Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ
WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ
reaction-emoji
Subham Pal

WWE रॉ (Raw) के इस हफ्ते के शो की शुरूआत WWE चैंपियन बिग ई (Big E) vs बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) मैच से हुई थी। वहीं, इस शो के मेन इवेंट में भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला था। इस हफ्ते के रेड ब्रांड के शो के दौरान कीथ ली (Keith Lee) की भी लंबे समय बाद वापसी देखने को मिलीं और अब उन्हें कीथ 'बियरकैट' ली नाम से जाना जाएगा।

इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान कई बेहतरीन मैच भी देखने को मिले थे। वहीं, Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ओपन चैलेंज देते हुए दिखाई दी थीं और डूड्रॉप ने उनके चैलेंज का जवाब दिया था। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान एक लोकप्रिय फैक्शन का रीयूनियन देखने को मिला। साथ ही, भारतीय सुपरस्टार्स वीर, जिंदर महल, शैंकी लंबे समय बाद जीत दर्ज करते हुए दिखाई दिए। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में कीथ 'बियरकैट' ली की वापसी देखने को मिली

जब कीथ ली को अचानक ही टेलीविजन से हटाया गया तो रिपोर्ट्स सामने आने लगी थी कि कीथ ली को हील सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जा रहा है और यह रिपोर्ट बिल्कुल सच साबित हुई। बता दें, इस हफ्ते कीथ ली की लंबे समय बाद Raw में वापसी देखने को मिली और वापसी के बाद उनके नाम में बियरकैट मिडिल नेम जोड़ दिया गया।

That's what you get for crossing paths with the BEARCAT!@RealKeithLee makes quick work of @TozawaAkira on #WWERaw. https://t.co/Al7obKPdiQ

बता दें, इस हफ्ते Raw में वापसी के बाद कीथ ली ने अकीरा टोजावा को बुरी तरह हराया था और ऐसा लग रहा है कि उन्हें एक मॉन्स्टर हील की तरह बुक किया जाने वाला है। ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ समय तक कीथ ली रेड ब्रांड में स्क्वॉश मैच लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। इसके बाद किसी बेबीफेस सुपरस्टार के साथ उनके फ्यूड की शुरूआत की जा सकती है।

4- WWE Raw में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने शेमस के साथ फ्यूड समाप्त किया

You know what they say, "Pride comes before the KENDO STICK." #WWERaw @ArcherOfInfamy @WWESheamus https://t.co/9SilZlonVZ

शेमस लंबे समय से WWE Raw में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के साथ फ्यूड में हैं। इस दौरान प्रीस्ट कई बार शेमस को हरा चुके हैं और Extreme Rules में भी प्रीस्ट ने शेमस को रोलअप के जरिए हराकर अपना टाइटल रिटेन किया था। इस हफ्ते Raw में एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला।

हालांकि, यह नो DQ यूएस चैंपियनशिप मैच था और इस मैच में प्रीस्ट, शेमस को हराने में कामयाब रहे थे। शेमस की हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनका यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के साथ फ्यूड अब समाप्त हो चुका है।

3- WWE Raw में गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले को धमकी दी

"Gage Goldberg is my son, and you, @fightbobby, are about to be my victim." - @Goldberg #WWERaw https://t.co/m4ZoFj1gDM

इस हफ्ते WWE Raw में गोल्डबर्ग का वीडियो पैकेज चलाया गया। बता दें, गोल्डबर्ग इस दौरान बॉबी लैश्ले को धमकी देते हुए दिखाई दिए। गोल्डबर्ग ने कहा कि उनके बेटे पर हमला करने का अंजाम लैश्ले को भुगतना पड़ेगा। ऐसा लग रहा है कि जल्द ही Crown Jewel के लिए बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग के मैच की घोषणा की जा सकती है।

इससे पहले SummerSlam में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान गोल्डबर्ग का पैर बुरी तरह चोटिल होने की वजह से रेफरी ने मैच को खत्म करते हुए लैश्ले को विजेता घोषित कर दिया था।

2- WWE Raw में हर्ट बिजनेस का रीयूनियन देखने को मिला

इस हफ्ते Raw की शुरूआत में हुए WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान शैल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर हर्ट बिजनेस की टी-शर्ट पहनकर आए थे। इस वजह से बिग ई का ध्यान भटक चुका था और अगर कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स ने मैच में दखल नहीं दिया होता तो बिग ई अपना टाइटल हार जाते।

इसके बाद शो के मेन इवेंट में हुए स्टील केज मैच में भी शैल्टन और सेड्रिक ने दखल देते हुए लैश्ले को जीत दिलाने की कोशिश की थी लेकिन कोफी और जेवियर ने वहां आकर एक बार फिर लैश्ले को मैच जीतने से रोक दिया था। भले ही, लैश्ले एक बार फिर चैंपियन नहीं बन पाए लेकिन Raw में हर्ट बिजनेस का रीयूनियन होना अच्छे संकेत हैं।

1- ड्रू मैकइंटायर Raw में WWE चैंपियन बिग ई के अगले चैलेंजर होंगे?

इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट WWE चैंपियन बिग ई द्वारा बॉबी लैश्ले को स्टील केज मैच में हराने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने एरीना में एंट्री की। इसके बाद मैकइंटायर ने अपनी तलवार बिग ई की तरफ करते हुए उनके साथ फ्यूड शुरू करने के संकेत दिए थे।

बता दें, SummerSlam के बाद मैकइंटायर को किसी फ्यूड में शामिल नहीं किया गया था लेकिन ऐसा लग रहा है कि मैकइंटायर अब WWE चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री कर चुके हैं। इससे पहले बॉबी लैश्ले के चैंपियन रहते मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री नहीं कर सकते थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...