WWE NXT रिजल्ट्स: दिग्गज के खतरनाक शर्त वाले मैच का हुआ ऐलान, चैंपियन vs चैंपियन मैच में मचा बवाल 

WWE NXT का एपिसोड काफी तगड़ा रहा
WWE NXT का एपिसोड काफी तगड़ा रहा

NXT: WWE NXT का एपिसोड बहुत ही शानदार साबित हुआ। यह शो कई बड़े स्टार्स से भरा हुआ था। शो का मेन इवेंट बेहतरीन रहा और एक बड़ा टूर्नामेंट अंतिम स्टेज पर आया। साथ ही चैंपियन vs चैंपियन मैच भी हुआ और इसमें बवाल मचा। इस आर्टिकल में हम NXT के एपिसोड के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- WWE NXT में Becky Lynch का सैगमेंट

बैकी लिंच ने प्रोमो कट करते हुए NXT रोस्टर की विमेंस स्टार्स को चेतावनी दी। टिफनी स्ट्रैटन आईं और उनकी बैकी से बहस हुई। दोनों के बीच No Mercy के लिए मैच तय हो गया। बैकी लिंच ने टिफनी स्ट्रैटन पर हमला किया और कियाना जेम्स ने पीछे से आकर लिंच पर हमला किया। बैकी ने स्टील चेयर की मदद से दोनों हील स्टार्स को भगाया।

NXT टैग टीम चैंपियंस डी'एंजेलो फैमिली का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने नए चैलेंजर्स की मांग की।

इल्जा ड्रैगूनोव ने कार्मेलो हेज को No Mercy में हराकर चैंपियन बनने का दावा किया। बैकी लिंच आईं और उन्होंने कैमरा में देखकर टिफनी स्ट्रैटन और कियाना जेम्स को हैंडीकैप मैच के लिए चैलेंज किया।

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने बैकस्टेज ट्रिक विलियम्स से मुलाकात की और उन्हें कार्मेलो हेज के खिलाफ भड़काने की कोशिश की।

- टायलर बेट vs बुच (ग्लोबल हेरिटेज इंविटेशनल ग्रुप A मैच)

यह मैच इन-रिंग एक्शन के हिसाब से काफी जबरदस्त रहा। दोनों ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके मैच को बेहतरीन बनाया। अंत में बुच ने टायलर बेट पर फायर थंडर मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: बुच ने ग्रुप A राउंड जीतकर फाइनल्स में जगह बनाई

जेसी जेन ने थिया हेल को शॉपिंग कराई और उनका लुक चेंज करने की बात कही।

- जो कॉफी vs ड्यूक हुडसन (ग्लोबल हेरिटेज इंविटेशनल ग्रुप B मैच)

मैच की शुरुआत धीमे अंदाज में हुई और दोनों ने बाद में अच्छी गति प्राप्त की। अंतिम मोमेंट्स में जो कॉफी ने अपना फिनिशर लगाने का प्लान बनाया लेकिन ड्यूक हुडसन ने इसे काउंटर करके कॉफी को रोलअप द्वारा पिन किया।

नतीजा: ड्यूक हुडसन जीत के साथ पॉइंट्स के मामले में नाथन फ्रेज़र और जो कॉफी के बराबर आ गए

नाथन फ्रेज़र ने बताया कि तीनों के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होगा और इसके विजेता को ग्लोबल हेरिटेज के फाइनल्स में जगह मिलेगी।

- रॉक्सेन परेज़ vs लोला वाईस

मैच की शुरुआत में लोला वाईस ने कई बार रॉक्सेन परेज को रोलअप द्वारा पिन करने की असफल कोशिश की। बाद में परेज़ ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया और लोला ने विरोधी के हाथ को निशाना बनाया। अंत में वाईस ने परेज़ को सबमिशन में फंसाया लेकिन उन्होंने इसे रिवर्स करते हुए पिन किया।

नतीजा: रॉक्सेन परेज की जीत हुई

एडी थॉर्प ने वीडियो पैकेज में डाइजैक को चेतावनी दी और स्ट्रैप मैच के लिए चुनौती रखी।

