4 कारण क्यों इस हफ्ते WWE Raw में Aj Styles को नया यूएस चैंपियन बनना चाहिए 

WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स और डेमियन प्रीस्ट का आमना-सामना होने जा रहा है
WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स और डेमियन प्रीस्ट का आमना-सामना होने जा रहा है

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2022 से पहले रेड ब्रांड का आखिरी एपिसोड होने जा रहा है। यही कारण है कि WWE इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड को धमाकेदार बनाना चाहेगी। इस हफ्ते Raw के एपिसोड के लिए ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी का ऐलान किया जा चुका है। इसके अलावा शो में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), एजे स्टाइल्स (Aj Styles) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आएंगे।

पिछले हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स, प्रीस्ट को क्लीन तरीके से हराने में कामयाब रहे थे। यही कारण है कि इस हफ्ते होने जा रहे यूएस चैंपियनशिप मैच को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है और यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में इन दोनों में से किस सुपरस्टार की जीत होने वाली है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान एजे स्टाइल्स द्वारा डेमियन प्रीस्ट को हराकर नया यूएस चैंपियन बनना चाहिए।

4- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स का यूएस चैंपियन के रूप में पिछला रन काफी शानदार रहा था

साल 2016 में WWE में डेब्यू करने के बाद से ही एजे स्टाइल्स इस रेसलिंग कंपनी में कई अलग-अलग चैंपियनशिप जीत चुके हैं। बता दें, स्टाइल्स अपने करियर में दो बार के WWE चैंपियन, 1-1 बार आईसी चैंपियन और Raw टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा एजे स्टाइल्स अपने करियर में तीन बार के यूएस चैंपियन रह चुके हैं।

एजे स्टाइल्स का यूएस चैंपियन के रूप में आखिरी रन काफी शानदार रहा था। यूएस चैंपियन के रूप में इस रन के दौरान स्टाइल्स 134 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे और हील चैंपियन के रूप में उन्होंने फैंस का काफी मनोरंजन किया था। यही वजह है कि एजे स्टाइल्स को एक बार फिर यूएस चैंपियन बनने का मौका मिलना चाहिए और उम्मीद है कि उनका यूएस चैंपियन के रूप में यह रन भी काफी शानदार साबित होगा।

3- रेड ब्रांड में नया रोमांच लाने के लिए

WWE Raw में वर्तमान समय में ब्रॉक लैसनर, बॉबी लैश्ले जैसे सुपरस्टार्स की वजह से मेन इवेंट सीन में काफी रोमांच बना हुआ है। इसके अलावा Rk-Bro की वजह से टैग टीम डिवीजन में भी फैंस की रूचि बनी हुई है। हालांकि, फैंस का रेड ब्रांड के मिड कार्ड डिवीजन की ओर ज्यादा ध्यान नहीं है।

देखा जाए तो एजे स्टाइल्स फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं और अगर वो इस हफ्ते Raw में डेमियन प्रीस्ट को हराते हुए नए यूएस चैंपियन बनते हैं तो यह चीज़ फैंस को काफी पसंद आ सकती है। इस वजह से रेड ब्रांड में नया रोमांच आ सकता है और फैंस का ध्यान यूएस चैंपियनशिप पिक्चर की ओर आकर्षित हो सकता है।

2- WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट को यूएस चैंपियन बने काफी समय बीत चुका है

WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट को यूएस चैंपियन बने हुए 170 से ज्यादा दिन हो चुके हैं और बता दें, प्रीस्ट ने इस टाइटल को SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर जीता था। देखा जाए तो प्रीस्ट को यूएस चैंपियन बने हुए काफी लंबा वक्त बीत चुका है और ऐसा लग रहा है कि टाइटल चेंज का समय आ चुका है।

वैसे भी, प्रीस्ट को वर्तमान समय में यूएस चैंपियन रहने से कुछ खास फायदा नहीं हो रहा है। यही वजह है कि इस हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स द्वारा डेमियन प्रीस्ट को हराकर नया यूएस चैंपियन बनना चाहिए। प्रीस्ट के पास यूएस चैंपियनशिप हारने के बाद रेड ब्रांड में कुछ नया करने का मौका होगा।

1- WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट को मेन इवेंट स्टार के रूप में पुश देने के लिए

WWE को वर्तमान समय में नए स्टार्स बनाने की जरूरत है और ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस वक्त ऑस्टिन थ्योरी को अगले बड़े स्टार के रूप में बिल्ड करने की कोशिश कर रही है। थ्योरी के अलावा Raw में डेमियन प्रीस्ट भी मौजूद हैं जिनमें मेन रोस्टर में बड़ा स्टार बनने की क्षमता है।

हालांकि, डेमियन प्रीस्ट जब तक यूएस चैंपियन बने रहते हैं तब तक उन्हें मेन इवेंट स्टार के रूप में पुश नहीं दिया जा सकता है। यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में होने जा रहे यूएस चैंपियनशिप मैच में डेमियन प्रीस्ट को एजे स्टाइल्स के हाथों अपना टाइटल हार जाना चाहिए। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट को मेन इवेंट स्टार के रूप में बिल्ड किया जा सकता है।

Quick Links