4 कारण क्यों WWE Raw में Dexter Lumis ने The Miz को किडनैप किया 

WWE Raw में इस हफ्ते द मिज को डेक्स्टर लूमिस द्वारा किडनैप कर लिया गया
WWE Raw में इस हफ्ते द मिज को डेक्स्टर लूमिस द्वारा किडनैप कर लिया गया

Dexter Lumis: WWE Raw में इस हफ्ते एक काफी चौंकाने वाला पल देखने को मिला। बता दें, इस हफ्ते रॉ (Raw) के एपिसोड में जब द मिज (The Miz) टैग टीम मैच का हिस्सा थे तो उन्हें रिंगसाइड से डेक्स्टर लूमिस (Dexter Lumis) द्वारा किडनैप कर लिया गया था। देखा जाए तो पिछले दो हफ्तों से ऐसा लग रहा था कि Raw में लूमिस का निशाना एजे स्टाइल्स (Aj Styles) हैं।

यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में डेक्स्टर लूमिस द्वारा एजे स्टाइल्स के बजाए द मिज को किडनैप करना काफी हैरान कर देने वाला पल था। फिलहाल पक्के तौर पर यह कहना मुश्किल है कि डेक्स्टर लूमिस ने एजे स्टाइल्स को क्यों किडनैप किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों डेक्स्टर लूमिस ने WWE Raw में द मिज को किडनैप किया।

4- WWE Raw में डेक्स्टर लूमिस के स्टोरीलाइन में नया रोमांच लाने के लिए

WWE Raw में पिछले दो हफ्तों से डेक्स्टर लूमिस बैरीकेड पार करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे थे। लूमिस के इस स्टोरीलाइन को रोमांचक बनाए रखने के लिए इस स्टोरीलाइन में कुछ नया करने की जरूरत थी। शायद यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में डेक्स्टर लूमिस द्वारा द मिज को किडनैप करने के लिए बुक किया गया।

इस घटना के बाद से ही सभी की इस स्टोरीलाइन में दिलचस्पी बढ़ गई है और सभी यह जानना चाहते हैं कि डेक्स्टर लूमिस ने आखिरकार द मिज को क्यों किडनैप किया। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने डेक्स्टर लूमिस की वापसी के बाद से ही उन्हें शानदार तरीके से बिल्ड किया है और यह देखना रोचक होगा कि लूमिस रेड ब्रांड में आगे क्या करने वाले हैं।

3- WWE Raw में द मिज के साथ दुश्मनी की शुरूआत करने के लिए

WWE Raw में डेक्स्टर लूमिस द्वारा द मिज को किडनैप करने के पीछे का यह भी कारण हो सकता है कि उन्होंने शायद इसके जरिए द मिज के साथ दुश्मनी की शुरूआत की हो। अगर ऐसा है तो यह द मिज के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है और यह देखना रोचक होगा कि द मिज खुद को डेक्स्टर लूमिस के चंगुल से किस तरह आजाद कर पाते हैं।

चैम्पा काफी समय से Raw में द मिज के पार्टनर के रूप में काम कर रहे हैं और यह देखना रोचक होगा कि द मिज और डेक्स्टर लूमिस के इस स्टोरीलाइन के दौरान उनकी क्या भूमिका रहने वाली है। इस बात पर भी निगाहें होंगी कि लूमिस भविष्य में एक बार फिर एजे स्टाइल्स को टारगेट करते हैं या नहीं।

2- WWE Raw में द मिज रिंगसाइड पर डेक्स्टर लूमिस के सबसे नजदीक थे

WWE Raw में हुए टैग टीम मैच के दौरान द मिज और एजे स्टाइल्स फाइट करते हुए रिंगसाइड पर आ गए थे। बता दें, द मिज रिंगसाइड पर एजे स्टाइल्स पर हमला करने के बाद बैरीकेड के सहारे बैठ गए थे। उस वक्त डेक्स्टर लूमिस बैरीकेड के उस पार बैठे हुए थे और वो द मिज के काफी करीब थे।

शायद यही कारण है कि डेक्स्टर लूमिस ने द मिज को किडनैप करने का फैसला किया हो। संभव है कि डेक्स्टर लूमिस ने द मिज को किडनैप करके WWE मैनेजमेंट तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की हो। यह देखना रोचक होगा कि WWE द मिज की किडनैपिंग को लेकर कौन सा कदम उठाने वाली है।

1- डेक्स्टर लूमिस शायद द मिज के साथ टीम बनाना चाहते हैं

WWE Raw में डेक्स्टर लूमिस द्वारा द मिज को किडनैप करने के पीछे का कारण यह भी हो सकता है कि शायद लूमिस उनके साथ टीम बनाना चाहते हो। देखा जाए तो डेक्स्टर लूमिस को बैरीकेड पार करने नहीं दिया जा रहा था इसलिए वो शोज के दौरान द मिज को उनके साथ टीम बनाने के लिए कभी तैयार नहीं कर पाते।

अब जबकि, डेक्स्टर लूमिस ने द मिज को किडनैप कर लिया है, लूमिस के पास द मिज को उनके साथ टीम बनाने के लिए मनाने का शानदार मौका होगा। देखा जाए तो अगर डेक्स्टर WWE में द मिज के साथ टीम बनाने में कामयाब रहते हैं तो मिज उन्हें आधिकारिक रूप से Raw का हिस्सा बनने में मदद कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।