Create

WWE Raw: 4 कारण क्यों शेमस को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ जीत मिलनी चाहिए 

WWE सुपरस्टार्स शेमस और ड्रू मैकइंटायर
WWE सुपरस्टार्स शेमस और ड्रू मैकइंटायर

WWE ने इस हफ्ते रॉ (Raw) के लिए पहले ही कई मैचों की घोषणा कर दी है। बता दें, Raw टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए इस हफ्ते के शो में 7 टीम टर्मोइल मैच होने जा रहा है। इसके अलावा शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), नाया जैक्स (Nia Jax) के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करती हुई नजर आएंगी और 24/7 चैंपियन रेजी का मुकाबला अकीरा टोजावा से होगा। साथ ही, विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया & टमीना नॉन टाइटल मैच में निकी A.S.H और रिया रिप्ली का सामना करती हुई दिखाई देंगी।

वहीं, शेमस (Sheamus) और ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) के बीच भी मैच देखने को मिलने वाला है और इस मैच के विजेता को Extreme Rules में यूएस चैंपियनशिप मैच में डेमियन प्रीस्ट का सामना करने का मौका मिलेगा। यह देखना रोचक होगा कि इस मैच को जीतकर कौन सा सुपरस्टार चैंपियनशिप मैच में जगह बना पाता है।

प्रीस्ट पिछले हफ्ते Raw में मैकइंटायर और शेमस के खिलाफ अपना यूएस टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे और उन्होंने मैकइंटायर को पिन करके अपना टाइटल रिटेन किया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों शेमस को इस हफ्ते Raw में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच में जीत मिलनी चाहिए।

4- WWE Raw में शेमस ने हाल ही में कैरेक्टर चेंज के संकेत दिए थे

कुछ हफ्ते पहले Raw में एक टैग टीम मैच के दौरान WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, शेमस को छोड़कर चले गए थे और इस वजह से शेमस को मैच में हार मिली थी। मैच हारने के बाद शेमस बैकस्टेज लैश्ले के साथ झड़प करते हुए दिखाई दिए थे और इस दौरान शेमस का अलग ही रूप देखने को मिला था। ऐसा लग रहा है कि WWE शेमस को कैरेक्टर चेंज कराने की कोशिश कर रही है इसलिए इस वक्त शेमस हारना डिजर्व नहीं करते हैं।

यही कारण है कि इस हफ्ते WWE Raw में होने जा रहे मैच में शेमस द्वारा मैकइंटायर को हराया जाना चाहिए। गौर करने वाली बात यह है कि पिछले हफ्ते Raw में हुए यूएस चैंपियनशिप मैच में डेमियन प्रीस्ट ने मैकइंटायर को पिन करके अपना टाइटल रिटेन किया था। संभव हो सकता है कि WWE ने शेमस को प्रोटेक्ट करने के लिए उस मैच में मैकइंटायर को पिन कराया हो।

3- WWE Raw में ट्विस्ट लाने के लिए

इस हफ्ते WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs शेमस के मैच को लेकर अधिकतर लोगों का यही मानना होगा कि इस मैच में ड्रू मैकइंटायर की जीत होने वाली है। हालांकि, WWE इस मैच में शेमस को जीत के लिए बुक करके सभी को चौंका सकती है।

देखा जाए तो यह बहुत बड़ा ट्विस्ट होगा और इस वक्त Raw में ऐसे ट्विस्ट की जरूरत है। वैसे भी, WWE में पिछले कुछ समय में हुए अधिकतर मैचों के रिजल्ट के बारे में फैंस को पहले से ही पता था इसलिए अब कंपनी को ऐसे मैच बुक करना चाहिए जिनको लेकर फैंस द्वारा लगाई गई अटकलें गलत साबित हो।

2- लगातार हार से तंग आकर ड्रू मैकइंटायर हील टर्न ले सकते हैं

ड्रू मैकइंटायर WWE में लंबे समय से बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका में हैं और इस दौरान उन्होंने रोस्टर में अपना दबदबा स्थापित किया है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि अब मैकइंटायर के कैरेक्टर में बदलाव करने का वक्त आ चुका है।

अगर इस हफ्ते Raw में शेमस, मैकइंटायर को हराते हैं तो यह उनकी लगातार दूसरी हार होगी। देखा जाए तो मैकइंटायर को बेबीफेस बनने के बाद से ही ज्यादा हार का सामना नहीं करना पड़ा है लेकिन लगातार हार से तंग आकर वह हील टर्न लेने का फैसला कर सकते हैं।

1- WWE यूएस टाइटल हारने के बाद शेमस को वन-ऑन-वन रीमैच नहीं मिला

शेमस WWE SummerSlam में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे और इस मैच में प्रीस्ट, शेमस को हराकर अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस हार के बाद से ही शेमस को यूएस चैंपियनशिप के लिए वन-ऑन-वन रीमैच नहीं मिला है। यही नहीं, पिछले हफ्ते Raw में शेमस यूएस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा तो थे लेकिन इस मैच में प्रीस्ट ने मैकइंटायर को पिन करके मैच जीत लिया था।

अब जबकि, शेमस इस मैच में पिन नहीं हुए थे, इस वजह से भी शेमस यूएस चैंपियनशिप मैच में मौका मिलना डिजर्व करते हैं। यही कारण है कि इस हफ्ते WWE Raw में होने जा रहे यूएस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच में शेमस द्वारा मैकइंटायर को हराने के लिए बुक करना चाहिए। अगर शेमस यह मैच जीतते हैं तो उन्हें Extreme Rules में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में मौका मिलेगा और शेमस यह मैच जीतकर एक बार फिर यूएस चैंपियन बनना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment