WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में दो दुश्मनों ने टीम बनाकर जीता बड़ा मैच, Raw Superstar ने रिंग में मचाया बवाल 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान बेहतरीन मैचों के साथ-साथ कुछ अच्छे सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इसके अलावा NXT Stand & Deliver के लिए दो मैचों का भी ऐलान हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत प्रिटी डेडली ने की

- प्रिटी डेडली ने याद दिलाया कि वो NXT Stand & Deliver होस्ट करने वाले हैं। इसके बाद कार्मेलो हेस & ट्रिक विलियम्स ने आकर उनपर तंज कसा। जल्द ही, दोनों टीम्स के बीच ब्रॉल की शुरूआत हो गई। इसके बाद NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर ने आकर रिंग खाली किया और कहा कि उनके खिलाफ मैच से पहले वो कार्मेलो हेस को चोटिल नहीं होने देंगे।

इंडी हार्टवेल vs टिफनी स्ट्रैटोन

- इंडी हार्टवेल ने सिंगल्स मैच में टिफनी स्ट्रैटोन का सामना किया। यह शानदार मैच साबित हुआ और इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी। मैच के अंतिम पलों में इंडी हार्टवेल ने बिग डाइव से बचने के बाद टिफनी स्ट्रैटोन को स्पाइनबस्टर दे दिया था। हालांकि, जल्द ही टिफनी ने मैच में वापसी की और उन्होंने इंडी हार्टवेल को डेथ वैली ड्राइवर सेंटन और मूनसॉल्ट देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इंडी हार्टवेल को टिफनी स्ट्रैटोन ने हराया।

- पब में गैलस और द क्रीड ब्रदर्स के बीच हुआ डार्ट का गेम टाई रहा। इसके बाद इन दोनों टीम्स ने मैच के जरिए इसे खत्म करने का फैसला किया। जल्द ही, टोनी डी'एंजेलो भी वहां नज़र आए और उन्होंने कहा कि उनका उनलोगों के साथ बिजनेस है।

- जिजी डोलिन ने बैकस्टेज कहा कि उन्हें जेसी जेन को चोटिल करने का कोई दुख नहीं है। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि वो चाहती है कि जेसी जेन घर बैठकर उन्हें Stand & Deliver में लैडर मैच जीतते हुए देखें। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटोन ने आकर कहा कि जिजी डोलिन यह मैच नहीं जीत पाएंगी।

- वेस ली रिंग में अपने 4 प्रतिद्वंदियों को चुनने के लिए आए थे। वेस ली को Stand & Deliver में फेटल 5 वे मैच में अपना NXT नॉर्थ अमेरिकन टाइटल डिफेंड करना है। जल्द ही, ड्रैगन ली आए और वेस ली ने उन्हें मैच में शामिल कर लिया। जेडी मैकडोनग भी वहां आ गए और उन्होंने कहा कि वो लोग अगले मैच में उनके हाथों इल्ज़ा ड्रैगूनोव की पिटाई होते हुए देखें।

- फैलन हेनले ने बैकस्टेज कियाना जेम्स का सामना करते हुए पिछले हफ्ते उनके ऑफिस में मिले चीज़ों के बारे में बात की। हेनले ने सेबास्टियन का जिक्र किया और जेम्स चिंतित हो गईं। इसके बाद ये दोनों अलग हो गए।

जेडी मैकडोनग vs इल्ज़ा ड्रैगूनोव

- जेडी मैकडोनग और इल्ज़ा ड्रैगूनोव के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद रिंगसाइड पर ड्रैगन ली भी फाइट में शामिल हो गए और जल्द ही, वेस ली ने डाइव लगा दी। इस वजह से ब्रॉल की शुरूआत हो गई और ऑफिशियल्स को आगे आकर इसे रोकना पड़ा।

