Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थीं
WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ गलतियां देखने को मिली थीं

WWE Raw का रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 के बाद हुआ पहला एपिसोड समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ बड़े ऐलान किये गए। बता दें, रेड ब्रांड के इसी शो के दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को अपने WrestleMania प्रतिद्वंदी के रूप में ऐलान किया। इसके अलावा WWE चैंपियनशिप के भी Elimination Chamber मैच में डिफेंड किये जाने का ऐलान किया जा चुका है।

बता दें, इस मैच में जगह बनाने के लिए शो में कई क्वालीफाइंग मैच देखने को मिले थे। इसके अलावा Raw में रोंडा राउजी के साथ-साथ दिग्गज लीटा की भी वापसी देखने को मिली। साथ ही, रिडल और चैड गेबल स्कूटर रेस चैलेंज में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में दो चैंपियंस की हार

WWE Raw में इस हफ्ते स्कूटर रेस चैलेंज के बाद रिडल का Raw टैग टीम चैंपियन ओटिस के खिलाफ मैच देखने को मिला। बता दें, यह Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच था और इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी और अंत में रिडल ने ओटिस को टॉप रोप से मूव देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था। देखा जाए तो इस मैच में ओटिस को हार के लिए बुक करना गलत फैसला था। ऐसा इसलिए है क्योंकि ओटिस को वर्तमान समय में एक ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है और इस हार से उनके कैरेक्टर को नुकसान हुआ है।

इसके अलावा इस हफ्ते Raw में विमेंस टैग टीम चैंपियन कार्मेला vs बियांका ब्लेयर का मैच देखने को मिला था। इस मैच में बियांका का दबदबा देखने को मिला और मैच में बियांका, कार्मेला को KOD मूव देने के बाद उन्हें हराने में कामयाब रही थीं। देखा जाए तो विमेंस टैग टीम चैंपियन होने की वजह से कार्मेला को बेहतर बुकिंग मिलनी चाहिए और शो में उन्हें मैच हारने के लिए बुक करना सही नहीं था।

3- WWE Raw में एक भी टैग टीम मैच देखने को नहीं मिलना

WWE में सिंगल्स डिवीजन के मुकाबले टैग टीम डिवीजन को उतना महत्व नहीं दिया जाता है और इसका एक उदाहरण इस हफ्ते Raw में देखने को मिला। बता दें, Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान एक भी टैग टीम मैच देखने को नहीं मिला और यह काफी हैरानी की बात है।

इसके बजाए कई टैग टीम्स के मेंबर्स शो में सिंगल्स मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। देखा जाए तो यह इस हफ्ते के शो के दौरान हुई बड़ी गलती थी। शायद यही कारण है कि सिंगल्स डिवीजन में मौजूद कई सुपरस्टार्स को शो में मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाया था।

2- WWE Raw में वीर महान की वापसी नहीं होना

“I have been patient like a lion. Waiting. Watching. Biding my time. But now, the hunter has finally spotted its prey. And soon, I will strike.”VEER MAHAAN is coming to #WWERaw https://t.co/czQrJyKwjo

चूंकि, इस हफ्ते WWE Royal Rumble के बाद Raw का पहला एपिसोड देखने को मिला, इसलिए इस शो के दौरान वीर महान की वापसी की उम्मीद थी। हालांकि, इस हफ्ते Raw में एक बार फिर वीर महान का वीडियो पैकेज चलाया गया लेकिन उनकी शो में वापसी नहीं हो पाई।

देखा जाए तो वीर की वापसी को लेकर पिछले कई महीनों से वीडियो पैकेज चलाया जा रहा रहा है और अब तक Raw में उनकी वापसी हो जानी चाहिए थी। यही कारण इस हफ्ते Raw में उनकी वापसी नहीं कराना गलत फैसला था और उम्मीद है कि उनकी जल्द ही वापसी कराई जाएगी।

1- WWE Raw में कई बड़े सुपरस्टार्स का नजर नहीं आना

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान बड़े सुपरस्टार्स दिखाई नहीं दिए। बता दें, ऐज, फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट, रैंडी ऑर्टन जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स शो में दिखाई नहीं दिए थे। देखा जाए तो Raw के इस महत्वपूर्ण एपिसोड के दौरान इन सुपरस्टार्स का शो में इस्तेमाल किया जाना चाहिए था।

बता दें, डेमियन प्रीस्ट, रैंडी ऑर्टन, ऐज जैसे हाल ही में संपन्न हुए Royal Rumble इवेंट का हिस्सा थे। ऐसा लग रहा है कि इनमें से कुछ सुपरस्टार्स के लिए कंपनी के पास कोई प्लान मौजूद नहीं होने की वजह से उन्हें शो में इस्तेमाल नहीं किया गया और यह शो में हुई बड़ी गलती थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment