WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और रॉ (Raw) के इस एपिसोड में इलायस (Elias) की वापसी सहित कई रोचक चीज़ें देखने को मिलीं। बता दें, बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) रेड ब्रांड में गौंटलेट मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा चोटिल रिया रिप्ली (Rhea Ripley) की जगह बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के अगले चैलेंजर के लिए शो में फेटल 5 वे मैच देखने को मिला।

कार्मेला यह मैच जीतकर Money in the Bank में बियांका के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुकी हैं। इसके अलावा ओमोस, असुका जैसे सुपरस्टार्स ने शो में MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया। हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड का शो काफी अच्छा था लेकिन शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते Raw में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में यूएस चैंपियन थ्योरी का गौंटलेट मैच में इस्तेमाल

बॉबी लैश्ले को यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए इस हफ्ते WWE Raw में गौंटलेट मैच में कम्पीट करना पड़ा। इस मैच में पहले बॉबी लैश्ले का सामना चैड गेबल से हुआ और लैश्ले उन्हें सबमिशन के जरिए हराने में कामयाब रहे। इसके बाद लैश्ले ने DQ के जरिए ओटिस को हराया और अंत में लैश्ले का सामना यूएस चैंपियन थ्योरी से हुआ।

बॉबी लैश्ले इस मैच में थ्योरी को हराकर Money in the Bank में यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे। देखा जाए तो यूएस चैंपियनशिप मैच से पहले बॉबी लैश्ले और थ्योरी के बीच मुकाबला नहीं कराना चाहिए था और संभव है कि इस हफ्ते थ्योरी की हार की वजह से MITB में होने जा रहे बॉबी लैश्ले vs थ्योरी मैच को लेकर फैंस की दिलचस्पी कम हुई होगी। यही कारण है कि गौंटलेट मैच में थ्योरी की जगह किसी दूसरे सुपरस्टार का इस्तेमाल होना चाहिए था।

3- रिडल की लगातार दूसरी हार

WWE सुपरस्टार रिडल को काफी हाइप के साथ रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया था। हालांकि, रिडल यह मैच हार गए थे और इस हफ्ते Raw में उनका MITB क्वालीफाइंग मैच में ओमोस से सामना हुआ। ओमोस इस मैच में रिडल को हराकर MITB लैडर मैच में जगह बना चुके हैं।

वहीं, यह रिडल की लगातार दूसरी हार है और इससे उनके मोमेंटम में जरूर कमी आई है। देखा जाए तो रिडल फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं और उनमें अगला बड़ा सिंगल्स स्टार बनने की क्षमता है। हालांकि, अगर रिडल को इसी तरह लगातार हार मिलती रहेगी तो वो कभी भी बड़े स्टार नहीं बन पाएंगे।

2- बैकी लिंच का Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाना

WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद बैकी लिंच ने शो के मेन इवेंट में MITB क्वालीफाइंग मैच में असुका का सामना किया। उम्मीद थी कि बैकी लिंच यह मैच जीतने में कामयाब रहेंगी। हालांकि, असुका ने इस मैच में बैकी लिंच को हराते हुए विमेंस लैडर मैच में जगह बनाई।

देखा जाए तो असुका पहले भी Money in the Bank विजेता रह चुकी हैं लेकिन बैकी लिंच अपने करियर में अभी तक MITB विजेता नहीं बन पाईं हैं। यही कारण है कि बैकी लिंच इस साल असुका से ज्यादा विमेंस लैडर मैच में जगह बनाना डिजर्व करती थीं और ऐसा नहीं होना बड़ी गलती है।

1- WWE Raw में ब्रॉक लैसनर की वापसी के ऐलान के बाद भी उनकी वापसी नहीं होना

WWE SmackDown में पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी। अब उन्हें SummerSlam 2022 में लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में रोमन रेंस का सामना करने का मौका मिलने वाला है। बता दें, WWE ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर के शो में नजर आने का ऐलान किया था।

हालांकि, ऐलान के बावजूद भी इस हफ्ते Raw में ब्रॉक लैसनर की वापसी नहीं हो पाई और यह काफी हैरानी की बात है। यह कहना मुश्किल है कि WWE ने पहले से ऐलान करने के बावजूद भी ब्रॉक लैसनर की वापसी क्यों नहीं कराई और यह शो के दौरान हुई बहुत बड़ी गलती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।