Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिल सकती हैं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिल सकती हैं

WWE Raw का इस हफ्ते Royal Rumble से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 में होने जा रहे मैचों का बिल्ड-अप देखने को मिला। बता दें, इस हफ्ते Raw की शुरुआत WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के मैच से हुई। वहीं, शो का अंत मरीस के बर्थडे सेलिब्रेशन सैगमेंट के जरिए हुआ। इसके अलावा Raw में डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) vs केविन ओवेंस (Kevin Owens) का यूएस चैंपियनशिप मैच देखने को मिला।

साथ ही, विमेंस Royal Rumble मैच में शामिल सुपरस्टार्स सिक्स-विमेंस टैग टीम मैच में कम्पीट करती हुई दिखाई दी थीं। वहीं, RK-Bro vs अल्फा अकादमी का एकेडमिक चैलेंज और Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच & डूड्रॉप का सैगमेंट भी देखने को मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ हुआ। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट को मिली कड़ी चेतावनी

WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट, केविन ओवेंस के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। पिछले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच नॉन-टाइटल मैच देखने को मिला था और इस मैच में केविन ओवेंस ने डेमियन प्रीस्ट को पिनफॉल के जरिए हराकर उनकी स्ट्रीक तोड़ते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

Is @ArcherofInfamy on thin ice after that Damian moment earlier?cc: @SonyaDevilleWWE @ScrapDaddyAP#WWERaw https://t.co/m5wWudMbXS

अगर इस हफ्ते हुए मैच की बात की जाए तो इस मैच में डेमियन प्रीस्ट और केविन ओवेंस से शानदार एक्शन देखने को मिला था। हालांकि, अंत में प्रीस्ट ने अपने खतरनाक रूप में आकर ओवेंस पर लगातार हमला करना शुरू कर दिया था और वो रेफरी के बार-बार मना करने पर भी नहीं रूके थे। इस वजह से मैच का अंत DQ के जरिए हुआ था।

इस मैच के बाद सोन्या डेविल ने बैकस्टेज प्रीस्ट को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर वो इस तरह मैचों के दौरान अपने खतरनाक रूप में आते रहे तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यह देखना रोचक होगा कि प्रीस्ट इस चेतावनी के बाद आने वाले समय में अपने गुस्से पर कंट्रोल रख पाते हैं या नहीं।

4- WWE Raw में Royal Rumble मैच के लिए कई नाम सामने आए

WWE Royal Rumble मैच के लिए इस हफ्ते कई और सुपरस्टार्स के नाम सामने आए और बता दें, मेंस रंबल मैच के लिए अभी तक 22 सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान कर दिया गया है। अगर इस हफ्ते Raw की बात की जाए तो शो में रैंडी ऑर्टन, रिडल, ओमोस, चैड गेबल, ओटिस, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को रंबल मैच में शामिल करने का ऐलान किया गया।

ओमोस के रंबल मैच में शामिल किये जाने के बाद इस मैच को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है और बता दें, यह ओमोस का पहला Royal Rumble मैच होने जा रहा है। वहीं, रैंडी ऑर्टन दो बार Royal Rumble मैच के विजेता रह चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि इस साल वो तीसरी बार यह मैच जीतने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

3- WWE Raw में Rk-Bro ने एकेडमिक चैलेंज का पहला राउंड जीता

WWE Raw में इस हफ्ते Rk-Bro vs अल्फा अकादमी का एकेडमिक चैलेंज देखने को मिला। इस चैलेंज में इन दोनों टीम्स से स्पेलिंग पूछी गई और Rk-Bro ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए इस चैलेंज को जीत लिया था। इसके बाद शो में रैंडी ऑर्टन vs चैड गेबल का मैच भी देखने को मिला था।

इस मैच में चैड गेबल ने रैंडी ऑर्टन को जरूर कड़ी टक्कर दी थी लेकिन अंत में ऑर्टन ने गेबल को RKO देते हुए मैच जीत लिया था। अब अगले हफ्ते Raw में Rk-Bro और अल्फा अकादमी के बीच स्कूटर रेस चैलेंज होगा और यह देखना रोचक होगा कि इस बार किस टीम की जीत होने वाली है।

2- WWE Raw में मरीस के बर्थडे सेलिब्रेशन में मचा बवाल

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में मरीस का बर्थडे सेलिब्रेशन सैगमेंट देखने को मिला था। हालांकि, सेलिब्रेशन में दखल होने से रोकने के लिए कई गार्ड्स मौजूद थे लेकिन वो ऐज & बेथ फीनिक्स को इस सैगमेंट में दखल देने से नहीं रोक पाए थे।

बता दें, ऐज और बेथ फीनिक्स ने सैगमेंट में दखल देकर सेलिब्रेशन को बीच में ही रोक दिया था। यही नहीं, ऐज & बेथ फीनिक्स ने गार्ड्स की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। हालांकि, इस दौरान द मिज और मरीस पर हमला नहीं हुआ था और वो दोनों रिंगसाइड पर खड़े होकर सारा तमाशा देख रहे थे।

1- WWE Raw में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का वेट-इन सैगमेंट

WWE Raw में इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का वेट-इन सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान ब्रॉक बिल्कुल नए लुक में नजर आए थे। बता दें, इस सैगमेंट में ब्रॉक और बॉबी का वजन नापा गया था। बॉबी का वजन 273 पाउंड पाया गया जबकि ब्रॉक लैसनर का वजन 286 पाउंड था।

इस सैगमेंट के दौरान बॉबी लैश्ले Royal Rumble में अपनी जीत का दावा कर रहे थे। वहीं, ब्रॉक लैसनर, लैश्ले की जीत के दावे का मजाक उड़ाने के बाद वहां से चले गए थे। देखा जाए तो लैसनर ने इस सैगमेंट के दौरान लैश्ले को काफी हल्के में लिया था और अगर Royal Rumble में होने जा रहे मैच में भी लैसनर, लैश्ले को गंभीरता से नहीं लेते हैं तो यह चीज़ उनपर भारी पड़ सकती है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment