Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Payback रिजल्ट्स LIVE: 30 अगस्त, 2020

Payback में रोमन रेंस बने नए यूनिवर्सल चैंपियन
Payback में रोमन रेंस बने नए यूनिवर्सल चैंपियन
FEATURED COLUMNIST
Modified 31 Aug 2020, 07:35 IST
न्यूज़
Advertisement

द फीन्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs रोमन रेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

Payback के मेन इवेंट के लिए द फीन्ड रिंग में आए ही थे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनके ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया। रोमन रेंस अभी तक नजर नहीं आए है, क्योंकि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट को साइन नहीं किया था। द फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को कमेंट्री टेबल पर चोकस्लैम दे दिया है। एलेक्सा ब्लिस इस मैच को देख रही हैं। स्ट्रोमैन ने फीन्ड के ऊपर चेयर फेंक दी है और वापसी कर ली है। मॉन्स्टर ने फीन्ड को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। फीन्ड ने फाइटबैक करते हुए स्ट्रोमैन को बैरिकेड पर दे मारा। स्ट्रोमैन ने हैमर से स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया है। द फीन्ड ने स्टील स्टेप्स से स्ट्रोमैन को मारा और लड़ते हुए यह एंट्रैंस रैंप तक पहुंच गए हैं। फीन्ड और स्ट्रोमैन स्टेज को तोड़ते हुए वहां से गिर गए हैं। स्ट्रोमैन अब फीन्ड को मार रहे हैं और उन्हें रिंग में लेकर आ गए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय टॉप रोप पर हैं, लेकिन फीन्ड ने काउंटर किया और सुपरप्लेक्स दे दिया है। इसी के साथ रिंग टूट गई है और दोनों सुपरस्टार्स इस समय डाउन है। रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया है और वो पॉल हेमन के साथ आ गए हैं। उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया है। हेमन चले गए हैं और उनके साथ में चेयर भी है। रेफरी आ गए हैं और उन्होंने फीन्ड को पिन करना चाहा लेकिन किकआउट कर दिया गया। रेंस ने अब स्ट्रोमैन को पिन करना चाहा, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया है। रोमन रेंस अब स्टील चेयर से स्ट्रोमैन को मार रहे हैं और फिर पिन करना चाहा, लेकिन एक बार फिर किकआउट देखने को मिला। फीन्ड ने रेंस को मैंडिबल क्लॉ दे दिया और रेंस रिंग के बाहर आए और खुद को लो ब्लो देकर बचाया। रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को स्पीयर दिया और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया। रेंस बेल्ट के साथ जा रहे हैं। स्ट्रोमैन और द फीन्ड इस समय डाउन हैं।

विजेता: रोमन रेंस

सैथ रॉलिंस और मर्फी vs रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

इस टैग टीम मुकाबले की शुरुआत में रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने पूरी तरह से रॉलिंस और मर्फी के ऊपर दबान बनाया। हालांकि बहुत जल्द ही सैथ रॉलिंस ने कंट्रोल हासिल कर लिया। रिंग के बाहर मर्फी अब रे मिस्टीरियो को मार रहे हैं और मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचता हुआ। उन्होंने साथ रॉलिंस को टैग दिया, वो रे मिस्टीरियो को टैग नहीं लेने दे रहे हैं। रे मिस्टीरियो ने पलटवार कर दिया है और आखिरकार उन्होंने डॉमिनिक को टैग दे दिया है। सैथ रॉलिंस ने डॉमिनिक को पटक दिया, लेकिन डॉमिनिक ने किकआउट किया। मर्फी अब लीगल हैं और वो डॉमिनिक के ऊपर प्रेशर बना रहे हैं। रॉलिंस आ गए हैं, डॉमिनिक बचने की कोशिश कर रहे हैं। रिंग के बाहर डॉमिनिक ने मर्फी को बैरिकेड पर दे मारा। अब डॉमिनिक रिंग में आ गए हैं और उन्होंने अपने पिता को टैग दे दिया है। रे मिस्टीरियो ने आते ही रॉलिंस को जबरदस्त मूव लगाया और टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगाया। सैथ रॉलिंस ने किकआउट किया और अब सैथ रॉलिंस को रोप्स के बीच में फंसा लिया था। हालांकि रे मिस्टीरियो 619 नहीं दे पाए। रे मिस्टीरियो ने सैथ रॉलिंस को बैकब्रेकर दे दिया। इस बीच डॉमिनिक ने मर्फी को मूव लगाते हुए उन्हें रिंग से बाहर भेज दिया है। डॉमिनिक और मर्फी रिंग के बाहर लड़ रहे हैं और रे मिस्टीरियो ने मर्फी के ऊपर Sucide डाइव लगा दी है। इसका फायदा रॉलिंस को हुआ और उन्होंने मिस्टीरियो को पिन करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। मर्फी और रॉलिंस ने डॉमिनिक को बैरिकेड में दे मारा। रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो को भी बैरिकेड में दे मारा। मंडे नाइट मसाया ने कंट्रोल बना लिया है और वो रे को चिढ़ा रहे हैं। उन्होंने मर्फी को टैग दे दियाा है, लेकिन मर्फी ने गलती से रॉलिंस को किक मार दी है। रे मिस्टीरियो ने डॉमिनिक को टैग दिया और उन्होंने 619 मूव दे दिया। डॉमिनिक ने मर्फी को फ्रॉग स्पलैश दिया और पिन करते हुए शानदार जीत दर्ज की। डॉमिनिक की यह WWE में पहली जीत है ओर वो जश्न मना रहे हैं।

विजेता: रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली

इस मैच के लिए कीथ ली सबसे पहले रिंग में आ गए हैं, यह उनका मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद पीपीवी में पहला मैच है। यह उनके करियर के सबसे महत्वपूर्ण मैचों में से एक हैं। रैंडी ऑर्टन भी रिंग में आ गए हैं और मैच की शुरुआत हो गई है। आपको बता दें कि कीथ ली को नया इनरिंग गियर और थीम म्यूजिक मिला है। रैंडी ऑर्टन ने सभी को चौंकाते हुए कीथ ली को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया, लेकिन कीथ ली ने 10 काउंट से पहले रिंग में वापसी की। ऑर्टन ने इस समय कंट्रोल हासिल किया हुआ है। कीथ ली ने जबरदस्त वापसी करते हुए और ऐसा धक्का दिया कि ऑर्टन रिंग के बाहर जाकर गिरे। कीथ ली ने अब रैंडी ऑर्टन को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया और मुकाबला रिंग में पहुंचा। रैंडी ऑर्टन ने कीथ ली को रोप्स के बीच में डीडीटी दे दिया है और अब वो RKO देने की तैयारी में है। कीथ ली ने RKO को काउंटर करते हुए रैंडी ऑर्टन को खतरनाक पावरबॉम्ब दे दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। कीथ ली ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। वो काफी इमोशनल नजर आ रहे हैं, यह जीत उन्हें हमेशा याद रहेगी। रैंडी ऑर्टन पूरी तरह से हैरान नजर आ रहे हैं।

Advertisement

विजेता: कीथ ली

बेली और साशा बैंक्स VS नाया जैक्स और शायना बैजलर (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

Payback पीपीवी में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबले की शुरुआत हो गई है। शायना बैजलर और साशा बैंक्स ने अपनी टीम के मैच की शुरुआत की। बैजलर ने बहुत जल्द ही बैंक्स पर दबाव बनाते हुए पटक दिया, लेकिन बेली टैग लेकर आ गई हैं। बैजलर ने कंट्रोल बनाया हुआ था, लेकिन बैंक्स और बेली के कारण गलती से बैजलर ने नाया जैक्स को धक्का दे दिया। इससे साशा और बेली को कंट्रोल हासिल करने का मौका मिला। बेली और साशा ने मिलकर बैजलर को पटक दिया है, लेकिन पिन नहीं कर पाईं। नाया जैक्स ने बेली को बैरिकेड में दे मारा और फिर साशा बैंक्स का भी भंयकर हाल कर दिया है। बैजलर ने नाया जैक्स को टैग दे दिया है और उन्होंने आते ही बेली को मारना शुरू कर दिया। अब उन्होंने बेली को एल्बो दे मारा, लेकिन बेली ने किकआउट किया। साशा बैंक्स ने रेफरी के ध्यान नहीं होने का फायदा उठाते हुए जैक्स के पैर पर हमला किया। इससे बेली और बैंक्स ने वापसी की और कंट्रोल हासिल किया। बेली ने जैक्स के पैर को एप्रेन के सहारे और चोटिल करने की कोशिश की। बैजलर इस मैच का हिस्सा बन गई हैं और उन्होंने आते ही दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने साशा बैंक्स को पटक दिया है और जैक्स को टैग दे दिया। अब जैक्स और बैजलर मिलकर बेली और साशा बैंक्स को मार रही हैं। जैक्स ने पावरबॉम्ब देना चाहा, लेकिन साशा ने काउंटर किया। बेली लीगल हैं और टॉप रोप से बिग एल्बो दिया। बैंक्स ने जैक्स को फ्रॉग स्पलैश दियास लेकिन जैक्स ने किकआउट किया। बैजलर ने टैग ले लिया है और उन्होंने बेली और साशा बैंक्स को सबमिशन में जकड़ लिया है। बेली ने टैपआउट कर दिया है और WWE को नए चैंपियंस मिल गए हैं। शायना बैजलर और नाया जैक्स नए चैंपियन बन गए हैं। शायना ने स्मार्टन दिखाते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर।

Advertisement

Advertisement

किंग कॉर्बिन vs मैट रिडल

इस मैच के लिए दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। हालांकि मुकाबला शुरू होने से पहले ही कॉर्बिन ने रिडल के ऊपर अटैक कर दिया। मैच की आधिकारिक तौर पर शुरुआत हो गई है, लेकिन कॉर्बिन ने पूरी तरह से कंट्रोल बनाया हुआ है। रिडल वापसी का प्रयास कर रहे हैं और पंच मारते हुए कॉर्बिन को कॉर्नर तक ले गए। कॉर्बिन ने हालांकि रिडल को पटक दिया है, लेकिन रिडल ने फिर से वापसी कर ली है और स्लीपर लॉक दे दिया है। कॉर्बिन ने मुश्किल से खुद को बचाया और अब वो कंट्रोल में आ गए हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मैच चल रहा है और अभी तक कई शानदार मूव्स देखने को मिल गए हैं। रिडल इस समय कॉर्बिन को किक लगा रहे हैं। कॉर्बिन ने वापसी करते हुए डीप सिक्स दे दिया, लेकिन रिडल ने किकआउट कर दिया। रिडल ने काउंटर करते हुए किंग कॉर्बिन को एक के बाद एक जबरदस्त मूव लगाए और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैट रिडल ने अपने पहले ही पीपीवी में जीत दर्ज करते हुए शानदार शुरुआत की है। बैकस्टेज मैट रिडल इंटरव्यू दे रहे थे, लेकिन किंग कॉर्बिन ने हार का गुस्सा पूरी तरह से रिडल पर निकाला और बुरी तरह से अटैक किया।

