WWE Raw के एपिसोड को Indus Sher के डेब्यू और दिग्गज की वापसी के बावजूद हुआ नुकसान, रेटिंग्स में आई गिरावट

Ujjaval
WWE Raw के एपिसोड की व्यूअरशिप कम रही
WWE Raw के एपिसोड की व्यूअरशिप कम रही

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का हालिया एपिसोड जबरदस्त रहा था। इस शो को WWE ने शानदार मैच और सैगमेंट्स बुक करके खास बनाया। नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions) 2023 के लिए स्टोरीलाइंस आगे बढ़ाई गई। शो में कुछ NXT स्टार्स का डेब्यू हुआ और पूर्व विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी (Ronds Rousey) ने वापसी की। इतने अच्छे शो के बावजूद रेटिंग्स में फायदा नहीं हुआ है।

ShowbuzzDaily और Wrestlenomics की रिपोर्ट के अनुसार 15 मई 2023 के Raw के एपिसोड की व्यूअरशिप में गिरावट देखने को मिली है। इस शो को औसतन 1.71 मिलियन लोगों ने देखा है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते के मुकाबले 9 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। यह एक निराशाजनक चीज़ है।

18 से 49 के डेमोग्राफ़िक्स में लगभग 7 लाख 62 हजार लोगों ने Raw का आनंद लिया। इस मामले में पिछले हफ्ते के मुकाबले सुधार हुआ है। 14% लोगों की संख्या इसमें बढ़ गई है। इस हिसाब से देखा जाए तो 18-49 डेमोग्राफ़िक्स में Raw का यह एपिसोड दूसरे स्थान पर आया है। ShowbuzzDaily की रैंकिंग में पहले नंबर पर NHL प्लेऑफ थे, जो ESPN पर प्रसारित हुए थे।

13 मार्च 2023 के बाद यह पहला मौका है, जब Raw के एपिसोड को औसतन रेटिंग्स के मामले में इतना नुकसान झेलना पड़ा है। WrestleMania 39 के बाद से शो अच्छा परफॉर्म कर रहा था लेकिन अब धीरे-धीरे रेटिंग्स फिर नीचे जा रही हैं। हालांकि, पिछले साल के मुकाबले डेमो रेटिंग्स में बढ़ोतरी हो गई है।

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार रहा था

Raw की शुरुआत केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन के बेहतरीन प्रोमो सैगमेंट से हुई। शिंस्के नाकामुरा ने द मिज़ को एक सिंगल्स मैच में हराया। सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू सैगमेंट शानदार था। मुस्तफा अली को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बैटल रॉयल मैच में जीत मिली। डॉमिनिक मिस्टीरियो और राकेल रॉड्रिगेज़ ने अपने-अपने मैच जीते। रोंडा राउजी ने चौंकाने वाली वापसी की, वहीं इंडस शेर समेत कुछ NXT रेसलर्स का डेब्यू हुआ। कोडी रोड्स का प्रोमो सैगमेंट भी चर्चा का विषय रहा। मेन इवेंट में सैमी और केविन की बड़ी हार हुई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।