WWE NXT रिजल्ट्स: टॉप चैंपियन की हालत खराब होने के बाद स्ट्रेचर के जरिए भेजा गया बैकस्टेज, फेमस स्टार की 15 महीने लंबे लूजिंग स्ट्रीक का हुआ अंत 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। मेन इवेंट में NXT चैंपियन की हालत खराब होने के बाद स्ट्रेचर के जरिए बैकस्टेज ले जाना पड़ा। वहीं, फेमस सुपरस्टार ने शानदार जीत हासिल करके अपनी लूजिंग स्ट्रीक का अंत किया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में टिफनी स्ट्रैटन vs फैलन हेनली

- फैलन हेनली ने टिफनी स्ट्रैटन को किक जड़ दिया। जल्द ही, टिफनी ने हेनली को एप्रन में फंसा दिया लेकिन फैलन इससे आजाद होने में कामयाब रही और अपने प्रतिद्वंदी को किक जड़ दिया। अंत में, स्ट्रैटन ने फैलन हेनली को स्पाइनबस्टर देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के मूव्स को काउंटर करती हुई दिखाई दीं और जल्द ही, हेनली ने टिफनी को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद स्ट्रैटन ने फैलन पर जबरदस्त हमला कर दिया और उन्हें एनाउंसर्स टेबल पर पटकने के बाद बैकस्टेज ले गईं जहां उन्होंने हेनली के चेहरे पर कूड़ा डाल दिया।

विजेता: फैलन हेनली।

- ट्रिक विलियम्स से बैकस्टेज कार्मेलो हेज ने माफी मांगी। इसके बाद हेज ने उनपर इल्जा ड्रैगूनोव द्वारा हुए हमले का जिक्र किया और ट्रिक को उन्हें NXT चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बनाने के लिए कहा। विलियम्स ने इससे इंकार कर दिया और हेज को साथ ट्रेन करने और मुकाबले के दौरान उनके कॉर्नर में रहने को कहा।

WWE NXT चैंपियन इल्जा ड्रैगूनोव का सैगमेंट

- NXT चैंपियन इल्जा ड्रैगूनोव का सैगमेंट देखने को मिला। जल्द ही, रिज हॉलैंड ने उनके सैगमेंट में दखल देते हुए मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इल्जा ने उनका NXT में स्वागत किया और उनके खिलाफ शो में मैच लड़ने के लिए तैयार हो गए।

- ट्रिक विलियम्स इससे खुश नहीं थे और इस चीज़ को लेकर उन्होंने बैकस्टेज इल्जा से बात की। उन्होंने कहा कि वो रिज को एक मौका दे रहे हैं।

WWE NXT में लेक्सिस किंग vs डियोन लेनोक्स (मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट मैच)

- डियोन लेनोक्स ने लेक्सिस किंग से हाथ मिलाने से इंकार कर दिया। जल्द ही, किंग ने डियोन की आंखों को रोप्स की मदद से चोट पहुंचाने की कोशिश की। इसके बाद लेक्सिस ने अपने प्रतिद्वंदी को क्लोथ्सलाइन और चॉप दे दिया। जल्द ही, डियोन लेनोक्स ने फाइट बैक करते हुए लेक्सिस किंग के खिलाफ बॉडीस्लैम, सुपलेक्स और स्पलैश जैसे मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में, डियोन ने लेक्सिस का पीछा किया और उनका सिर रिंग एप्रन पर पटक दिया। इसके बाद किंग ने लेनोक्स को मिडिल टर्नबकल की तरफ ढकलने के बाद उन्हें स्पिनिंग डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया। ट्रे बियरहिल मैच के बाद लेक्सिस किंग से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर करने का बदला लेने के लिए आ गए लेकिन किंग उनसे बचकर भाग खड़े हुए।

विजेता: लेक्सिस किंग।

- बैकस्टेज एडी थॉर्प ने डाइजैक को NXT Underground मैच के लिए चैलेंज किया।

WWE NXT में इजी डेम & कियाना जेम्स vs थिया हेल & जेसी जेन

- इजी डेम और थिया हेल ने इस टैग टीम मैच की शुरूआत की। जल्द ही, थिया ने जेसी जेन को टैग दे दिया और उन्होंने रिंग में आकर डेम पर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद इजी ने खुद को क्रूसफिक्स बॉम्ब पिन से बचाया। उन्होंने जेसी को क्लोथ्सलाइन देने के बाद कियाना जेम्स को टैग दे दिया। जेम्स ने रिंग में आने के बाद अपने प्रतिद्वंदी को बिग बूट देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। वहीं, अंत में इजी डेम ने कियाना जेम्स से टैग ले लिया लेकिन थिया हेल ने यह चीज़ नहीं देखी और उन्होंने कियाना जेम्स को सबमिशन में जकड़कर टैप आउट कराया। जब हेल सेलिब्रेट करने लगीं तो डेम ने उन्हें रनिंग नी देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: इजी डेम & कियाना जेम्स।

- आंद्रे चेस और ड्यूक हुडसन कर्ज चुकाने के लिए OTM और स्क्रिप्ट्स के साथ जुआ खेलकर पैसे इक्ट्ठे करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। जब चेस जीत रहे थे तो ड्यूक ने उन्हें गेम छोड़ने को कहा लेकिन उन्होंने अपने साथी की बात नहीं मानी।