विजेता: मैट रिडल

बिग ई vs शेमस

Payback के मेन शो के पहले नॉन टाइटल मुकाबले के लिए दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। शेमस ने बिग ई को वेस्ट लॉक दे दिया है, लेकिन बिग ई ने जल्द ही खुद को अलग कर लिया। शेमस काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और उन्होंने कंट्रोल बना लिया है। वो बिग ई को किक मार रहे हैं और उन्होंने कवर करना चाहा, लेकिन बिग ई ने किकआउट किया। शेमस इस समय बिग ई के चोटिल पैर पर दबाव बना रहे हैं और वो दर्द में नजर आ रहे हैं। बिग ई फाइट बैक की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन शेमस ने उन्हें बैक ब्रेकर दे दिया है। शेमस ने टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन बिग ई ने सुपलेक्स दे दिया। बिग ई को ओपनिंग मिल गई है और उन्होंने अब बेली-टू-बेली दे दी है। शेमस ने पलटवार किया और बिग ई को स्लैम दे दिया है। शेमस ने बिग ई को सबमिशन में जकड़ लिया था, लेकिन बिग ई ने रोप्स के सहारे खुद को बचाया। बिग ई ने रोप्स के बीच में शेमस को स्पीयर दे दिया। अब बिग ई फायर्ड अप है और वो बिग एंडिंग देना चाहा रहे थे, लेकिन शेमस ने उन्हें सबमिशन में फंसा लिया था। बिग ई ने खुद को बचाया और अभी भी वो मैच में बने हुए हैं। शेमस ब्रॉग किक देने गए, लेकिन बिग ई ने काउंटर करते हुए बिग एंडिंग देकर इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बिग ई

Advertisement

बैकस्टेज कायला ब्रैक्सटन ने रोमन रेंस का इंटरव्यू करना चाहा और उन्होंने पॉल हेमन से पूछा कि क्या रेंस ने कॉन्ट्रैक्ट को साइन कर दिया है। पॉल हेमन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वो कॉन्ट्रैक्ट को साइन कर देंगे। हालांकि उन्होंने कायला ब्रैक्सटन को रेंस से बात नहीं करने दी।

बॉबी लैश्ले VS अपोलो क्रूज (WWE यूएस चैंपियनशिप)

Payback के मेन शो की शुरुआत WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच के साथ हुई है। लैश्ले के साथ रिंग के पास MVP और शेल्टन बेंजामिन भी मौजूद हैं। अपोलो क्रूज के बीच में MVP और बेंजामिन आ गए, जिसका फायदा लैश्ले ने उठाया। रिंग के बाहर लैश्ले ने क्रूज को रिंग पोस्ट में दे मारा। बॉबी ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन अपोलो क्रूज ने किकआउट किया। बॉबी लैश्ले पूरी तरह से डॉमिनेट कर रहे हैं, लेकिन क्रूज हार मानने को तैयार नहीं है। हालांकि वो बिल्कुल भी टक्कर नहीं दे पाए हैं। लैश्ले ने स्पीयर देना चाहा, लेकिन वो मिस कर गए। अपोलो क्रूज को ओपनिंग मिल गई और उन्होंने क्रॉस बॉडी दे दिया है। क्रूज अब लैश्ले को कॉर्नर पर ले गए हैं और स्पाइन बस्टर दे दिया है। क्रूज ने इसके बाद मूनसॉल्ट दे दिया, लेकिन लैश्ले ने किकआउट किया। अपोलो क्रूज ने दो जर्मन सुपलेक्स दिया और फिर फ्रॉग स्पैलश दिया। बॉबी लैश्ले ने फिर से किकआउट कर दिया है। बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त वापसी करते हुए शानदार मूव लगाया और फुल नेल्सन दे दिया है। अपोलो क्रूज ने टैप आउट कर दिया है और बॉबी लैश्ले 14 साल बाद यूएस चैंपियन बन गए हैं। द हर्ट बिजनेस काफी खुश नजर आ रहे हैं और रिंग में ही फोटो क्लिक करा रहे हैं। मैच के बाद अपोलो क्रूज ने बॉबी लैश्ले पर अटैक कर दिया है, लेकिन MVP और बेंजामिन ने फाइट बैक किया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

किक-ऑफ शो

द रायट स्क्वाड vs द आइकॉनिक्स

Payback के प्रीशो की शुरुआत एक टैग टीम मैच के साथ हो रही है। पेयटन रॉयस और बिली के ने काफी जल्दी ही मैच में अपनी पकड़ बना ली है और वो पूरी तरह से डॉमिनेट कर रहे हैं। रूबी रायट को अपनी पार्टनर को टैग देने की सख्त जरूरत है, इस बीच आईकॉनिक्स ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। वो रायट को टैग नहीं देने दे रहे हैं, लेकिन रूबी ने अभी तक हार नहीं मानी है। आईकॉनिक्स ने मॉर्गन के ऊपर पीछे से अटैक किया और ऐसा दर्शाया कि रूबी ने उनके अटैक किया। इस बीच मॉर्गन काफी दुविधा में थी, लेकिन अंत में उन्होंने रूबी से टैग ले लिया। अंत में पहले लिव मॉर्गन ने अपना फिनिशर लगाया और फिर रूबी ने रायट किक लगाकर अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: द रायट स्क्वाड

