Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान पूर्व NXT सुपरस्टार के बड़े पुश की शुरूआत हुई। इसके अलावा शो में फेमस Superstar पर खतरनाक हमला किया गया। साथ ही, रेड ब्रांड में इस हफ्ते एक बड़ा चैंपियनशिप मैच देखने को मिला।

वहीं, WWE दिग्गज ऐज जून के महीने के बाद इस हफ्ते Raw में पहली बार दिखाई दिए। इसके अलावा शो में कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले थे और भविष्य के लिए एक बड़ा फिउड भी टीज़ किया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते Raw में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- ईयो स्काई ने WWE Raw में लड़ा पहला मैच

ईयो स्काई का हाल ही में संपन्न हुए WWE SummerSlam के जरिए मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। बता दें, ईयो स्काई इस वक्त बेली के फैक्शन का हिस्सा हैं और इस हफ्ते रेड ब्रांड में वो अपना पहला मैच लड़ते हुए दिखाई दीं। इस मैच में ईयो स्काई का सामना Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर से हुआ था।

अपने डेब्यू मैच में ही ईयो स्काई ने बियांका ब्लेयर के साथ मिलकर बेहतरीन मैच दिया लेकिन कई सुपरस्टार्स के दखल की वजह से इस मैच का नतीजा नहीं आ पाया। हालांकि, ईयो स्काई अपने परफॉर्मेंस से प्रभावित करने में कामयाब रहीं और उन्होंने दर्शाया कि उनमें अगली बड़ी विमेंस स्टार बनने की क्षमता है।

4- अगले हफ्ते WWE Raw में यूएस चैंपियनशिप मैच में भिड़ेंगे बॉबी लैश्ले और चैम्पा

ट्रिपल एच के WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही चैम्पा के Raw में बड़े पुश की शुरूआत हो चुकी है। बता दें, चैम्पा इस हफ्ते रेड ब्रांड में बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में सफल रहे और यह मैच अगले हफ्ते Raw में देखने को मिलेगा। हालांकि, चैम्पा को इस मैच में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।

चैम्पा इस हफ्ते Raw में ट्रिपल थ्रेट मैच जीतने के बाद सिंगल्स मैच में एजे स्टाइल्स को हराकर यूएस चैंपियनशिप मुकाबले में जगह बना पाए। बता दें, एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच में चैम्पा अपने साथी द मिज की मदद से जीत दर्ज कर पाए थे। यह देखना रोचक होगा कि द मिज अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में चैम्पा को यूएस चैंपियन बनाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

3- WWE सुपरस्टार बैकी लिंच लंबे समय के लिए एक्शन से हुईं दूर

WWE SummerSlam में बैकी लिंच को बियांका ब्लेयर के खिलाफ मैच में इंजरी हो गई थी। इसके बाद बैकी लिंच इस हफ्ते Raw में नजर आईं और शो में बेली, डकोटा काई, ईयो स्काई ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया था। इस हमले की वजह से बैकी लिंच की इंजरी और गंभीर हो चुकी है।

यही कारण है कि बैकी लिंच कई महीनों के लिए एक्शन से दूर हो चुकी हैं। देखा जाए तो बैकी लिंच का चोटिल होना WWE के विमेंस डिवीजन के लिए बहुत बड़ा झटका है और यह देखना रोचक होगा बैकी को चोट से उबरकर टेलीविजन पर वापसी करने में कितना समय लगने वाला है।

2- WWE Raw के मेन इवेंट में ऐज ने मचाया बवाल

WWE Raw में इस हफ्ते वापसी के बाद ऐज प्रोमो देते हुए दिखाई दिए और इस प्रोमो के दौरान ऐज ने जजमेंट डे को खत्म करने का दावा किया। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो के मेन इवेंट में हुए द उसोज vs रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बाद जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट, फिन बैलर और रिया रिप्ली) का दखल देखने को मिला था।

इन तीनों सुपरस्टार्स ने एरीना में एंट्री करने के बाद रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक पर जबरदस्त हमला करके उनका बुरा हाल कर दिया था। जल्द ही, रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की मदद करने ऐज वहां आ गए और उन्होंने बवाल मचाते हुए जजमेंट डे पर जबरदस्त हमला कर दिया था। यही नहीं, इस दौरान ऐज ने रिया रिप्ली की वजह से गलती से डॉमिनिक को स्पीयर देते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था।

1- WWE RAW में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के दिए संकेत

"Now that @SuperKingofBros is out of the picture, I can turn my attention to @WWERomanReigns and the WWE Undisputed Universal Championship..."@WWERollins #WWERaw https://t.co/0uueuviLlN

WWE Raw में इस हफ्ते सैथ रॉलिंस का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान सैथ रॉलिंस ने SummerSlam में रिडल पर किये खतरनाक हमले का जिक्र किया। इसके साथ ही सैथ ने कहा कि रिडल रास्ते से हट चुके हैं इसलिए उनके पास रोमन रेंस और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर ध्यान फोकस करने का मौका है।

देखा जाए तो सैथ रॉलिंस ने इस प्रोमो के जरिए रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के संकेत दिए थे। अगर सैथ रॉलिंस सचमुच रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना चाहते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि वो किस प्रकार ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच में जगह बना पाते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...