- स्क्रिप्ट्स अगले हफ्ते टैग टीम मैच पर डबल और नथिंग बेट चाहते थे। इसके बाद टोनी डी'एंजेलो के वकील ने यह शर्त रखी कि OTM के जीतने की स्थिति में उन्हें टाइटल मैच मिलेगा।

- ड्रैगन ली शो में चार्ली डेम्पसी के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने वाले थे तभी जो कॉफी ने आकर इस मैच में शामिल होने की मांग की और ली ने उनकी बात मानकर इसे ट्रिपल थ्रेट बना दिया।

WWE NXT में चार्ली डेम्पसी vs ड्रैगन ली vs जो कॉफी (नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

- ड्रैगन ली ने ट्रिपल थ्रेट मैच में चार्ली डेम्पसी और जो कॉफी के खिलाफ अपना नॉर्थ अमेरिकन टाइटल डिफेंड किया। चार्ली & कॉफी ने मिलकर ली पर अटैक कर दिया और उन्हें डबल होल्ड में जकड़ लिया। थोड़ी देर बाद डेम्पसी ने कॉफी को और कॉफी ने ड्रैगन को एक साथ सुपलेक्स दे दिया। अंत में जो गेसी ने जो कॉफी को रिंग के नीचे खींच लिया। वहीं, रिंग में ली ने डेम्पसी को ऑपरेशन ड्रैगन हिट करके मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद ड्रू गुलक & टीम ने ड्रैगन ली पर हमला कर दिया और क्रूज डेल टोरो & जोएक्विन वाइल्ड ने आकर उन्हें बचाया।

विजेता: ड्रैगन ली।

WWE NXT में टेवियन हाइट्स vs लूका क्रूसाफिनो

- हाइट्स ने शुरूआत में मैच में दबदबा बनाया। जल्द ही, लूका ने उनपर एल्बो से अटैक करने के बाद उन्हें नेकब्रेकर दे दिया। इसके बाद क्रूसाफिनो ने हिप टॉस हिट किया लेकिन लूका ने उन्हें ओवरहेड टॉस दिया। अंत में, टेवियन हाइट्स ने क्रूसाफिनो को जर्मन सुपलेक्स, टी-बोन सुपलेक्स और बेली-टू-बेली सुपलेक्स देने के बाद पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की।

विजेता: टेवियन हाइट्स।

WWE NXT में निकिता लायोंस vs टैटम पैक्सले

- निकिता लायोंस ने टैटम पैक्सले को रिंग के बाहर भेजा और जल्द ही, पैक्सले ने निकिता की स्टील स्टेप्स से टक्कर करा दी। इसके बाद टैटम ने रिंग में लायोंस के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया और उन्हें अपने सबमिशन में जकड़ लिया। निकिता लायोंस ने इसे रोलअप में बदलने के बाद टैटम पैक्सले को बिग स्पिनिंग किक देकर स्पिल्ट-लेग्ड पिन के जरिए मैच जीत लिया। यह लायोंस की सिंतबर 2022 के बाद NXT टीवी पर पहली जीत है और उनके 15 महीने लंबे लूजिंग स्ट्रीक का अंत हो चुका है। मुकाबले के बाद पैक्सले लहूलुहान हो गईं और उनके नाक से खून आ रहा था।

विजेता: निकिता लायोंस।

WWE NXT में हैंक वॉकर & टैंक लेजर vs गैलस

- हैंक & टैंक ने शुरूआत में कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करके गैलस को धराशाई कर दिया। वुल्फगैंग को रिंग के बाहर भेज दिया गया और जल्द ही, उन्होंने वॉकर की रिंगपोस्ट से टक्कर करा दी। अंत में, टैंक रिंग में अकेले पड़ गए और मार्क कॉफी ने उन्हें बिग किक देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: हैंक वॉकर & टैंक लेजर।

- डाइजैक ने बैकस्टेज प्रोमो में एडी थॉर्प का चैलेंज स्वीकार करने का ऐलान किया और उन्होंने इस साल एडी को स्ट्रैप मैच में हराने का जिक्र किया।

- टिफनी स्ट्रैटन ने फैलन हेनली को ट्रैश कहने के बाद उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया। यह मैच हारने की स्थिति में हेनली को टिफनी का नौकर बनना होगा।

WWE NXT के मेन इवेंट में रिज हॉलैंड vs इल्जा ड्रैगूनोव

- इल्जा ड्रैगूनोव ने रिज हॉलैंड को कुछ चॉप्स जड़े और जल्द ही, इल्जा ने उन्हें हेडबट जड़ दिया। रिज को उठाने में नाकाम रहने के बाद इल्जा ने उन्हें किक और जर्मन सुपलेक्स जड़ दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने मैच में एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट देना जारी रहा और अंत में इल्जा को खतरनाक चोट लग गई। इसके बाद ऑफिशियल्स को बुलाना पड़ा और वो उन्हें नेक ब्रेस पहनाने के बाद स्ट्रेचर के जरिए वहां से लेकर गए।

विजेता: मैच का नतीजा नहीं आ पाया।