WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) और रिकोशे (Ricochet) Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाते हुए दिखाई दिए। रेड ब्रांड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) भी मैच लड़ते हुए नज़र आए थे।

इसके अलावा रोंडा राउज़ी & शेना बैज़लर नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं। इसके साथ ही Raw में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिली थीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में इंडस शेर को एक बार फिर तगड़े प्रतिद्वंदी नहीं देना

WWE Raw में इस हफ्ते इंडस शेर (वीर महान & सांगा) एक बार फिर लोकल टीम को आसानी से हराते हुए दिखाई दिए। हालांकि, इंडस शेर को लोकल टीम्स का सामना करने से ज्यादा फायदा नहीं होगा और उन्हें तगड़े प्रतिद्वंदियों की जरूरत है। बता दें, वीर महान को Raw में पहले रन के दौरान कुछ इसी तरह की बुकिंग दी गई थी जहां उनके अधिकतर मैच जॉबर्स के खिलाफ हुए थे।

इन मैचों में वीर महान का दबदबा जरूर देखने को मिला था लेकिन जॉबर्स के खिलाफ मैच होने की वजह वो फैंस के मन में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए थे और उन्हें वापस NXT में भेज दिया गया था। यही कारण है कि WWE को इंडस शेर के साथ यह गलती बंद कर देनी चाहिए और इंडस शेर केवल जॉबर्स का सामना करके कभी टॉप पर पहुंच नहीं पाएंगे।

3- WWE Raw में जेडी मैकडोनघ vs डॉल्फ जिगलर मैच का नतीजा नहीं आना

WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान हुए बैटल रॉयल मैच में जेडी मैकडोनघ और डॉल्फ जिगलर के बीच दुश्मनी शुरू होते हुए दिखाई दी थी। इसके बाद इस हफ्ते Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। हालांकि, इस मैच का नतीजा नहीं आ पाया।

बता दें, रिंगसाइड पर जेडी मैकडोनघ और डॉल्फ जिगलर के बीच जबरदस्त फाइट हुई थी। इन दोनों सुपरस्टार्स के 10 काउंट होने तक रिंग में नहीं आने के बाद रेफरी ने मैच को डबल काउंट में समाप्त कर दिया था। देखा जाए तो यह जेडी मैकडोनघ का मेन रोस्टर में पहला सिंगल्स मैच था इसलिए इस मुकाबले में उन्हें डॉल्फ जिगलर के खिलाफ जीत देना ज्यादा बेहतर रहता।

2- WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड की पिन ना होने की स्ट्रीक का अंत होना

WWE Raw में इस हफ्ते ब्रॉन्सन रीड ने Money in the Bank क्वालीफाइंग मैच में शिंस्के नाकामुरा का सामना किया था। इस मैच में शिंस्के नाकामुरा ने ब्रॉन्सन रीड को पिन करके MITB लैडर मैच में जगह बनाते हुए चौंका दिया था। बता दें, इस मैच से पहले कोई भी सुपरस्टार Raw में ब्रॉन्सन रीड को पिन नहीं कर पाया था।

देखा जाए तो ब्रॉन्सन रीड की Raw में पिन ना होने की स्ट्रीक खत्म करने का यह सही समय नहीं था। उन्हें इस मुकाबले में जीत के लिए बुक करके MITB लैडर मैच में शामिल करना बेहतरीन फैसला साबित हो सकता था। बता दें, ब्रॉन्सन रीड को लैडर मैचों में लड़ने का अनुभव है और वो NXT में नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए हुए लैडर मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए दिखाई दिए थे।

1- WWE Raw में सैथ रॉलिंस का अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड करना ज्यादा बेहतर होता

WWE Raw में इस हफ्ते नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का सैगमेंट देखने को मिला। इसके सैगमेंट के दौरान उन्होंने कहा कि वो खुद को एक फाइटिंग चैंपियन के रूप में पेश करना चाहते हैं। हालांकि, सैथ रॉलिंस इस हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स के साथ मिलकर टैग टीम मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे।

सैथ रॉलिंस का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के बावजूद टैग टीम मैच लड़ना समझ से परे है। इसके बजाए सैथ रॉलिंस को Raw में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए था। अगर ऐसा होता तो ना केवल रेड ब्रांड के इस शो को बेहतर बनाने में मदद मिलती बल्कि काफी लंबे समय बाद वीकली शो में वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड होती हुई भी देखने को मिलती।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now