WWE NXT रिजल्ट्स: टॉप स्टार ने किया डेब्यू, रोमन रेंस की हालत बुरी करने वाले सुपरस्टार ने लड़ा मैच

जबरदस्त मैच
जबरदस्त मैच

NXT का क्रिसमस स्पेशल एपिसोड खास रहा है क्योंकि शो में एक बड़ा चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इसके अलावा एक नए सुपरस्टार ने डब्लू डब्लू ई (WWE) NXT में डेब्यू किया। 5 जबरदस्त सिंगल्स मैच और 1 टैग टीम मैच भी देखने को मिला था। खैर, NXT का यह एपिसोड बढ़िया रहा।

हमेशा की तरह शो के दौरान कई सारे बढ़िया मैच देखने को मिले। इसलिए हम NXT के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं।

# रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग vs ऑस्टिन थ्योरी (NXT नार्थअमेरिकन चैंपियनशिप)

WWE ने घोषणा करते हुए बता दिया था कि रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग NXT के एपिसोड में अपनी चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखने वाले हैं। इस ओपन चैलेंज का जवाब इवॉल्व के प्रसिद्ध रेसलर ऑस्टिन थ्योरी ने दिया। उन्होंने इसके साथ ही NXT में अपना डेब्यू किया।

यह मैच काफी ज्यादा बढ़िया रहा जहां दोनों सुपरस्टार्स की परफ़ॉर्मेंस शानदार रही। स्ट्रॉन्ग हमेशा से ही जबरदस्त मैच देते आए हैं लेकिन आज ऑस्टिन ने भी डेब्यू करते हुए बता दिया कि वह NXT में कुछ खास करने वाले हैं। खैर, इस जबरदस्त मैच के अंत में स्ट्रॉन्ग की जीत पिन के जरिये हुई।

नतीजा: रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने ऑस्टिन थ्योरी को हराकर टाइटल रिटेन किया

# ईशा स्कॉट vs जैक गेलाघर

यह मैच दो बढ़िया हाईफ्लाइंग सुपरस्टार्स के बीच देखने को मिला था। दोनों ने अच्छी परफ़ॉर्मेंस दी, यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और अंत में ईशा स्कॉट की जीत देखने को मिली। उन्होंने जंपिंग थ्रस्ट किक लगाकर जैक को पिन किया। WWE इस सुपरस्टार को बड़ा पुश देने का प्लान बना रहा है और पिछले कुछ समय से यह चीज़ साफ तौर पर नजर आयी है।

नतीजा: ईशा स्कॉट ने जैक को पिनफॉल की मदद से हराया

ये भी पढ़ें:- WWE के 25 सबसे पैसे वाले सुपरस्टार्स

टायनारा कोंटी vs कैंडिस लेरे

यह विमेंस डिवीज़न का पहला और अंतिम मैच रहा। दोनों के बीच इससे पहले थोड़ा बिल्ड-अप देखने को मिला था और NXT के स्पेशल एपिसोड में मैच तय किया गया। यह मैच ज्यादा लंबे नहीं चला क्योंकि अचानक से कैंडिस ने मैच को जीत लिया। कैंडिस ने साल का अंत एक जबरदस्त जीत से किया।

नतीजा: कैंडिस लेरे ने पिनफॉल से टायनारा कोंटी को हराया

# डोमिनिक जाकोविच vs ब्रोंसन रीड

NXT ब्रेकआउट सुपरस्टार ब्रोंसन रीड का NXT के पावर हाउस डोमिनिक के साथ मैच देखने को मिला था। एक और ताकत थी तो दूसरी और फुर्ती। दोनों सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस दौरान मैच भी थोड़ा लंबा रहा, डोमिनिक को कंपनी अच्छा पुश दे रही है। उन्होंने मुकाबले में ब्रोंसन को पछाड़ दिया।

नतीजा: डोमिनिक जाकोविच ने ब्रोंसन रीड को हराया

ये भी पढ़ें:- साल 2019 के 12 सबसे यादगार पल जो फैंस को हमेशा याद रहेंगे

शॉटज़ी ब्लैकहार्ट vs बियांका ब्लेयर

यह विमेंस डिवीज़न का दूसरा मैच था। फैंस एरिना में शॉटज़ी के लिए चैंट्स लगा रहे थे। दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच काफी छोटा रहा। खैर, अंत में बियांका ने अपने प्रसिद्ध मूव बुलडॉग की मदद से जीत हासिल की। शॉटज़ी की निराशाजनक हार हुई।

नतीजा: बियांका ब्लेयर ने शॉटज़ी ब्लैकहार्ट को हराया

# कीथ ली और लियो रश vs डेमियन प्रीस्ट और टोनी नीस

लियो रश और कीथ ली को एक टीम में देखना काफी रोचक था क्योंकि दोनों की जबरदस्त सुपरस्टार्स हैं और फैंस दोनों को ही पसंद करते हैं। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया रहा। अंत में डेमियन प्रीस्ट और टोनी नीस की जोड़ी कमजोर पड़ गयी और इस वजह से रश और ली को जीत मिली।

नतीजा: लियो रश और कीथ ली ने टोनी नीस और डेमियन प्रीस्ट को पिनफॉल की मदद से हराया

ये भी पढ़ें:- 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स के बीच असल जीवन में लड़ाई हुई