WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान दिग्गज ऐज (Edge) धमाकेदार मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा बेली (Bayley) SummerSlam में वापसी के बाद इस हफ्ते पहला मैच लड़ते हुए दिखाई दीं और उन्होंने सिंगल्स मैच में आलिया (Aliyah) को हराया।

साथ ही, शो में सैथ रॉलिंस और रिडल के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। इसके अलावा फेमस सुपरस्टार को मैच के बीच से किडनैप कर लिया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE Raw में हुए बड़े ब्रॉल के बाद सैथ रॉलिंस और रिडल के सैगमेंट का हुआ ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते की शुरूआत में रिडल और सैथ रॉलिंस के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करने के लिए ऑफिशियल्स को आगे आना पड़ा। इससे पहले पिछले हफ्ते भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला था और यह कहना गलत नहीं होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी हिंसक मोड़ ले चुकी है।

अब अगले हफ्ते Raw के एपिसोड के लिए सैथ रॉलिंस और रिडल के सैगमेंट का ऐलान कर दिया गया है और इस सैगमेंट के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स का रिंग में आमना-सामना देखने को मिलेगा। बता दें, यह Clash at the Castle से पहले Raw का आखिरी एपिसोड होगा और फेस-ऑफ सैगमेंट के जरिए सैथ और रिडल इस इवेंट में होने जा रहे अपने मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप कर सकते हैं।

4- WWE Raw में डेक्स्टर लूमिस ने द मिज को किया किडनैप

WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले & एजे स्टाइल्स vs द मिज & चैम्पा का टैग टीम मैच देखने को मिला। हालांकि, इससे पहले यह मैच खत्म हो पाता, डेक्स्टर लूमिस बैरिकेड के पास मौजूद द मिज को किडनैप करके वहां से लेकर चले गए थे। इस वजह से मैच का DQ के जरिए अंत कर दिया गया था।

देखा जाए तो डेक्स्टर लूमिस पिछले दो हफ्तों से Raw में एजे स्टाइल्स को टारगेट कर रहे थे इसलिए उनका अचानक द मिज को किडनैप करना काफी हैरानी की बात है। देखा जाए तो डेक्स्टर लूमिस द्वारा द मिज को किडनैप करने की वजह से इस स्टोरीलाइन को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है और आने वाले हफ्तों में लूमिस द्वारा मिज को किडनैप करने के कारण का खुलासा हो सकता है।

3- इयो स्काई & डकोटा काई ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में इस हफ्ते इयो स्काई & डकोटा काई की टीम का एलेक्सा ब्लिस & ओस्का की टीम के खिलाफ मैच देखने को मिला। इन दोनों ही टीम्स ने यह मैच जीतने के लिए अपनी पूरी जी-जान लगा दी थी लेकिन अंत में इयो स्काई ने चतुराई दिखाते हुए ओस्का को रोलअप के जरिए पिन कर दिया था।

इस जीत के साथ ही इयो स्काई & डकोटा काई की टीम विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है और यह देखना रोचक होगा कि टूर्नामेंट के फाइनल में इयो स्काई & डकोटा काई का मुकाबला किस टीम के खिलाफ होने वाला है। देखा जाए तो वापसी के बाद से ही इयो स्काई & डकोटा काई की टीम अजेय रही है और इस टीम को शायद ही कोई टीम टूर्नामेंट जीतने से रोक पाएगी।

2- WWE Raw में जॉनी गार्गानो की वापसी हुई

WWE Raw में इस हफ्ते जॉनी गार्गानो की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद जॉनी गार्गानो ने प्रोमो देते हुए आईसी चैंपियन, यूएस चैंपियन और WWE चैंपियन बनने की इच्छा जाहिर की। जल्द ही, जॉनी गार्गानो के सैगमेंट में उनके पूर्व पार्टनर थ्योरी का दखल देखने को मिला।

थ्योरी रिंग में आने के बाद जॉनी गार्गानो पर तंज कसते हुए दिखाई दिए थे और थ्योरी को जल्द ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। बता दें, जॉनी गार्गानो ने इसके बाद थ्योरी को सुपरकिक जड़ते हुए उन्हें सबक सिखाया था। इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि Raw में जॉनी के थ्योरी के साथ दुश्मनी की शुरूआत हो चुकी है।

1- WWE Raw में बेथ फीनिक्स ने ऐज को जजमेंट डे के हमले से बचाया

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में ऐज ने डेमियन प्रीस्ट का सामना करते हुए उन्हें हराया था। इसके बाद ऐज ने प्रीस्ट पर स्टील चेयर से हमला करना चाहा लेकिन जजमेंट डे मेंबर रिया रिप्ली ने उन्हें लो ब्लो दे दिया था। जल्द ही, जजमेंट डे के लीडर फिन बैलर भी वहां पहुंच गए और जजमेंट डे का ऐज पर खतरनाक हमला करने का प्लान था।

हालांकि, इसके बाद ऐज की वाइफ बेथ फीनिक्स उनके बचाव में आ गईं और उन्होंने फिन बैलर से स्टील चेयर छीनकर रिंग में एंट्री की। बेथ फीनिक्स के हाथ में स्टील चेयर होने की वजह से जजमेंट डे ने पीछे हटना ही बेहतर समझा। ऐसा लग रहा है कि ऐज और जजमेंट डे के फिउड में बेथ फीनिक्स की एंट्री हो चुकी है और संभव है कि वो आने वाले समय में मैच लड़ते हुए भी दिखाई दे सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।