Create
Notifications

WWE Raw के साल 2021 में चार सबसे चौंकाने वाले पल

WWE Raw के 2021 में सबसे चौंकाने वाले पल
WWE Raw के 2021 में सबसे चौंकाने वाले पल
Neeraj sharma

WWE का प्रत्येक साल अलग-अलग कारणों की वजह से फैंस के लिए यादगार बनता आया है। जैसे साल 2020 ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की पहली WWE चैंपियनशिप जीत, रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी और द अंडरटेकर (The Undertaker) की रिटायरमेंट के लिए यादगार बना, उसी तरह 2021 में भी कई यादगार लम्हे देखने को मिले।

2021 की शुरुआत WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज की Royal Rumble मैच में शानदार जीत के साथ हुई। उसके बाद WrestleMania समेत साल के सभी बड़े इवेंट्स में धमाकेदार एक्शन देखने को मिलता रहा। खैर इस आर्टिकल में हम विशेष रूप से WWE की रेड ब्रांड के बारे में बात करने वाले हैं।

साल में Raw के कुछ एपिसोड्स ने जरूर फैंस को निराश किया, लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो रेड ब्रांड की स्टोरीलाइंस शानदार रहीं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम साल 2021 में Raw के 4 सबसे चौंकाने वाले लम्हों से आपको अवगत करवाने वाले हैं।

#)बॉबी लैश्ले अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने

THE ALMIGHTY ERA IS HERE!!! #ANDNEW ✊🏾✊🏾✊🏾 @WWE #WWERaw https://t.co/20gMzdSFMc

बॉबी लैश्ले ने साल 2005 में अपना WWE डेब्यू किया था, लेकिन उसके 3 साल बाद ही कंपनी छोड़ दी। 2018 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी करने से पहले वो Impact Wrestling में काम कर खुद को एक मेन इवेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर चुके थे।

वापसी के बाद भी उन्हें कुछ समय तक पहले की तरह एक मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में दिखाया गया। मगर 2020 में द हर्ट बिजनेस के गठन के बाद लैश्ले के करियर ने नई उड़ान भरनी शुरू की और MVP का साथ मिलने से उनका कैरेक्टर लोगों के लिए काफी दिलचस्प बन चुका था।

September 23, 2005...@fightbobby made his @WWE televison debut. Tonight...March 1, 2021...Bobby Lashley is FINALLY WWE Champion. Saying this is well-deserved doesn't do it proper justice! #AndNew #TheAlmightyEra ✊🏿💪🏿 https://t.co/cljwkvY8su

Elimination Chamber 2021 में ड्रू मैकइंटायर पर कैशइन कर द मिज़ नए WWE चैंपियन बन चुके थे। उसके कुछ ही दिन बाद 1 मार्च के Raw एपिसोड में मिज़ को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बने। ये एक ऐसा टाइटल रहा, जिसे लैश्ले ने डेब्यू के 15 साल बाद जीतने में सफलता पाई थी।

#)एलेक्सा ब्लिस ने रैंडी ऑर्टन पर आग से हमला किया

Check out the latest update on @RandyOrton following @AlexaBliss_WWE's fireball attack on #WWERaw. ms.spr.ly/6019pmLZX

साल 2020 के अंतिम सत्र में द फीन्ड vs रैंडी ऑर्टन फ्यूड चल रही थी, लेकिन किसी कारणवश फीन्ड ब्रेक पर चले गए थे। इसलिए उनकी ओर से एलेक्सा ब्लिस ने इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाना जारी रखा। ब्लिस माइंड गेम्स खेलकर ऑर्टन के लिए मुश्किलों को बढ़ा रही थीं।

इस बीच साल 2021 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में द वाइपर का ट्रिपल एच से मैच हुआ। मैच के दौरान लाइट बंद हो गई, ट्रिपल एच गायब हो गए तभी रिंग में एलेक्सा ब्लिस खड़ी नजर आईं। शायद किसी ने नहीं सोचा होगा कि ब्लिस इस सैगमेंट में आग के गोले से ऑर्टन पर हमला करने वाली हैं।

#)बिग ई ने सबको चौंकाते हुए कैशइन किया

WWE Champion Big E is here! #WWERaw https://t.co/zKJejXSrrD

2020 के ड्राफ्ट में बिग ई को सिंगल्स पुश देने के लिए द न्यू डे से अलग कर दिया गया था। WrestleMania 37 में WWE आईसी चैंपियनशिप को हारने के बाद उन्हें मिस्टर Money in the Bank बनने के लिए बुक किया गया। द न्यू डे के पूर्व मेंबर लगातार कई हफ्तों तक अपने कैशइन को टीज़ करते रहे।

उसी तरह इस साल सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड की शुरुआत में बिग ई ने कैशइन करने की बात कही। आमतौर पर कैशइन के मोमेंट्स को उजागर नहीं किया जाता, इसलिए जब शो के मेन इवेंट में बिग ई वाकई में ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए चैंपियन बने तो पूरा प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चौंक उठा था।

#)रोमन रेंस ने बिग ई और बॉबी लैश्ले को हराया

WWE Raw video highlights: Big E vs. Roman Reigns vs. Bobby Lashley dlvr.it/S7z8w6 https://t.co/1kte2Ch3yw

आपको याद दिला दें कि इसी साल सितंबर के महीने के एक Raw एपिसोड में रोमन रेंस 2 बार मैच लड़ने रिंग में उतरे थे। पहले द ब्लडलाइन ने द न्यू डे को मात दी, मगर उसके बाद बॉबी लैश्ले ने रेंस और बिग ई को हराने की बात कही और उसके बाद बिग ई की मांग के बाद मेन इवेंट के लिए रेंस vs बिग ई vs लैश्ले ट्रिपल थ्रेट मैच का ऐलान किया गया।

तीनों सुपरस्टार्स के बीच मैच में बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और खास बात यह रही कि तीनों सुपरस्टार्स स्पीयर को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करते आए हैं। मगर अंत में रोमन रेंस का स्पीयर सबसे मजबूत साबित हुआ था।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...