Create
Notifications

WWE किस्से कहानियां: पॉल हेमन ने विंस मैकमैहन पर इन्वेजन प्रोमो के बारे में मजेदार जानकारी दी

पॉल हेमन - विंस मैकमैहन
पॉल हेमन - विंस मैकमैहन
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) में इन्वेजन कहानी के दौरान विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने पॉल हेमन (Paul Heyman) को वो प्रोमो करने को कहा था जिसमें पॉल ने विंस के करियर के बारे में काफी बातें की। आपको याद होगा कि पॉल एक समय पर ECW के मालिक थे लेकिन दूसरी टीवी डील ना होने के कारण उनका शो बंद हुआ और उन्हें WWE के बॉस विंस के साथ काम करना पड़ा था।

WWE के इस प्रोमो एक्सपर्ट ने क्या कहा?

हाल में जब पूर्व WWE रॉ एग्जक्यूटिव डायरेक्टर पॉल एक शो का हिस्सा बने और उनसे उस समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा:

मैं उस समय विंस के साथ एक प्लेन में था और माइकल हेज विंस के साथ थे जिन्होंने विंस को कहा कि अगर कोई ऐसा इंसान है जो प्रोमो में आपको टक्कर और शो को अच्छा कर सकता है तो वो मैं हूँ। विंस ने मुझे बुलाया और कहा कि क्या तुम WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में कोई अच्छा प्रोमो कट कर सकते हो? मैंने कहा हाँ, और मैंने उनसे जानना चाहा कि वो उस प्रोमो में क्या चाहते हैं, तो उनका जवाब था कि चाहे कुछ भी हो बस पैसा आना चाहिए। उनकी बात सुनकर मैंने सोचा ये तो मैं कर सकता हूँ। मुझे याद है वो उस समय फल खा रहे थे लेकिन जो बड़ी बात थी वो उससे पहले हुई थी।'

WWE के बेस्ट प्रोमो मास्टर पॉल ने जानकारी को आगे बढ़ाते हुए कहा,

उन दिनों मिक फोली अपनी किताब के प्रोमोशन में थे और उन्होंने WWE रॉ (Raw) में विंस के बारे में काफी कुछ कहा था। विंस ने उन बातों को नज़रअंदाज किया क्योंकि उनकी नजर में ये बातें होती रहती थीं। मैं WWE स्मैकडाउन में पहुँचा और कुछ दिन बाद होने वाले शो WWE सर्वाइवर सीरीज के टिकट्स को बेचने की कोशिश करने लगा। मैंने सोचा कि आखिरकार ऐसा क्या हो सकता है जिससे एंटरटेनमेंट भी हो और प्रोमो भी अच्छा हो जाए।
youtube-cover

पॉल हेमन इस समय पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के एडवोकेट के तौर पर काम करते हैं लेकिन उन दिनों वो ऐसा नहीं कर रहे थे। उस प्रोमो को याद करते हुए उन्होंने आगे कहा,

मैंने सोचा कि क्यों ना मैं विंस के प्रति अपनी नाराजगी को इस प्रोमो में ड़ाल दूँ और कहूँ कि आपने रेसलिंग को स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट बनाकर रख दिया है। एंटरटेनमेंट नहीं लोग यहाँ लड़ाइयाँ देखने आते हैं और अगर आप उन्हें वो नहीं देंगे तो फिर आपके काम का क्या मतलब है। ये सारी बातें थोड़ी हैरान करने वाली थीं क्योंकि ऐसा कह पाना किसी के लिए मुमकिन नहीं था। मैं विंस के पिता के साथ काम कर चुका था तो मैंने सोचा क्यों ना विंस के पिता और चूँकि उस कहानी के समय शेन मैकमैहन (Shane McMahon) और स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) भी विंस के खिलाफ थे तो ये प्रोमो काम कर जाएगा।
मैंने विंस से कई बार बात करनी चाही और उन्हें बताना चाहा कि मैं प्रोमो में क्या कहने वाला हूँ पर उनका कहना सिर्फ ये था कि जबतक उन्हें उस प्रोमो से पैसे आ रहे हैं उन्हें कोई परेशानी नहीं है। मैंने उस प्रोमो के अंत में टैज (Tazz) को भी इसका हिस्सा बनाना चाहा जो पहले एक रेसलर थे लेकिन अब एक कमेंटेटर के तौर पर काम कर रहे थे।
टैज से मैंने ये पूछा कि क्या उन्हें अपना क्यु मालूम है या नहीं तो उन्होंने ना में जवाब दिया और मैंने कहा कि जब वो होगा तो आपको पता चल जाएगा।

इस पूरी बातचीत के दौरान पॉल, विंस के बोलने के तरीके की नकल करते हुए बात कर रहे थे और उन्होंने प्रोमो कट करने का एक बहुत बड़ा सीक्रेट भी मौजूद ऑडिएंस और अब सबके साथ साझा कर दिया। आप उस प्रोमो को यहां देख सकते हैं:

youtube-cover

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...