Create
Notifications
Advertisement

फेमस रैसलर ने चैंपियनशिप को पैरों से कुचला, WWE अधिकारी हुए नाराज़ 

  • क्या ये सही था?
Subham Pal
ANALYST
न्यूज़
Modified 05 Jul 2019, 19:00 IST

गलत निर्णय
गलत निर्णय

NXT यूके WWE के उन ब्रांड में से एक है जिसे नियमित रूप से क्रेडिट नहीं मिलता और न ही इस पर उतना ध्यान दिया जाता है। इस ब्रांड के सुपरस्टार्स को UK में इंडिपेंडेंट प्रमोशन में काम करने की इजाजत मिली हुई है। अब जबकि सुनने में ऐसा लगता है कि इससे टैलेंट्स को काफी फायदा होता होगा, लेकिन रचनात्मक नजरिए से देखा जाए तो यह हमेशा उतना आसान नहीं होता।

NXT UK चैंपियन वॉल्टर ने हाल ही में OTT Wrestlerama 3 में डेविड स्टार के खिलाफ मैच लड़ा और इस मैच के दौरान हुई एक घटना शायद WWE के अधिकारियों को अच्छी नहीं लगी।

डेविड स्टार ने मैच के दौरान NXT UK चैंपियनशिप को अपने पैरों के नीचे कुचल दिया था और रैसलिंग ऑब्जर्वर के रिपोर्ट में बताया गया कि WWE के टॉप अधिकारियों ने ऐसा करने की मंजूरी नहीं दी थी।

ऑस्ट्रियन हैवीवेट वॉल्टर ने 5 अप्रैल को हुए टेकओवर: न्यूयॉर्क में पीटर डन को हराकर NXT UK चैंपियनशिप जीती थी। स्टार और वॉल्टर दोनों एक-दूसरे को काफी अच्छी तरह से जानते हैं क्योंकि इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने अतीत में एक-दूसरे के खिलाफ अनगिनत मैच लड़े हैं। लेकिन Wrestlerama में हुए मैच को इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अब तक हुए मैचों में सबसे अच्छा मैच माना जा रहा है। हालांकि, फैंस ने इस मैच का भरपूर आनंद लिया, वहीँ WWE अधिकारी इससे काफी नाखुश दिखे। 

डेव मेल्टजर ने रैसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो पर अपने रिपोर्ट में बताया कि डेविड स्टार को टाइटल कुचलने के लिए WWE मैनेजमेंट की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली थी। यह निर्णय वॉल्टर और स्टार दोनों ने मिलकर लिया था और इन दोनों ने ऐसा करने के लिए WWE से बात भी नहीं की थी। क्योंकि इन दोनों को लगा कि लाइव मैच में ऐसा करने पर लोग हैरान हो जाएंगे और इससे मैच को शानदार तरीके से ख़त्म किया जा सकता है।

यह भी पढ़े: रोमन रेंस ने AEW की तुलना WWE से करने वालो लोगों को दिया करारा जवाब

WWE के आला-अधिकारियों को इसकी कोई खबर नहीं थी और ज़ाहिर है कि वो लोग इस घटना के बाद नाखुश हो गए थे। मेल्टजर ने बताया कि इस घटना को लेकर WWE का रवैया सकारात्मक नहीं था और कई दूसरे रैसलर्स को भी यह चीज सही नहीं लगी।

इस घटना के बाद, WWE दूसरे प्रमोशन में लड़ने वाले NXT रैसलर्स के लिए कुछ ग्राउंड रूल लागू करना चाहेगी ताकि उन्हें आगे इस तरह की परिस्थितियों का सामना न करना पड़े। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस गलती के लिए NXT UK चैंपियन को कोई सजा देती है या नहीं? वहीँ डेविड स्टार, वॉल्टर की तरह WWE से किसी तरह के कॉन्ट्रैक्ट से नहीं जुड़े हैं, इसलिए उन्हें इससे ज्यादा तकलीफ नहीं होगी।

Advertisement

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 05 Jul 2019, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit