Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते के शो के दौरान देखने को मिलीं

इस हफ्ते Raw के शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थी
इस हफ्ते Raw के शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थी

WWE रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरूआत नए यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) ने की और उन्होंने इसके बाद यूएस ओपन चैलेंज दिया और उनके ओपन चैलेंज का जवाब देने के लिए कई सुपरस्टार्स बाहर आए। इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान यूएस चैंपियनशिप के अलावा Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी डिफेंड की गई थी। वहीं, पूर्व NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) का इस हफ्ते के शो के दौरान भी दबदबा जारी रहा।

इसके अलावा SummerSlam में Raw विमेंस चैंपियन बनने वाली शार्लेट फ्लेयर को इस हफ्ते के शो के दौरान नाया जैक्स के खिलाफ नॉन टाइटल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस हफ्ते Raw का ठीक-ठाक एपिसोड देखने को मिला लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के शो के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में जिंदर महल को कमजोर दिखाना

इस हफ्ते Raw में जिंदर महल ने वीर के साथ टीम बनाकर टैग टीम मैच में वाइकिंग रेडर्स का सामना किया। आपको बता दें, इस हफ्ते Raw में वाइकिंग रेडर्स लंबे समय बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच के दौरान वाइकिंग रेडर्स ने जिंदर महल और वीर पर अपना दबदबा बना रखा था। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स ने महल को वाइकिंग एक्सपीरियंस देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

देखा जाए तो यह पहला मौका नहीं है जब महल को कमजोर दिखाया गया हो। ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ फ्यूड के दौरान भी उन्हें कमजोर दिखाया गया था। ऐसा लग रहा है कि WWE का महल को पुश देने का कोई प्लान नहीं है और अगर ऐसा है तो यह महल के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है। पिछले हफ्ते Raw में महल, मंसूर के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे और उनका अभी भी किसी नए फ्यूड का हिस्सा बनना बाकी है।

3- WWE Raw में ईवा मैरी vs डूड्रॉप के मैच का क्लीन तरीके से अंत नहीं होना

इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान ईवा मैरी vs डूड्रॉप का मैच देखने को मिला। इस मैच में शुरूआत से ही डूड्रॉप का दबदबा देखने को मिला और अंत में डूड्रॉप ने मैरी को क्रॉसबॉडी दे दिया। हालांकि, इसके बाद मैरी मैच नहीं लड़ पाई और डूड्रॉप को इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया।

देखा जाए तो मैच को अंत करने का यह काफी बेकार तरीका था और इस मैच का क्लीन तरीके से अंत होना चाहिए था। ऐसा लग रहा है कि WWE ने इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड जारी रखने के लिए मैच का इस तरह अंत किया था।

2- WWE Raw में शायना बैजलर के बजाए नाया जैक्स को पुश देना

इस हफ्ते Raw में शायना बैजलर का सामना रिया रिप्ली से हुआ और इस मैच में रिया रिप्ली, बैजलर को हराने में कामयाब रही थीं। पिछले हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान हुए टैग टीम मैच में भी रिया ने बैजलर को पिन किया था।

वहीं, नाया इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को हराने में कामयाब रही थीं। देखा जाए तो बैजलर, नाया जैक्स से ज्यादा टैलेंटेड हैं इसलिए बैजलर के बजाए नाया जैक्स को पुश मिलना हैरान करता है।

1- WWE Raw में पहले से तय किये गए मैचों को नहीं कराना

पिछले हफ्ते Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और शेमस के बीच हुए झड़प के बाद इस हफ्ते के शो के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया था। हालांकि, इस हफ्ते के शो के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को नहीं मिला। इसके बजाए शेमस यूएस चैंपियनशिप मैच जबकि बॉबी लैश्ले, MVP के साथ मिलकर Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

इसके अलावा पिछले हफ्ते के शो के दौरान द मिज द्वारा जॉन मॉरिसन को धोखा देने के बाद इस हफ्ते Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया था। हालांकि, इस हफ्ते के शो में द मिज vs मॉरिसन का मैच देखने को नहीं मिला। इसके बजाए मॉरिसन, ओमोस के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। आपको बता दें, इस हफ्ते के शो के लिए घोषित किये गए 3 मैचों में से केवल एक मैच (ईवा मैरी vs डूड्रॉप) देखने को मिला था। यह कहना मुश्किल है कि WWE ने इस हफ्ते Raw के लिए पहले से घोषित मैचों को क्यों कैंसिल कर दिया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment