WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के जरिए क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के बिल्ड-अप की शुरुआत हो चुकी है। यही नहीं, Crown Jewel 2023 में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच भी बुक कर दिया गया है।

इसके अलावा इस हफ्ते Raw में आईसी चैंपियन गुंथर को भी नया चैलेंजर मिल गया। WWE ने रेड ब्रांड में कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स का आयोजन कराके इसे खास बनाने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद शो में कुछ गलतियां हो गई। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच बुक करने के बजाए सिंगल्स मुकाबला बुक करना

पाइपर निवेन की इस हफ्ते Raw में नटालिया के साथ बहस देखने को मिली। इसके बाद अगले हफ्ते के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच बुक कर दिया गया है। बता दें, पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और इस टाइटल को डिफेंड हुए लंबा वक्त बीत चुका है।

यही कारण है कि WWE का विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप बुक करने के बजाए पाइपर को सिंगल्स मैच में शामिल करना समझ से परे है। WWE ने काफी समय पहले NXT और मेन रोस्टर की विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को यूनिफाई करके इस डिवीजन को बेहतर बुकिंग देने के संकेत दिए थे, हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है।

3- WWE Raw में Johnny Gargano & Tommaso Ciampa को कमजोर दिखाना

जॉनी गार्गानो ने पिछले हफ्ते Raw में चौंकाने वाली वापसी की थी। वहीं, इस हफ्ते जॉनी अपने पार्टनर टॉमैसो चैम्पा के साथ मिलकर बैकस्टेज इंटरव्यू देते हुए दिखाई दिए। इस इंटरव्यू के दौरान इम्पीरियम मेंबर्स लुडविग काइज़र & जियोवानी विंची ने बेबीफेस स्टार्स पर हमला कर दिया।

इस हमले में जॉनी गार्गानो & टॉमैसो चैम्पा की हालत काफी खराब हो गई। देखा जाए तो जॉनी की वापसी हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है और उन्होंने टॉमैसो के साथ अपनी टीम बिल्ड करना अभी शुरू ही किया है। यही कारण है कि इस वक्त उन्हें कमजोर दिखाना बड़ी गलती है।

2- WWE Raw में Nia Jax vs Raquel Rodriguez मैच का बेकार अंत

WWE Raw में इस हफ्ते नाया जैक्स का सिंगल्स मैच में राकेल रॉड्रिगेज़ से सामना हुआ। यह बड़ा मैच था और इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक फाइट देखने को मिली। इससे पहले यह मैच खत्म हो पाता, रिया रिप्ली ने रिंग में एंट्री करके राकेल को रिंग के बाहर करने के बाद नाया जैक्स पर हमला कर दिया।

इस वजह से रेफरी ने मैच वहीं समाप्त करा दिया। देखा जाए तो इतने बड़े मैच का इस तरह अंत करना काफी बेकार तरीका था। अब अगले हफ्ते Raw में रिया रिप्ली का शेना बैज़लर के खिलाफ मैच होने जा रहा है। इस मुकाबले में नाया जैक्स और राकेल रॉड्रिगेज़ के दखल की संभावना लग रही है।

1- WWE Raw में आईसी चैंपियन Gunther का मौजूद नहीं रहना

WWE Raw में इस हफ्ते आईसी चैंपियन गुंथर के अगले चैलेंजर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच कराया गया। इस वजह से गुंथर का रेड ब्रांड के इस एपिसोड में मौजूद रहना जरूरी था लेकिन वो शो में नज़र ही नहीं आए। बता दें, Raw में आईसी चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए ब्रॉन्सन रीड vs चैड गेबल vs रिकोशे मैच देखने को मिला।

इस मुकाबले में ब्रॉन्सन रीड ने रिकोशे को सुनामी देकर पिन करते हुए गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई। अगर इस मैच के दौरान आईसी चैंपियन गुंथर रिंगसाइड पर मौजूद होते और मुकाबले के बाद रिंग में जाकर रीड को कंफ्रंट करते तो इस चीज़ का काफी इम्पैक्ट पड़ता। यही नहीं, WWE के पास गुंथर और ब्रॉन्सन रीड के बीच ब्रॉल कराके अगले हफ्ते होने जा रहे आईसी चैंपियनशिप मैच को भी हाइप करने का मौका होता।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment