Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो शो में देखने को मिलीं

WWE Raw में इस हफ्ते हुई कुछ चीजों ने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया
WWE Raw में इस हफ्ते हुई कुछ चीजों ने फैंस को काफी ज्यादा निराश किया
reaction-emoji
Subham Pal

WWE रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड का फोकस शो में हुए टैग टीम टर्मोइल मैच पर था। बता दें, शो का पहला मैच टर्मोइल मैच ही था, हालांकि, मैच के दौरान टी-बार (T-bar) & मेस (Mace) द्वारा किये गए बवाल की वजह से इसे बीच में ही रोकना पड़ा था। इसके बाद इस मैच को शो के मेन इवेंट में कराना पड़ा था। इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), नाया जैक्स (Nia Jax) को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल रिटेन करने में सफल रही थीं।

वहीं, इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान Extreme Rules के लिए 3 बड़े चैंपियनशिप मैच की घोषणा की गई। बता दें, इस पीपीवी के लिए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs रैंडी ऑर्टन (Randy Orton), यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट vs शेमस और Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर vs एलेक्सा ब्लिस के मैच की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, इस हफ्ते Raw का अच्छा एपिसोड देखने को मिला लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में जैफ हार्डी को 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करना

इस हफ्ते Raw में रेजी, अकीरा टोजावा के खिलाफ मैच में अपना 24/7 टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए। इस मैच में रेजी, टोजावा को आसानी से हराते हुए अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। वहीं, मैच खत्म होने के बाद कई सुपरस्टार्स ने वहां आकर 24/7 टाइटल हासिल करने की कोशिश की लेकिन रेजी ने रिंग के अंदर से उन सभी सुपरस्टार्स पर छलांग लगाकर सभी को धराशाई कर दिया था।

गौर करने वाली बात यह है कि जो सुपरस्टार्स रेजी का 24/7 टाइटल हासिल करने वहां आए थे, उनमें से एक जैफ हार्डी भी थे। देखा जाए तो जैफ लैजेंड हैं और उन्होंने अपने करियर के दौरान काफी कुछ हासिल किया है। यही कारण है कि फैंस जैफ को 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होते हुए देखकर काफी गुस्सा हो गए थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर इस चीज को लेकर WWE पर तंज भी कसा था।

3- WWE Raw में रोलअप के जरिए ड्रू मैकइंटायर की हार

इस हफ्ते WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs शेमस का मैच देखने को मिला और इस मैच में शेमस, मैकइंटायर को हराकर डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस मैच में शेमस ने मैकइंटायर को रोलअप के जरिए हराया था।

देखा जाए तो रोलअप के जरिए जीतने वाले सुपरस्टार को ज्यादा फायदा नहीं होता लेकिन हारने वाले सुपरस्टार को नुकसान जरूर होता है। अगर WWE मैच में मैकइंटायर को प्रोटेक्ट करना चाहती थी तो किसी सुपरस्टार द्वारा दखल कराके मैच का अंत कराना चाहिए था।

2- WWE Raw में ओमोस द्वारा एक भी टीम को एलिमिनेट नहीं कर पाना

जब WWE ने इस हफ्ते Raw के लिए टैग टीम टर्मोइल मैच की घोषणा की थी तो ऐसा लगा था कि इस मैच में ओमोस को कई टीम्स को एलिमिनेट करने के लिए बुक किया जाएगा। हालांकि, ओमोस & एजे स्टाइल्स की टीम इस मैच में एंट्री लेने वाली आखिरी दूसरी टीम थी।

इस मैच के दौरान ओमोस के पार्टनर स्टाइल्स ने एक टीम को एलिमिनेट तो किया लेकिन ओमोस एक भी टीम एलिमिनेट नहीं कर पाए। हालांकि, ओमोस ने मैच के दौरान लैश्ले सहित कई सुपरस्टार्स को डोमिनेट किया था लेकिन उनके द्वारा किसी भी टीम को एलिमिनेट ना कर पाना निराशाजनक था। इसके अलावा ओमोस की टीम यह मैच भी हार गई थी।

1- Raw में WWE चैंपियनशिप और Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को मिक्स करना

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और Raw टैग टीम चैंपियन रैंडी ऑर्टन के बीच पिछले हफ्ते दुश्मनी शुरू होने के संकेत मिले थे और इस हफ्ते इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी आगे बढ़ती हुई देखने को मिली। बता दें, इस हफ्ते Raw में लैश्ले ने ऑर्टन को मैच के लिए चैलेंज कर दिया लेकिन ऑर्टन ने शर्त रखी कि वह WWE चैंपियनशिप मैच में ही लड़ना पसंद करेंगे और लैश्ले मान गए। अब इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला WWE Extreme Rules में होने वाला है।

इसके बाद लैश्ले & MVP ने इस हफ्ते Raw में हुए टर्मोइल मैच में शामिल होते हुए इस मैच को जीत लिया था और यह मैच जीतने की वजह से लैश्ले & MVP को अगले हफ्ते Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलने वाला है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त कंपनी ने WWE चैंपियनशिप और Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को मिक्स कर दिया है। हालांकि, ऐसा करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं थी क्योंकि लैश्ले WWE चैंपियन और रैंडी ऑर्टन & रिडल Raw टैग टीम चैंपियंस के रूप में शानदार काम कर रहे थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...