WWE में युवा स्टार ने चैंपियन बनते हुए रचा इतिहास, खतरनाक मैच में 5 रेसलर्स को दी करारी शिकस्त 

क्या केलानी जॉर्डन WWE में लंबे समय तक विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रह पाएंगी?
क्या केलानी जॉर्डन WWE में लंबे समय तक विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रह पाएंगी?

Kelani Jordan WWE Women's North American Champion: एक 25 साल के WWE सुपरस्टार ने NXT Battleground: Las Vegas में इतिहास रच दिया है। इस सुपरस्टार ने खतरनाक मैच में 5 रेसलर्स को करारी शिकस्त देकर फर्स्ट-एवर चैंपियन बनने का कारनामा किया है। यह सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि केलानी जॉर्डन (Kelani Jordan) हैं।

केलानी ने एथलेटिक क्षमता की वजह से काफी कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली। जॉर्डन NXT Breakout टूर्नामेंट के फाइनल में लोला वाइस से हारकर इसे जीतने से चूक गई थीं। हालांकि, इससे NXT सुपरस्टार के मोमेंटम को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

ऐवा रैन ने पहली NXT विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन के लिए BattleGround इवेंट में लैडर मैच बुक किया था। केलानी ने क्वालीफाइंग मैच में रेन सिंकलेयर को हराकर इस मुकाबले में जगह बनाई थी। लैडर मैच में केलानी जॉर्डन के अलावा मीचीन, जैडा पार्कर, फैलन हेनली, सोल रूका और लैश लैजेंड ने हिस्सा लिया।

इस मुकाबले में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दीं और लैश लैजेंड को लैडर पर गिराकर उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया था। अंत में, केलानी जॉर्डन लैडर के ऊपर टंगे टाइटल को हासिल करते हुए WWE इतिहास की पहली विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बन गईं

WWE NXT BattleGround में केलानी जॉर्डन के विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने के बाद क्या था फैंस का रिएक्शन?

केलानी जॉर्डन के WWE इतिहास की पहली विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने के बाद फैंस काफी खुश थे और वो 'यू डिजर्व इट' के चैंट्स लगाने लगे। इस चीज़ ने केलानी की जीत को काफी खास बना दिया है। देखा जाए तो पहली विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन होने की वजह से जॉर्डन पर काफी दवाब होगा। अब यह देखना रोचक होगा कि वो चैंपियन के रूप में कितना प्रभावित कर पाती हैं।

आप नीचे केलानी जॉर्डन के चैंपियन बनने को लेकर फैंस के ट्वीट देख सकते हैं:

(आप यह डिजर्व करती हैं क्वीन।)

(आप इसकी हकदार हैं।)

(पहली विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने के लिए बधाई हो केलानी। आपने इतिहास रचा है और मुझे आप पर गर्व है।)

देखा जाए तो WWE मेन रोस्टर में भी विमेंस सुपरस्टार्स की भरमार है। मेन इवेंट में विमेंस सुपरस्टार्स के लिए दो वर्ल्ड टाइटल के अलावा टैग टीम चैंपियनशिप भी मौजूद है। हालांकि, रेसलर्स की संख्या को देखते हुए मेन रोस्टर में भी विमेंस मिड कार्ड चैंपियनशिप को इंट्रोड्यूस कराने की जरूरत है। इससे मिड कार्ड डिवीजन में मौजूद सुपरस्टार्स को काफी फायदा हो सकता है।