Advertisement

नमस्कार WWE पेबैक (Payback) पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। पिछले हफ्ते ही WWE समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी का आयोजन हुआ था और एक हफ्ते बाद WWE पेबैक (Payback) के रूप में एक और जबरदस्त पीपीवी लेकर आ रही है। भले ही WWE को बुकिंग करने के लिए सिर्फ एक हफ्ते का समय मिला, लेकिन कंपनी ने पीपीवी के लिए जबरदस्त मैचकार्ड को बुक किया है।

WWE ने पेबैक (Payback) पीपीवी के लिए 8 बड़े मैचों का ऐलान किया है, जिसमें से एक मैच किक-ऑफ शो में होगा और 7 मुकाबले मेन शो में देखने को मिलेंगे। इन 8 में से 3 मुकाबले चैंपियनशिप के लिए होने वाले हैं और 5 मुकाबले नॉन टाइटल मैच होंगे।

Advertisement

हालांकि सभी की सबसे ज्यादा नजरें Payback पीपीवी में सभी की नजरें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस, द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच नो होल्ड्स बार्ड ट्रिपल थ्रेट मैच में होने वाली है। रोमन रेंस ने SummerSlam में ही पिछले हफ्ते WWE में लगभग 5 महीने बाद चौंकाने वाली वापसी की थी। रोमन रेंस ने आते ही द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को अपना शिकार बनाया था। इसके अलावा स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में इस बात का खुलासा हुआ कि रोमन रेंस अब पॉल हेमन 'गाय' है और वो 6 महीने बाद WWE पीपीवी में अपना पहला मैच लड़ेंगे, तो उनके लिए काफी खास होने वाला है।

इसके अलावा Payback पीपीवी में WWE चैंपियनशिप, Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप जैसी प्रमुख चैंपियनशिप डिफेंड नहीं होने वाली है, लेकिन फिर भी पीपीवी में ऐसे कई जबरदस्त मैच है जिसके कारण रोमांच की कोई कमी नहीं रहेगी।

आपको बता दें कि WWE Payback के मेन शो की शुरुआत भारतीय समयअनुसार 31 अगस्त को सुबह 4:30 बजे से होगा। Payback का लाइव प्रसारण आप अंग्रेजी और हिंदी में सोनी नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी पर भी आप WWE Payback की लाइव कमेंट्री को पढ़ सकते हैं।

Payback पीपीवी में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के अलावा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप और WWE यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलने वाला है। हालांकि इसके अलावा मेन शो में एक टैग टीम मैच भी होगा, जिसमें बाप-बेटे की जोड़ी पहली बार एक साथ पीपीवी में लड़ते हुए नजर आएंगे।

WWE पेबैक (Payback) पीपीवी का पूरा मैचकार्ड इस प्रकार है:

1- द फीन्ड (चैंपियन) vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs रोमन रेंस (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नो होल्ड्स बार्ड ट्रिपल थ्रेट मैच)

2- साशा बैंक्स और बेली vs शायना बैजलर और नाया जैक्स (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

3- अपोलो क्रूज (चैंपियन) vs बॉबी लैश्ले (WWE यूएस चैंपियनशिप मैच)

4- रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली

5- सैथ रॉलिंस और मर्फी vs रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो

6- शेमस vs बिग ई

7- मैट रिडल vs किंग कॉर्बिन

8- रूबी रायट और लिव मॉर्गन (रायट स्क्वाड) vs बिली के और पेयटन रॉयस (द आइकॉनिक्स

Published 31 Aug 2020, 04:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit