Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज: 18 साल के लड़के ने प्रिंसिपल को RKO देने की कोशिश की, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Subham Pal
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:36 IST

Randy Orton

"द मायामी हेराल्ड" के अनुसार, 18 साल के जियानी सोसा नाम के लड़के को साउथरिज सीनियर हाई स्कूल के प्रिंसिपल को RKO देने के कोशिश करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। जियानी सोसा जिसने ह्म्ब्रतो मिरेट, जो की पेशे से प्रिंसिपल है, को रैंडी ऑर्टन द्वारा लोकप्रिय किए गए मूव RKO देने की कोशिश की, वो अभी भी पुलिस की हिरासत में है।

आपको बता दें की RKO "डायमंड कटर" नाम के मूव का एक परिवर्तित रूप है। WCW लैजेंड और WWE हॉल ऑफ़ फेमर डायमंड डैलस पेज ने डायमंड कटर मूव को लोकप्रिय बनाया था।

जब कोई रैसलर डायमंड कटर मूव को डिलीवर करता था, तो उस वक़्त उसके दोनों पैर ज़मीन पर होते थे। रैंडी ऑर्टन ने इस मूव में कुछ बदलाव किये हैं। जब रैंडी ऑर्टन ये मूव डिलीवर करते हैं, तो आपने देखा होगा उस वक़्त उनके दोनों पैर हवा में होते हैं। यह मूव काफी खतरनाक है, और जो रेसलर्स ये और भी कोई मूव डिलीवर करते हैं, उन लोगो ने कई सालों की ट्रेनिंग ली हुई होती है। इसलिए इन मूव्स को बिना उचित मार्गदर्शन के करना काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

जियानी सोसा मियामी, फ्लोरिडा का रहने वाला है, और जब वो अपने प्रिसिपल को RKO देने की कोशिश कर रहा था, उस वक़्त किसी ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। "NBC एफिलिएट इन मियामी" के अनुसार, विडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है की सोसा अपने प्रिंसिपल मिरेट को RKO देने के कोशिश कर रहा है, की तभी भाग्यवश प्रिंसिपल मिरेट खुद को बचाने में सफल होते हैं। इसके बाद वह उसे हेडलॉक में जकड़कर उसे दीवार की तरफ धकेल देते हैं।

जियानी पर स्कूल के कर्मचारी के साथ मार-पीट और शैक्षणिक संस्थान के साथ हस्तक्षेप करने का चार्ज लगाया गया है। इसके अतिरिक्त, गिरफ्तारी रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है कि मेरिट वास्तव में शिकायतकर्ता है और सोसा अभियुक्त है। इसके आलावा, इस झड़प में स्कूल स्टाफ के साथ-साथ सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हो गए, जिसके बाद जियानी को इस केस में सहयोग न करने का दोषी पाया गया। फिलहाल, जियानी अभी जेल में है, और उसपर 750 $ का जुर्माना लगाया गया है।

इस घटना के बाद जियानी के मां-बाप उसके बचाव में आ गए हैं, और उनका कहना है की जियानी प्रिंसिपल को RKO देने नहीं बल्कि उन्हें हग करने जा रहा था। एक बात और गौर करने वाली है की ये पहला मौका नहीं है, जब इनके बीच झड़प हुई हो, इनके बीच ऐसा पहले भी हो चूका है, और बाकायदा जियानी ने उसका वीडियो भी बनाया है, जिसमे कैमरा रोल होने से पहले ही प्रिंसिपल जियानी को मारते हुए दिख रहे हैं।


WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 12 Apr 2019, 13:19 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...