बैकी लिंच और रॉक्सेन परेज़ की मुलाकात बैकस्टेज हुई। परेज़ ने लिंच के साथ टीम बनाने का ऑफर रखा लेकिन NXT विमेंस चैंपियन ने उन्हें अपनी चोट पर ध्यान देने के लिए कहा।

- कार्मेलो हेज vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

NXT चैंपियन कार्मेलो हेज और NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियन डॉमिनिक मिस्टीरियो को रिंग में आमने-सामने देखना शानदार रहा। मैच के पहले ही बवाल मच गया था लेकिन बाद में आधिकारिक तौर पर मुकाबला शुरू हुआ। कार्मेलो हेज और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एक-एक करके कमेंट्री टेबल पर मौजूद इल्जा ड्रैगूनोव पर एक-दूसरे को धकेला। डॉमिनिक ने इसी बीच इल्जा पर थप्पड़ जड़ दिया। इल्जा ने आकर हेज और मिस्टीरियो पर हमला किया और मैच खत्म हुआ। मैच के बाद इल्जा ने डॉमिनिक पर हमला किया और बाद में ड्रैगन ली ने आकर भी मिस्टीरियो को धराशाई किया।

नतीजा: नो कांटेस्ट द्वारा अंत हुआ

बैकस्टेज जो गेसी ने आकर ट्रिक विलियम्स को अपने साथ जोड़ने की कोशिश की और उन्हें सोचने का मौका दिया।

आंद्रे चेस ने बैकस्टेज ड्यूक हुडसन को अपने मैच के लिए मोटिवेट किया।

टैंक लेजर और हैंक वॉकर ने टैग टीम डिवीजन को डॉमिनेट करने का दावा ठोका।

- ड्यूक हुडसन vs बुच vs जो कॉफी (ग्लोबल हेरिटेज इंविटेशनल ग्रुप B का टाईब्रेकर मैच)

यह मैच काफी अच्छे इन-रिंग एक्शन से भरा हुआ था। तीनों ही रेसलर्स ने मिलकर इसे तगड़े मूव्स द्वारा खास बनाने की पूरी कोशिश की। अंत में जो कॉफी ने ड्यूक हुडसन पर अपना फिनिशर लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: जो कॉफी ने ग्रुप B द्वारा फाइनल्स में जगह बनाई

मुस्तफा अली ने बैकस्टेज इंटरव्यू में बताया कि उनके पहले ड्रैगन ली को NXT नॉर्थ-अमेरिकन टाइटल के लिए मौका मिलना गलत है।

टिफनी स्ट्रैटन और कियाना जेम्स ने बताया कि वो एक-दूसरे को पसंद नहीं करती हैं लेकिन अभी उनकी एक ही दुश्मन (बैकी लिंच) हैं।

बैकस्टेज जोश ब्रिग्स और फैलन हेनली बातचीत कर रहे थे और इसी बीच बैरन कॉर्बिन ने उन्हें शांत रहने के लिए कहा। दोनों की बहस हुई और फिर उनका स्टेयरडाउन हुआ।

कार्मेलो हेज ने No Mercy में अपने NXT टाइटल को रिटेन रखने का दावा किया।

- बैकी लिंच और लायरा वैलकिरी vs टिफनी स्ट्रैटन और कियाना जेम्स

बैकी लिंच का टिफनी स्ट्रैटन और कियाना जेम्स के खिलाफ हैंडीकैप मैच होने वाला था। उनके बीच मैच के पहले ब्रॉल हुआ और लायरा वैलकिरी ने आकर लिंच का साथ दिया। यह बाद में टैग टीम मैच बन गया और दोनों ही टीमों ने मिलकर शानदार काम किया। यह मैच लंबा चला। अंत में बैकी लिंच ने कियाना पर मैनहैंडल स्लैम लगाया और लायरा ने टॉप रोप से स्प्लैश लगाकर पिन किया। टिफनी ने मैच के बाद स्टील चेयर से लायरा और लिंच की हालत खराब की। वो जाने लगीं और घायल बैकी लिंच ने माइक लेकर No Mercy में एक्सट्रीम रूल्स मैच का ऐलान किया। खतरनाक शर्त वाला मैच आखिर तय हो गया।

नतीजा: बैकी लिंच और लायरा वैलकिरी की जीत हुई

इस तरह से NXT के एपिसोड का अंत हुआ।