WWE Raw, 18 फरवरी 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

यदि आप रॉ या स्मैकडाउन के 3 घंटे चलने वाले एपिसोड में जरा भी बोर नहीं होते तो इसे कंपनी की जीत मानी जानी चाहिए। इस हफ्ते का रॉ कुछ ऐसा ही था जिसे देखते हुए दर्शक 3 घंटों तक तो बोर नहीं हुए होंगे। शायद इस बात का क्रेडिट इस एपिसोड में डेब्यू कर रहे नए चेहरों को जाना चाहिए और कुल मिलाकर देखा जाए तो ये एक बेहतरीन एपिसोड साबित हुआ।

NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू कर चुके इन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपके क्या विचार हैं? क्या आपको ऐसा लगता है कि वास्तव में कंपनी को इस वक़्त NXT से और रैसलर को लाना चाहिए था वो भी तब जब EC3 के लिए कोई खास जगह नहीं बन पाई है? क्या वास्तव में WWE को और टैलेंट की जरूरत थी?

उम्मीद करते हैं कि WWE इन नए चेहरों को टैलेंट मेन रोस्टर में बर्बाद नहीं होने देगी और उन्हें बेहतरीन मौके देगी।

आइये इस हफ्ते के शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं।


#1) अच्छी बात: रिकोशे और एलिस्टर ब्लैक का जबरदस्त प्रदर्शन

WWE ने NXT के इन चेहरों के लिए बेहतरीन तरीके से डेब्यू स्टोरीलाइन बनाई। WWE ने इससे पहले भी NXT के सुपरस्टार्स इवांस, हैवी मशीनरी, EC3 के लिए बेहतरीन डेब्यू स्टोरीलाइन दी थी।

इस बात से दर्शक काफी खुश हैं कि रिकोशे को बॉबी लैश्ले और लियो रश के खिलाफ अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका दिया गया। रिकोशे रिंग में काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दे सकते हैं और इस बात से अब मना नहीं किया जा सकता कि आगे जाकर हमें फिन बैलर और रिकोशे कि टैग टीम दिखाई देने वाली है और बेशक इसे दर्शक पसंद भी करेंगे।

इसके अलावा एलिस्टर ब्लैक ने इलायस को कड़ी टक्कर दी लेकिन उनकी माइक स्किल्स काफी बुरी है, यदि इस बात को छोड़ दिया जाए तो उनका पूरा डेब्यू बेहतरीन रहा है।

उम्मीद करते हैं कि कंपनी इनका टैलेंट बर्बाद नहीं होने देगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1) बुरी बात: टॉमैसो सिएम्पा और गार्गेनो की दुश्मनी पर ध्यान नहीं देना

जॉनी गार्गानो और टॉमैसो सिएम्पा एक बेहतरीन टैग टीम बना सकते हैं और काफी सारे लोग DIY के फैन थे जब ये दोनों रैसलर DIY के सदस्य थे। दोनों का करियर अभी एक समान स्थिति पर है। इसके अलावा ये दोनों रैसलर अब दोस्त नहीं रहे क्योंकि NXT में सिएम्पा ने गार्गेनो की नाक पर दम करके रख दिया था।

जॉनी गार्गानो और सिएम्पा दोनों ही काफी टैलेंटेड रैसलर हैं और मेरे ख्याल से अभी DIY के रीयूनियन के बारे में सोचना नहीं चाहिए बल्कि दोनों रैसलरों को अपनी व्यक्तिगत परफॉर्मेंस को रॉ में अलग अलग दिखाकर अपनी छाप छोड़ने के बारे में सोचना चाहिए। द रिवाइवल के खिलाफ दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने डेब्यू को यादगार बना दिया।

खैर, उम्मीद करते हैं कि इन दोनों बेहतरीन रैसलरों का टैलेंट भी कंपनी वेस्ट नहीं होने देगी।

#2) अच्छी बात: आखिरकार DX और चायना को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया

आप में से कुछ लोग जो बहुत समय पहले से ही WWE देखते आ रहे हैं, वो जानते होंगे कि तब DX का रिंग में काफी जलवा हुआ करता था। ये कंपनी की काफी बड़ी गलती है कि उन्हें हाल ऑफ फेम में शामिल करने में कंपनी ने इतना समय लगा दिया।

इसके अलावा अच्छी बात एक ये भी रही कि 'दुनिया का नौवा अजूबा' चायना को भी आखिरकार हॉल ऑफ फेम में जगह दे दी गयी। उन्हें इस जगह तक पहुँचने में काफी समय लग गया लेकिन इसके पीछे उनकी एडल्ट फिल्मों के साथ कनेक्शन बड़ी वजह थी। इस बात पर वे WWE से माफी मांग चुकी हैं और उनका इस बात को लेकर हाल ही में सामने भी आया है।

चायना और DX अपने समय के बेहतरीन रैसलर और टैग टीम रह चुकी है।

#2) बुरी बात: डीन एम्ब्रोज़ को एक बार फिर हरा दिया गया

शायद WWE डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने की घोषणा के बाद से ही उन्हें WWE में अपने आखिरी दिनों में शर्मिंदा करने की कोशिश कर रहा है और शायद इसमें कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। WWE के वर्तमान में दो सबसे बड़े सुपरस्टारों में से दो डीन एम्ब्रोज़ और मैकइंटायर के बीच मैच देखने को मिला।

डीन एम्ब्रोज़ ने शुरुआत में मैकइंटायर को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया लेकिन इसके बाद मैकइंटायर ने डीन एम्ब्रोज़ का बहुत बुरा हाल कर दिया।

यदि आप इस मैच के बारे में सोचेंगे तो पाएंगे कि इस मैच में कंपनी ने डीन एम्ब्रोज़ को काफी बुरी तरीके से हराने की ही प्लानिंग की थी। डीन एम्ब्रोज़ को इतनी बुरी तरीके से हराने के पहले कंपनी ने ये भी नहीं सोचा कि डीन काफी बड़े सुपरस्टार हैं।

शायद डीन एम्ब्रोज़ के जाने से पहले उन्हें शर्मिंदा करने की बहुत कोशिश में कर रहा है।

#3) अच्छी बात: जिस मैच को होना चाहिए था वह हुआ

रूबी रायट और रोंडा राउजी के बीच दर्शकों को काफी बेहतरीन मैच देखने को मिला। इस मैच में रूबी रायट ने अपने प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया। इस मैच के दौरान दर्शक मैच में ही आगे होने वाली घटनाओं का अनुमान लगाने पर मजबूर हो गए थे।

मैच के दौरान दर्शकों ने मान लिया था कि रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट को बदल दिया जाएगा। पूरा मैच ही उतार चढ़ाव से भरा हुआ था। एक समय ऐसा लग रहा था कि रूबी ये मैच जीत जाएंगी और इस वजह से रैसलमेनिया की स्टोरी बदल जाएगी क्योंकि रायट स्क्वाड नेे भी एकदम सहीं समय पर एंट्री ली थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और रोंडा मैच जीत गईं।

एलिमिनेशन चैंबर में रूबी रायट के मैच को देखकर ऐसा लग रहा था कि ये मैच उनके लिए है ही नहीं। रॉ के इस एपिसोड को देखकर ऐसा लगा कि आने वाले समय मे रोंडा और रूबी के बीच मैच हो सकता है।

#3) बुरी बात: एलिमिनेशन चैंबर में हुई बातों का ध्यान नहीं रखा गया

क्या एलिमिनेशन चैंबर में अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप हार जाने के बाद बॉबी लैश्ले ने लियो रश को ही इस हार का जिम्मेदार बताया था? क्या एलिमिनेशन चैंबर में टाइटल गंवा देने के बाद बॉबी लैश्ले ने लियो रश पर अटैक नही किया था?

लेकिन इस एलिमिनेशन चैंबर के बाद आज हुए रॉ में फिर से बॉबी लैश्ले ने लियो रश के साथ मिलकर फिन बैलर और रिकोशे के ऊपर अटैक किया और एलिमिनेशन चैंबर में बैरन कार्बिन और मैकइंटायर के साथ जो टीम बनाई थी वो हमें इस रॉ के एपिसोड में देखने को मिली ही नहीं।

इस रॉ में बैरन कार्बिन ने अकेले ही ब्रॉन का सामना किया और कोई भी साथी ने उनकी मदद नहीं की। इस वजह से बैरन कार्बिन हार गए और शायद अब WWE हमें ये बताना चाह रहा है कि एलिमिनेशन चैंबर में कोई टीम नहीं बनी थी।

#4) अच्छी और बुरी दोनों बात: लेसी इवांस की वर्तमान गिमिक

अभी किसी को भी ये समझ नहीं आ रहा कि WWE लेसी इवांस के साथ क्या करने की कोशिश कर रहा है। मेरा मतलब है कि रॉयल रंबल में जब लेसी इवांस नंबर 1 थी और उन्होनें शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। लेकिन इस रॉ में उन्हें कुछ करने का मौका ही नहीं दिया गया वे सिर्फ रैंप वॉक ही कर पाईं।

ये कुछ समय के लिए ठीक हो सकता है कि उन्हें स्क्रीन पर इस बात के कारण थोड़ा टाइम मिल सकता है। कंपनी को इस बात का थोड़ा भी अंदाज़ा नहीं है कि स्टोरीलाइन खत्म होने के बाद लेसी इवांस के साथ करना क्या है। लेसी इवांस एक बेहतरीन करैक्टर हैं और आगे जाकर वे कॉमेडी जॉबर बन सकती हैं।

उम्मीद करते हैं कि कंपनी इस बात को जल्दी समझेगी और लेसी इवांस के साथ कुछ बेहतरीन स्टोरीलाइन लेकर आएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now