के दौरान रिंग में एक साथी के बिना टैप किये दूसरे साथी का प्रवेश करना WWE में पहले से ही अवैध था लेकिन इस पाबंदी पर कोई सख्त नियम नहीं थे। हमने लगभग हर मैचों में यह होते हुए देखा है जब रिंग में दूसरा साथी अवैध तरह से प्रवेश करता है। लेकिन अब से ऐसा नही होगा। WWE ने इस पर अब सख्त कदम उठाये हैं भले ही यह कदम देरी से उठाया गया लेकिन हम समझते हैं कि WWE ने देरी से ही सही लेकिन यह बहुत अच्छा कदम है। हमें उम्मीद है यह निश्चित रूप से शो को और आगे ले जाने में बहुत कारगर साबित होगा।

आपने इस रॉ में हुए टैग टीम मुकाबले में ध्यान दिया होगा जब ब्रॉन स्ट्रोमैन और कर्ट एंगल बनाम बैरन कॉर्बिन और ड्रू मैकइंटायर के बीच मुकाबला हुआ था। इस मैच में जब कर्ट एंगल रिंग में फाइट कर रहे थे तब ब्रॉन स्ट्रोमैन अचानक रिंग में आये और उन्होंने रैफरी की दी गयी वार्निंग के बावजूद बैरन कॉर्बिन को मारा। रैफरी ने तुरंत ही मैच को रोक दिया और कॉर्बिन की टीम को विजेता घोषित कर दिया गया।

youtube-cover

लेखक-फिलिप मारि, अनुवादक-शुभम सनोड़िया

Get Wrestlemenia 35 news in Hindi here