नतीजा: मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ।

- जेवियर बर्नल ने जॉनी गार्गानो के जैसे कपड़े पहनकर उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की। इसके बाद Raw सुपरस्टार जॉनी गार्गानो ने आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, जॉनी गार्गानो ने कहा कि वो Stand & Deliver में ग्रेसन वॉलर के खिलाफ मैच के लिए स्पेशल कॉन्ट्रैक्ट लेकर आए हैं और उन्होंने वॉलर को आकर इसे साइन करने के लिए कहा। हालांकि, ग्रेसन वॉलर ने कहा कि वो जॉनी गार्गानो की उपस्थिति में इसे साइन नहीं करेंगे। ग्रेसन वॉलर अब अगले हफ्ते इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करेंगे जब जॉनी गार्गानो एरीना से बैन होंगे।

- अगले हफ्ते एडी थॉर्प नाम के सुपरस्टार के डेब्यू का ऐलान हुआ।

आईवी नाइल vs लाइरा वल्कीरिया

- लाइरा वल्कीरिया ने शुरूआत में आईवी नाइल पर दबदबा बनाया। जल्द ही, आईवी नाइल ने अपने मूव्स का इस्तेमाल करके मैच में वापसी की। हालांकि, ज्यादातर वक्त लाइरा वल्कीरिया ने मैच में अपना कंट्रोल बनाए रखा। अंत में जब आईवी नाइल ने लाइरा वल्कीरिया को ड्रैगन स्लीपर देना चाहा तो उन्होंने इस मूव को काउंटर कर दिया। इसके बाद लाइरा वल्कीरिया ने आईवी नाइल को जर्मन सुपलेक्स और राउंडहाउस किक देकर मैच जीत लिया।

नतीजा: लाइरा वल्कीरिया ने आईवी नाइल को हराया।

- इस्ला डॉन & एल्बा फायर ने बैकस्टेज फैलन हेनले पर हमला कर दिया और कियाना जेम्स ने आकर उन्हें बचाया। जल्द ही, जेम्स ने फैलन हेनले को ब्रूक्स को कुछ भी बताने से मना किया और हेनले उनकी बात मान गईं।

- जब वेस ली एरीना से बाहर जा रहे थे तो उन्हें जिंदर महल, डाइजैक और डब्बा काटो ने रोका। ये सभी सुपरस्टार्स NXT Stand & Deliver में होने जा रहे नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच में शामिल होना चाहते थे।

- चेस यू और द स्किजम के बीच ऐजुकेशन को लेकर डिबेट हो रहा था और ड्यूक हडसन ने अपने स्टेबल को डिफेंड करने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। वहीं, थिया हेल काफी ज्यादा उत्साहित थी जबकि जो गेसी ने आंद्रे चेस को बात भी नहीं करने दिया। जल्द ही, टाइलर बेट ने मोटिवेशन स्पीच देते हुए डिबेट जीत लिया। इसके बाद चेस यू & टाइलर ने द स्किजम को मैच के लिए चैलेंज कर दिया लेकिन जो गेसी ने इंकार कर दिया। हालांकि, स्कूल का फ्यूचर दांव पर लगने के बाद गेसी Stand & Deliver में इस मैच के लिए तैयार हो गए।

- पब में पार्टी के बाद गैलस NXT Stand & Deliver में द क्रीड ब्रदर्स और स्टैक्स & टोनी डी'एंजेलो के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में अपने टैग टीम टाइटल्स डिफेंड करने को तैयार हो गए।

WWE NXT के मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर & कार्मेलो हेस vs प्रिटी डेडली

- दो दुश्मनों ब्रॉन ब्रेकर & कार्मेलो हेस ने मेन इवेंट में टीम बनाकर प्रिटी डेडली का सामना किया। इस मैच में ब्रॉन ब्रेकर & कार्मेलो हेस ने टीम के रूप में शानदार काम किया था और अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद अंत में ब्रॉन ब्रेकर ने कार्मेलो हेस को टैग दे दिया। टैग मिलने के बाद कार्मेलो हेस ने प्रिटी डेडली के किट विल्सन को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर & कार्मेलो हेस ने प्रिटी डेडली को हराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now