Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE Raw में इस हफ्ते ऐज की वापसी होने जा रही है 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए ऐज लंबे समय बाद रेड ब्रांड में वापसी करने जा रहे हैं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए ऐज लंबे समय बाद रेड ब्रांड में वापसी करने जा रहे हैं
Subham Pal
visit

WWE रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए ऐज (Edge) रेड ब्रांड में अपनी वापसी करने वाले हैं। बता दें, ऐज ने WWE में अपना आखिरी मैच क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) इवेंट में लड़ा था और इस इवेंट में हुए मैच में उन्होंने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को हराया था। इस मैच के बाद से ही ऐज WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए थे। बता दें, ऐज ने Royal Rumble 2020 में रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी की थी।

वापसी के बाद ऐज Raw में परफॉर्म करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, 2021 Royal Rumble मैच जीतने के बाद ऐज, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ फ्यूड करने के लिए SmackDown में चले गए थे। इसके बाद इस साल हुए WWE ड्राफ्ट में ऐज को Raw का हिस्सा बनाया गया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों इस हफ्ते WWE Raw में ऐज की वापसी होने जा रही है।

4- WWE Raw ने हाल ही में हुए बजट कट में कई बड़े सुपरस्टार्स को खो दिया था

WWE में इस महीने बजट कट देखने को मिला था और इस बजट कट के दौरान कैरियन क्रॉस, कीथ ली जैसे सुपरस्टार्स को भी रिलीज कर दिया गया था। बता दें, ये दोनों ही सुपरस्टार्स Raw का हिस्सा थे और इन दोनों सुपरस्टार्स के अचानक रिलीज किये जाने की वजह से रेड ब्रांड को थोड़ा नुकसान जरूर हुआ था।

शायद यही कारण है कि ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान वापसी होने जा रही है। यह बात तो पक्की है कि ऐज की वापसी से रेड ब्रांड के शो का रोमांच काफी बढ़ जाएगा और यह इस ब्रांड के लिए काफी अच्छी खबर है। यह देखना रोचक होगा कि ऐज इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान वापसी करने के बाद क्या करने वाले हैं।

3- WWE ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनने के बाद से ही ऐज इस ब्रांड में दिखाई नहीं दिए थे

जैसा कि हमने बताया कि ऐज को WWE ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनाया गया था। हालांकि, ड्राफ्ट में रेड ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद से ही ऐज अभी तक इस ब्रांड में दिखाई नहीं दिए थे। शायद यही कारण है कि ऐज की इस हफ्ते Raw के शो के दौरान वापसी होने वाली है।

बता दें, साल 2020 में वापसी के बाद ऐज Raw में रैंडी ऑर्टन के साथ फ्यूड में दिखाई दिए थे और इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले थे। अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो रेड ब्रांड में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके साथ ऐज का फ्यूड शानदार साबित हो सकता है।

2- WWE Raw की रेटिंग बढ़ाने के लिए

WWE Raw last night on USA Network:1,698,000 total viewersP18-49 rating: 0.49 (640,000 viewers)+7% from last week, +18% in P18-49.📊 More demos & analysis: patreon.com/posts/59062088 https://t.co/t1L4khrzuE

WWE Raw को लंबे समय से अच्छे रेटिंग के लिए संघर्ष करना पड़ा है। Survivor Series के बाद हुए Raw के एपिसोड की रेटिंग में थोड़ी बढ़ोतरी जरूर देखने को मिली थी लेकिन फिर भी यह काफी कम रेटिंग थी। देखा जाए तो लंबे समय से Raw के मुकाबले SmackDown की रेटिंग ज्यादा बेहतर रही है।

शायद यही वजह है कि ऐज जैसे लैजेंड की इस हफ्ते Raw के एपिसोड में वापसी कराई जा रही है और उनकी वापसी से रेड ब्रांड की रेटिंग में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। यही नहीं, ऐज वापसी के बाद अपने अनुभव का इस्तेमाल करके कई युवा स्टार्स को फायदा पहुंचा सकते हैं।

1- WWE Raw में ऐज को बॉबी लैश्ले के अगले प्रतिद्वंदी के रूप में बुक करने के लिए

भले ही, बॉबी लैश्ले को Raw में अपनी WWE चैंपियनशिप हारे हुए लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन वो अभी भी रेड ब्रांड के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। हालांकि, लैश्ले के लिए इस वक्त रेड ब्रांड में प्रतिद्वंदियों की कमी है और शायद यही कारण है कि ऐज की वापसी कराई जा रही है।

देखा जाए तो ऐज, लैश्ले के लिए टक्कर के प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड शानदार साबित हो सकता है। यह देखना रोचक होगा कि इस हफ्ते Raw में ऐज की वापसी के बाद उनका रिंग में बॉबी लैश्ले के साथ आमना-सामना होता है या नहीं।

Edited by Subham Pal

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now