Create
Notifications

5 तरीके जिससे Raw में द मिज vs बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप मैच का अंत हो सकता है

द मिज
द मिज
Neeraj

2021 में किसी तरह द मिज (The Miz) दोबारा WWE चैंपियन बने, लेकिन टाइटल उनके पास अधिक समय तक नहीं रह सकेगा क्योंकि WWE Raw में उनका सामना बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) से होने वाला है। मिज और लैश्ले के बीच एक डील हुई थी जिसके तहत लैश्ले ने ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) पर हमला किया था और मिज ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके टाइटल हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के बाद देखने को मिल सकती हैं

पिछले हफ्ते मिज ने Raw में लैश्ले के खिलाफ मुकाबला लड़ने से खुद को बचा लिया था, लेकिन एडम पीयर्स ने साफ कर दिया है कि इस हफ्ते उन पर अपना टाइटल डिफेंड करने के लिए दबाव बनाया जाएगा। यह सोचना काफी मुश्किल है कि लैश्ले के खिलाफ वन ऑन वन मैच में मिज कैसे उनका सामना करेंगे, लेकिन WWE में कुछ भी होना संभव है। एक नजर डालते हैं उन 5 संभावित रिजल्ट्स पर जो मिज बनाम लैश्ले मुकाबले से निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन की आंखों से असली में छलके आंसू

#5 WWE चैंपियनशिप रिटेन करें द मिज

मिज ने अपने पूरे करियर में दिखाया है कि उन्हें अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए। मिज ने पिछले साल TLC में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं कर पाने के बाद इसे दोबारा हासिल किया था और वह Raw में भी कुछ बेहतरीन कर सकते हैं। WWE चैंपियन को पिछले हफ्ते से ही पता है कि वह लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ने जा रहे हैं तो उनके पास मैच के लिए तैयारी करने का भरपूर समय रहा है।

यह भी पढ़ें: 31 साल के फेमस WWE सुपरस्टार का बड़ा खुलासा, बताया दो बार के हॉल ऑफ फेमर से लड़ना चाहते हैं ड्रीम मैच

लैश्ले की वर्तमान फॉर्म को देखते हुए यह तो साफ है कि मिज उन्हें अकेले पिन नहीं कर पाएंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मिज के पास जॉन मॉरिसन (John Morrison) के अलावा और कोई बैकअप है क्योंकि मॉरिसन घुटने की चोट से परेशान हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE चैंपियन बनें बॉबी लैश्ले

2018 में WWE में वापसी करने के बाद से ही लग रहा था कि लैश्ले WWE चैंपियन जरूर बनेंगे। पूर्व MMA स्टार ने पिछले कुछ महीनों में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है और 2021 में कंपनी ने उनसे अधिक किसी अन्य रेसलर पर ध्यान नहीं दिया है। WWE ने किसी तरह Elimination Chamber में लैश्ले से United States Championship लेकर उन्हें इस मैच के लिए तैयार किया है और उन्हें और भी मजबूत दिखाया है।

इस समय सबसे रोचक चीज यह हो सकती है कि उन्हें ब्रॉक लेसनर और कोफी किंग्सटन के बीच हुए मैच की तरह मैच मिले जिसमें उन्होंने द मिज को सेकेंडों में हराकर टाइटल जीता था। लैश्ले को केवल एक सुपलेक्स और एक स्पियर मारने की जरूरत होगी जिसके बाद मिज पिन हो जाएंगे और लैश्ले नए WWE चैंपियन के रूप में रिंग से बाहर निकलेंगे। यदि यह केवल वन ऑन वन मुकाबला होगा तो मिज के पास टाइटल बचाने का कोई मौका नहीं होगा। हालांकि, अगर मिज ने किसी बैकअप प्लान को रखा तो फिर वह चैंपियनशिप बचाने में थोड़ी मदद हासिल कर सकते हैं।

#3 WWE चैंपियनशिप मैच में खलल डालें ड्रू मैकइंटायर

Elimination Chamber में ड्रू मैकइंटायर को बुरी तरीके से शिकार बनाया गया था। पांच लोगों का सामना करने के बाद उन्हें लैश्ले द्वारा भी पीटा गया था और फिर मिज ने उनका WWE चैंपियनशिप भी हासिल कर लिया था। पिछले Raw में मैकइंटायर दिखाई नहीं दिए थे, लेकिन आगामी एपिसोड में उनके नहीं दिखाई देने की कोई वजह नहीं है।

मिज और लैश्ले के मुकाबले में मैकइंटायर बीच में अटैक कर सकते हैं। वह मैच को DQ करा सकते हैं या फिर दोनों पर अटैक करके इसे नो-कॉन्टेस्ट बना सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो फिर तीनों सुपरस्टार्स Fastlane 2021 में ट्रिपल थ्रेट मुकाबला लड़ेंगे और वहां पर मिज को पिन किया जा सकता है। ऐसा करने से लैश्ले और मैकइंटायर अपने फ्यूड को सबसे बड़े स्टेज WrestleMania में ले जाकर WWE चैंपियनशिप मुकाबला लड़ सकते हैं।

अफवाहों की मानें तो मिज WrestleMania में WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं होंगे तो फिर उन्हें चैंपियनशिप मैच से अलग करने का इससे बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता है।

#2 मिज को WWE चैंपियनशिप गंवाने पर मजबूर करें बैड बनी

Royal Rumble में WWE डेब्यू करने के बाद से ही बैड बनी और मिज में बन नहीं रही है। यदि बैड बनी ने लैश्ले के खिलाफ मिज को WWE चैंपियनशिप हारने में भूमिका निभाई तो फिर उनके और मिज के बीच फ्यूड की शुरुआत की जा सकती है। Royal Rumble में बनी ने मिज और जॉन मॉरिसन पर हमला किया था, लेकिन तब से वह स्टोरी आगे नहीं बढ़ पाई है।

#1 WWE चैंपियनशिप बचाने के लिए खुद को डिस्क्वालीफाई करा लें द मिज

पहले भी WWE चैंपियन रह चुके मिज को पता है कि चैंपियनशिप रखनी कितनी बड़ी चीज है। चैंपियनशिप बचाने के लिए मिज खुद को डिस्क्वालीफाई करा सकते हैं क्योंकि ऐसी स्थिति में टाइटल उनके पास ही रहेगा। यदि ऐसा होता है तो लैश्ले और मिज के बीच Fastlane में मुकाबला होगा और मिज को इसमें हिस्सा लेना ही पड़ेगा। ऐसा किया जाता है तो मिज के पास अधिक समय तक चैंपियनशिप बनी रहेगी और लैश्ले को भी मजबूत चैलेंजर बनाए रखा जा सकेगा।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...